घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > 3 डी लेजर अंकन उद्योग आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

3 डी लेजर अंकन उद्योग आवेदन

2020-11-18 19:34:54

1. बड़े पैमाने पर अंकन
3 डी मार्किंग, बड़े एक्स और वाई अक्ष विक्षेपण लेंस का उपयोग करते हुए सामने केंद्रित ऑप्टिकल मोड को गोद लेती है, इसलिए यह लेजर स्पॉट को बड़ा संचारित करने की अनुमति दे सकता है, ध्यान केंद्रित सटीकता बेहतर है, और ऊर्जा प्रभाव बेहतर है; यदि 3 डी मार्किंग उसी तरह से है जैसे 2 डी मार्किंग जब उसी फोकस सटीकता के साथ काम कर रही है, तो मार्किंग रेंज बड़ा हो सकता है।
जब तक वर्कपीस का आकार अग्रिम रूप से सेट किया जाता है, तब तक केवल स्विचिंग सेटिंग्स फोकल लंबाई, अलग-अलग उत्पाद पदों की स्थिति और आकार में परिवर्तन के अनुरूप हो सकती हैं। यह कई बार वर्कपीस को स्थानांतरित करने या लेजर अंकन के बिना पूरा किया जा सकता है।




उत्कीर्णन के लिए 3 डी Galvo स्कैनर सिर

2. गहरी उत्कीर्णन
पारंपरिक 2 डी अंकन में वस्तु की सतह के गहरे उत्कीर्णन में अंतर्निहित दोष हैं। जैसे-जैसे उत्कीर्णन प्रक्रिया के दौरान लेज़र फ़ोकस बढ़ता जाता है, वस्तु की वास्तविक सतह पर काम करने वाली लेज़र ऊर्जा तेज़ी से गिरती जाएगी, जो गहरी उत्कीर्णन के प्रभाव और दक्षता को गंभीर रूप से प्रभावित करती है। पारंपरिक गहरी उत्कीर्णन विधि के लिए, उठाने की मेज को नियमित अंतराल पर एक निश्चित ऊंचाई पर ले जाया जाता है ताकि उत्कीर्णन प्रक्रिया के दौरान यह सुनिश्चित किया जा सके कि लेजर सतह अच्छी तरह से केंद्रित है।

3. उच्च और निम्न सतह अंकन
पारंपरिक 2 डी मार्किंग मोड में, वर्कपीस को एक ही विमान पर रखा जाना चाहिए, और एक-चरण मार्किंग को प्राप्त करने के लिए प्रोसेसिंग सतह भी उसी विमान पर होनी चाहिए। 3 डी लेजर मार्किंग मशीन की विशेषताओं का उपयोग करते हुए, यह एक बार के अंकन को प्राप्त कर सकता है जब वर्कपीस में एक ऊंचाई अंतर होता है। एक तिरछी ढलान पर भी, प्रसंस्करण की स्थिरता को बनाए रखा जा सकता है, ताकि प्रसंस्करण सामग्री विकृत न हो और एक रंग अंतर न हो। । यह तीन आयामी संरचना के साथ वर्कपीस की उत्कीर्णन की सुविधा देता है, प्रक्रिया के चरणों को कम करता है, और अंकन की दक्षता में सुधार करता है।



3 डी प्रिंटिंग धातु wholesales चीन

4. किसी भी सतह अंकन
क्योंकि 3D अंकन लेजर फोकल लंबाई और लेजर बीम स्थिति को जल्दी से बदल सकता है, इसलिए घुमावदार सतहों को चिह्नित करना संभव हो जाता है जो अतीत में 2 डी में हासिल नहीं किया जा सकता है। 3 डी का उपयोग करने के बाद, एक निश्चित चाप के भीतर सिलेंडरों के अंकन को एक समय में पूरा किया जा सकता है, जो प्रसंस्करण दक्षता में सुधार करता है। इसके अलावा, वास्तविक जीवन में, कई हिस्सों की सतह के आकार अनियमित हैं, और कुछ हिस्सों की ऊंचाई काफी भिन्न है। 2D मार्किंग करने का कोई तरीका नहीं है। इस समय, 3 डी मार्किंग के फायदे अधिक स्पष्ट हो जाएंगे।




3 डी Galvo स्कैनर कंपनी चीन

5. रंग उत्कीर्णन
एक ही विमान में, काले और सफेद अंकन को प्राप्त किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि अमीर प्रभाव के साथ बहु-रंग अंकन भी प्राप्त किया जा सकता है। सामान्य धातु की सतह को काला करने के लिए, जैसे कि एनोडिक एल्यूमीनियम ऑक्साइड, उच्च आवृत्ति दालों को आमतौर पर उपयुक्त ऊर्जा के तहत उपयोग किया जाता है, और एक निश्चित डिफोकस के साथ अंकन किया जाता है। डिफोकस दूरी स्पष्ट रूप से सामग्री की सतह पर लेजर के ऊर्जा वितरण और ऊर्जा वितरण को प्रभावित करती है। रंग का प्रभाव। सामान्य 2 डी मार्किंग उपयोगकर्ताओं के लिए, भले ही उन्नत सतह जैसे घुमावदार सतह अंकन की आवश्यकता न हो, 3 डी मार्किंग मशीन मल्टी-ग्रे और मल्टी-कलर इफेक्ट के साथ फ्लैट प्रोसेसिंग कर सकती है।