घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > 3 डी प्रिंटिंग: एसएलए प्रौद्योगिकी क्या है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

3 डी प्रिंटिंग: एसएलए प्रौद्योगिकी क्या है?

2021-08-04 11:27:48

3 डी प्रिंटिंग मोल्डिंग विधियों में से एक के रूप में, एसएलए को अपनी विविध सामग्री और कम कीमत के कारण जनता द्वारा स्वीकार किया गया है। इसका व्यापक रूप से कई क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है। आज, संपादक आपको समझने के लिए ले जाएगा कि एसएलए प्रक्रिया क्या है?


1. प्रक्रिया अवलोकन

एसएलए, स्टीरियो लाइट इलाज मोल्डिंग का पूरा नाम, एक मोल्डिंग विधि है जिसमें तरल प्रकाश संवेदनशील राल एक विशिष्ट तरंगदैर्ध्य की पराबैंगनी प्रकाश और तीव्रता के साथ परत द्वारा परत को मजबूत करने और तीन आयामी इकाई उत्पन्न करने के लिए तीव्रता के कारण विकिरणित होता है।




यूवी लेजर योजक विनिर्माण प्रसंस्करण के लिए स्टीरियोथोग्राफी 3 डी एसएलए 3 डी प्रिंटर(चीन 3 डी प्रिंटर ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता)


2. प्रक्रिया सिद्धांत

एसएलए ठोस बनाने के लिए तरल प्रकाश संवेदनशील राल को विकिरण करने के लिए पराबैंगनी किरणों का उपयोग करता है। प्रसंस्करण के दौरान, मंच परत द्वारा राल टैंक परत में डूब जाएगा। राल टैंक तरल राल से भरा है। पराबैंगनी प्रकाश को विकलांग गैल्वेनोमीटर की क्रिया के तहत तरल सतह पर विकिरणित किया जाता है, और जानकारी क्रॉस-सेक्शनल प्रोफाइल पर आधारित होती है। स्कैन, जहां प्रकाश स्थान गुजरता है, विकिरणित तरल ठोस होगा, और एक विमान स्कैन स्तरित विमान पैटर्न के अनुरूप एक परत को संसाधित करेगा, और पिछली परत के ठोस हिस्से के साथ दृढ़ता से बंधन करेगा, और पूरी तरह से वर्कपीस पूरा होने तक दोहराएगा ।





3 डी प्रिंटिंग के लिए एफ-थेटा स्कैन लेंस एसएलएम एसएलएस एसएलए ऑप्टिकल सिस्टम आपूर्तिकर्ता


एसएलए प्रक्रिया का उपयोग आमतौर पर आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उत्पादों को प्राप्त करने के लिए सफाई, डी-सहायक, पॉलिशिंग और पुन: इलाज करने की आवश्यकता होती है। एसएलए प्रक्रिया को कैंटिलीवर भाग में समर्थन जोड़ने की जरूरत है, और उत्पाद और समर्थन एक ही सामग्री से बने होते हैं। रंग मॉडल के लिए, पोस्ट-कलर प्रोसेसिंग भी आवश्यक है।




3. प्रक्रिया लाभ

(1) उच्च परिशुद्धता, चिकनी सतह, बड़े आकार के उत्पादों का उत्पादन किया जा सकता है;
(2) अच्छी कठोरता, उत्कृष्ट तीव्र कोण, छोटे संकोचन;
(3) सतह के विवरण उत्कृष्ट हैं, बनावट बहुत अधिक है, और उत्पादन की गति अपेक्षाकृत तेज़ है;
(4) विभिन्न प्रदर्शन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई प्रकार के रेजिन (सफेद, पारदर्शी, पूरी तरह से पारदर्शी, उच्च क्रूरता इत्यादि) हैं।




एसएलएम / एसएलएस / एसएलए के लिए 3 डी प्रिंटिंग और योजक विनिर्माण ऑप्टिकल लेंस(एसएलए ऑप्टिकल सिस्टम आपूर्तिकर्ता चीन)


4. आवेदन का दायरा

(1) जल्दी से उच्च परिशुद्धता, उच्च सतह की गुणवत्ता, बहु-विस्तार प्रोटोटाइप, जिसका उपयोग ऑटोमोटिव मोल्ड, चिकित्सा जीवविज्ञान, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, गेम एनीमेशन, वास्तुकला डिजाइन, मूर्तिकला मॉडलिंग, गृह सजावट और अन्य क्षेत्रों में किया जा सकता है। अवधारणा मॉडल, सामान्य घटक, उपस्थिति सत्यापन, असेंबली जांच, कुछ मामलों में कार्यात्मक परीक्षण के लिए उपयोग किया जा सकता है।

(2) विशेष आवश्यकताओं के लिए संबंधित विशेषता सामग्री हैं, जैसे गर्मी प्रतिरोधी राल और पूरी तरह से पारदर्शी राल।