घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लाभ और शक्ति बैटरी के लिए लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया के कठिनाइयों
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लाभ और शक्ति बैटरी के लिए लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया के कठिनाइयों

2021-12-02 14:20:43

शक्ति बैटरी वेल्डिंग में, वेल्डिंग की प्रक्रिया तकनीशियनों बैटरी सामग्री, आकार, मोटाई, तन्य शक्ति आवश्यकताओं, आदि, वेल्डिंग गति, तरंग, शिखर मूल्य, वेल्डिंग सिर झुकाव कोण सहित, आदि के अनुसार उपयुक्त लेजर और वेल्डिंग की प्रक्रिया मापदंडों का चयन करेंगे । अंतिम वेल्डिंग प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए एक उचित वेल्डिंग प्रक्रिया पैरामीटर सेट करने के लिए। तो, क्या लेजर व्यापारियों के लिए लाने के लिए वेल्डिंग कर सकते हैं लाभ? क्या कठिन समस्याओं आपरेशन के दौरान करने के लिए ध्यान दिया जाना चाहिए?


लेजर वेल्डिंग के लाभ

1. ऊर्जा घनत्व अधिक है, गर्मी इनपुट कम है, थर्मल विरूपण की राशि छोटा है, और पिघलने क्षेत्र और गर्मी प्रभावित क्षेत्र संकीर्ण और गहरी हैं।
2. उच्च ठंडा दर है, जो ठीक वेल्ड संरचना और अच्छा संयुक्त प्रदर्शन वेल्ड कर सकते हैं।
3. वेल्ड सीवन पतली है, प्रवेश गहराई बड़ी है, शंकु छोटा है, परिशुद्धता उच्च है, उपस्थिति, चिकनी है फ्लैट और सुंदर।
4.No उपभोज्य, छोटे आकार, लचीला प्रसंस्करण, कम परिचालन और रखरखाव की लागत।
लेजर फाइबर ऑप्टिक्स माध्यम से फैलता है और एक पाइप लाइन या रोबोट के साथ संयोजन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता। संपर्क वेल्डिंग के साथ तुलना में, लेजर वेल्डिंग इलेक्ट्रोड की आवश्यकता समाप्त, दैनिक रखरखाव की लागत और बहुत बढ़ रही है काम दक्षता को कम करने।




लेजर वेल्डिंग Suppler चीन CARMAN HAAS लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) सह, लिमिटेड। एक स्कैनर वेल्डिंग प्रणाली की आपूर्ति, यह, इस तरह के लेजर स्रोत, स्कैनिंग वेल्डिंग सिर, बीम नियंत्रण, दृश्य पोजिशनिंग, सुरक्षा प्रणाली, शीतलक प्रणाली, शटर, आदि के रूप में कार्य को एकीकृत एकीकरण के एक उच्च डिग्री है।

यह उच्च शक्ति विभिन्न सामग्री संयोजन के लिए वेल्डिंग प्रदान कर सकते हैं, खासकर जब तांबा सामग्री और एल्यूमीनियम सामग्री के बीच वेल्डिंग अधिक प्रभावी है।

लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया के कठिनाइयाँ

बैटरी खोल पूरे शक्ति बैटरी का 90% से अधिक के लिए सामग्री खातों मिश्र धातु एल्यूमीनियम का बना। वेल्डिंग की कठिनाई एल्यूमीनियम मिश्र धातु वेल्डिंग के दौरान लेजर और उच्च ध्यान में लीन होना संवेदनशीलता के लिए अत्यंत उच्च परावर्तन होता है। कुछ समस्याओं और दोषों को अनिवार्य रूप से वेल्डिंग के दौरान दिखाई देगा। इनमें सबसे महत्वपूर्ण होते pores, गर्म दरारें और विस्फोट कर रहे हैं।

हाइड्रोजन pores और बुलबुला फोड़ की वजह से pores: वहाँ लेजर वेल्डिंग एल्यूमीनियम मिश्र धातु की प्रक्रिया में छिद्रों की दो मुख्य प्रकार हैं। क्योंकि लेजर वेल्डिंग के कूलिंग दर बहुत तेज है, हाइड्रोजन गैस छेद की समस्या अधिक गंभीर है, और वहाँ अधिक लेजर वेल्डिंग में छोटे छेद के पतन की वजह से छेद कर रहे हैं।

एल्यूमिनियम मिश्र धातु एक ठेठ गलनक्रांतिक मिश्र धातु है। गर्म दरारें वेल्डिंग, वेल्ड क्रिस्टलीकरण दरारें और HAZ द्रवीकरण दरारें सहित दौरान हो से ग्रस्त हैं। वेल्ड क्षेत्र में घटकों के अलगाव के कारण, गलनक्रांतिक अलगाव हो जाएगा और अनाज सीमा पिघलने हो जाएगा। द्रवीकरण दरारें अनाज सीमाओं में बनते हैं, वेल्डेड जोड़ों के प्रदर्शन को कम करने।

वहाँ कई कारक हैं कि इस तरह की सामग्री की सफाई, सामग्री ही की पवित्रता, और सामग्री अपने आप की विशेषताओं के रूप में कारण विस्फोट,। निर्णायक कारक लेजर की स्थिरता है। उभार, pores और आंतरिक हवा खोल सतह पर बुलबुले। मुख्य कारण यह है कि फाइबर कोर व्यास बहुत छोटा है या लेजर ऊर्जा बहुत अधिक सेट कर दिया जाता है। उचित प्रक्रिया मापदंडों का उपयोग समस्या के लिए मौलिक समाधान है।




CARMAN HAAS लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) सह, लिमिटेड। एक स्कैनर वेल्डिंग प्रणाली की आपूर्ति। विशेष रूप से डिजाइन नियंत्रण प्रणाली विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। नियंत्रण प्रणाली उच्च एकीकृत और एक विशेष सुरक्षा प्रणाली से सुसज्जित, यह सुरक्षित, अधिक सुविधाजनक और विश्वसनीय ग्राहकों के लिए उपयोग करने के लिए कर रही है। हमसे संपर्क करने में आपका स्वागत है वेल्डिंग एफ थीटा लेंस फैक्टरी चीन ज्यादा सीखने के लिए।