घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > कार्बन डाइऑक्साइड लेजर के आवेदन और लाभ
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

कार्बन डाइऑक्साइड लेजर के आवेदन और लाभ

2021-11-02 15:09:31

कार्बन डाइऑक्साइड आज सबसे महत्वपूर्ण ग्रीनहाउस गैस है। पृथ्वी और पर्यावरण की वार्मिंग पर इसका एक बड़ा प्रभाव पड़ता है, और यह मानव जाति का सामना करने वाली सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।


हालांकि, कार्बन डाइऑक्साइड के विशेष भौतिक और रासायनिक गुणों के आधार पर, इसमें राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में उपयोग की एक विस्तृत श्रृंखला है और लगभग सभी क्षेत्रों में प्रवेश किया गया है, जैसे कि।

1. कार्बन डाइऑक्साइड की विशेषताओं का उपयोग हवा से बड़ा होता है और दहन का समर्थन नहीं करता है, कई आग बुझाने वाले लोग आग बुझाने के लिए कार्बन डाइऑक्साइड का उत्पादन करते हैं।

2. कार्बन डाइऑक्साइड का उपयोग नसबंदी और नसबंदी के लिए किया जा सकता है, और इसे एक सीलबंद टैंक में भरने पर भोजन को संरक्षित करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

3. ठोस कार्बन डाइऑक्साइड (या सूखी बर्फ) कृत्रिम वर्षा, मंच धुआं प्रभाव, खाद्य उद्योग, आदि के लिए उपयोग किया जा सकता है।

4. कार्बन डाइऑक्साइड को बुलबुले के साथ पेय बनाने और पीने के दौरान स्वाद बढ़ाने के लिए पेय में भी इंजेक्शन दिया जा सकता है।




सीओ 2 लेजर अंकन मशीन मूल्य चीन


आज मैं औद्योगिक क्षेत्र में कार्बन डाइऑक्साइड के आवेदन के बारे में बात करता हूं। लेजर आउटपुट करने के लिए कार्बन डाइऑक्साइड का उपयोग कैसे करें?

कार्बन डाइऑक्साइड लेजर कार्बन डाइऑक्साइड, नाइट्रोजन और हीलियम के उपयोग को संदर्भित करता है क्योंकि कामकाजी गैस (कार्बन डाइऑक्साइड 10-20% के लिए कार्बन डाइऑक्साइड खाते), और उच्च वोल्टेज प्रत्यक्ष प्रवाह को एक उत्तेजित राज्य में कार्बन डाइऑक्साइड अणुओं को बनाने के लिए उचित स्थितियों के तहत लागू किया जाता है फोटोन उत्पन्न करने के लिए, जो अनुनाद गुहा में रखे जाते हैं, आंतरिक उत्तेजना को तब तक बढ़ाया जाता है जब तक एक निश्चित पावर लेजर आउटपुट विंडो दर्पण के माध्यम से एक प्रयोग योग्य लेजर बीम बनाने के लिए प्रेषित किया जाता है।

कार्बन डाइऑक्साइड लेजर उच्च निरंतर आउटपुट पावर के साथ एक प्रकार का लेजर है। यह पहले विकसित किया गया है और वाणिज्यिक उत्पादों अपेक्षाकृत परिपक्व हैं। इसका व्यापक रूप से सामग्रियों की प्रसंस्करण, चिकित्सा उपचार, सैन्य हथियार, पर्यावरणीय माप और अन्य क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है। साथ ही, इसमें उच्च आउटपुट बीम ऑप्टिकल गुणवत्ता, अच्छी समारोह, संकीर्ण रेखा चौड़ाई, स्थिर कार्य इत्यादि के फायदे भी हैं। इसे अक्सर औद्योगिक क्षेत्र में एक काटने की मशीन, उत्कीर्णन मशीन या वेल्डिंग मशीन के रूप में उपयोग किया जाता है।

आवेदन: सीओ 2 लेजर में 10.6um की लेजर तरंगदैर्ध्य है, जिसमें धातुओं के लिए कम अवशोषण गुणांक होता है। यह आमतौर पर गैर-धातु सामग्री और वेल्डिंग धातु सामग्री काटने के लिए उपयुक्त है। इसका व्यापक रूप से विमानन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, मशीनरी, ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों में वेल्डिंग अनुप्रयोगों में उपयोग किया जा सकता है।




सीओ 2 काटने की मशीन पार्ट्स निर्माता चीन


सीओ 2 लेजर एक अपेक्षाकृत महत्वपूर्ण गैस लेजर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें कुछ प्रमुख फायदे हैं:

1. इसमें उच्च शक्ति और उच्च ऊर्जा रूपांतरण दक्षता है। आम तौर पर, एक बंद ट्यूब सीओ 2 लेजर में कई टेन्स वाट की निरंतर आउटपुट पावर हो सकती है, जो अन्य गैस लेजर से कहीं अधिक है। साथ ही, सीओ 2 लेजर की ऊर्जा रूपांतरण दक्षता 30-40% तक पहुंच सकती है, जो सामान्य गैस लेजर से भी अधिक है।

2. यह सीओ 2 अणु के कंपन-घूर्णन ऊर्जा स्तरों के बीच संक्रमण का उपयोग करता है, और अपेक्षाकृत समृद्ध स्पेक्ट्रम है।

3. इसका आउटपुट बैंड सिर्फ वायुमंडलीय खिड़की है, यानी, इस तरंग दैर्ध्य के लिए वायुमंडलीय ट्रांसमिशन अपेक्षाकृत अधिक है।

4. इसमें अच्छी डायरेक्टिविटी, मोनोक्रोमैटिटी और फ्रीक्वेंसी स्थिरता, और कम गैस घनत्व है।

अपने उच्च प्रदर्शन, उच्च विश्वसनीयता और कम लागत के साथ, कार्बन डाइऑक्साइड लेजर लेजर अंकन, उत्कीर्णन और काटने के लिए आदर्श हैं।