घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > सौर सेल उद्योग में लेजर काटने प्रौद्योगिकी के आवेदन और लाभ
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

सौर सेल उद्योग में लेजर काटने प्रौद्योगिकी के आवेदन और लाभ

2021-02-23 18:23:11


स्वच्छ, प्रदूषण मुक्त और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों में से एक के रूप में, सौर कोशिकाओं ने फोटोवोल्टिक उद्योग के तेज़ी से विकास को बढ़ावा दिया है और फोटोवोल्टिक उद्योग के विकास में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सौर कोशिकाओं के कई प्रकार हैं। सामग्री के अनुसार, सिलिकॉन आधारित सौर कोशिकाएं (मोनोक्रिस्टलाइन, पॉलीक्रिस्टलाइन, असंगत) इत्यादि हैं। वर्तमान में, क्रिस्टलीय सिलिकॉन सौर कोशिकाएं फोटोवोल्टिक बाजार में अग्रणी उत्पाद हैं, जिसमें 20% तक की रूपांतरण दर है। क्रिस्टलीय सिलिकॉन सौर कोशिकाओं की विनिर्माण प्रक्रिया में, लेजर काटने की तकनीक मुख्य रूप से वेफर काटने और डाइसिंग काटने काटने के लिए उपयोग की जाती है। (ऑनसोलर सेल फैक्टरी चीन लेजर द्वारा काटना)




पारंपरिक तरीकों की तुलना में, लेजर काटने की तकनीक में अद्वितीय फायदे हैं, मुख्य रूप से निम्नानुसार हैं:

1) काटने की सटीकता उच्च है, काटने की सीम संकीर्ण है, गुणवत्ता अच्छी है, गर्मी प्रभावित क्षेत्र छोटा है, और काटने की अंत सतह सपाट और चिकनी है;
2) तेजी से काटने की गति और उच्च प्रसंस्करण दक्षता;
3) यह एक तरह का गैर-संपर्क प्रसंस्करण, कोई यांत्रिक प्रसंस्करण बल, कोई विरूपण नहीं है, कोई प्रदूषण समस्याएं जैसे प्रसंस्करण चिप्स, तेल प्रदूषण, शोर इत्यादि, यह एक प्रकार की हरी पर्यावरण संरक्षण प्रसंस्करण है; (चीन परावर्तक निर्माता )
4) मजबूत काटने की क्षमता, लगभग किसी भी सामग्री काटा जा सकता है।




औद्योगिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण अनुप्रयोग प्रौद्योगिकियों में से एक के रूप में, लेजर काटने प्रौद्योगिकी ने सौर कोशिकाओं के क्षेत्र में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। (पावर बैटरी निर्माता चीन लेजर द्वारा काटना ) अन्य प्रसंस्करण प्रौद्योगिकियों की तुलना में, लेजर काटने प्रौद्योगिकी अधिक कुशल है। एक तरफ, यह प्रक्रिया विश्वसनीयता में सुधार करता है और दूसरी तरफ उत्पादन की लागत कम हो जाती है। ये फायदे क्रिस्टलीय सिलिकॉन सौर कोशिकाओं और पतली फिल्म सौर कोशिकाओं के उत्पादन में पूरी तरह से शामिल किए गए हैं।