घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > यूवी लेजर प्रसंस्करण के आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

यूवी लेजर प्रसंस्करण के आवेदन

2020-09-11 18:15:54

यूवी लेज़र उच्च परिशुद्धता प्रसंस्करण के लिए प्रसिद्ध हैं और फाइबर लेज़रों के बाद मुख्यधारा के लेज़रों में से एक बन जाते हैं।
विभिन्न लेजर सूक्ष्म प्रसंस्करण क्षेत्रों में यूवी लेज़रों को जल्दी से क्यों लागू किया जा सकता है?
बाजार में इसके क्या फायदे हैं?
औद्योगिक लेजर माइक्रो-प्रोसेसिंग एप्लिकेशन में अद्वितीय विशेषताएं क्या हैं?
आज, कैमनहास यूवी एफ-थीटा लेंस निर्माता चीन , अपने फायदे और आवेदन विशेषताओं का परिचय देता है advantages


सॉलिड-स्टेट यूवी लेजर

सॉलिड-स्टेट यूवी लेज़रों को पम्पिंग विधियों के अनुसार क्सीनन लैंप-पंपेड यूवी लेजर, क्रिप्टन लैंप-पंप वाले यूवी लेजर और नए लेजर डायोड-पंप ऑल-सॉलिड-स्टेट लेजर में वर्गीकृत किया गया है। आम तौर पर एकीकृत डिजाइन को गोद लेती है, जिसमें छोटे स्थान, उच्च पुनरावृत्ति आवृत्ति, विश्वसनीय प्रदर्शन, मजबूत गर्मी लंपटता क्षमता, अच्छी बीम गुणवत्ता और स्थिर शक्ति की विशेषताएं होती हैं।





"ठंडा" + सटीक मशीनिंग

यूवी लेज़रों में अद्वितीय गुण होते हैं, जिन्हें "ठंडा" प्रसंस्करण कहा जाता है। कम तरंग दैर्ध्य और नाड़ी चौड़ाई और कम M2 (बीम गुणवत्ता) के साथ पराबैंगनीकिरण एक अधिक केंद्रित स्थान बना सकता है और अंकन आवेदन में सबसे छोटी गर्मी प्रभावित क्षेत्र (HAZ) को बनाए रख सकता है, यह वस्तु को सबसे बड़ी सीमा तक रख सकता है। प्रसंस्करण के दौरान नुकसान को कम। जैसे कांच अंकन, सिरेमिक नक्काशी, कांच वेध, लचीला सर्किट बोर्ड काटने और अन्य अनुप्रयोगों, यह प्रसंस्करण कंपनियों के बीच बहुत लोकप्रिय है।
यूवी लेजर एक प्रकार का प्रकाश है जो नग्न आंखों के लिए अदृश्य है। इसमें एक छोटा स्थान (0.07 मिमी), संकीर्ण नाड़ी चौड़ाई, तेज गति और उच्च शिखर आउटपुट है। उच्च-ऊर्जा लेजर का उपयोग सतह की सामग्री को वाष्पीकृत करने या रंग बदलने के लिए स्थानीय रूप से वर्कपीस को विकिरणित करने के लिए किया जाता है। फोटोकैमिकल प्रतिक्रिया एक स्थायी निशान छोड़ती है। उच्च शक्ति, उच्च नाड़ी पुनरावृत्ति आवृत्ति (PRF), पल्स शेपिंग और पल्स स्प्लिटिंग, सभी माइक्रोमैचिंग की उत्पादकता में सुधार करने में योगदान कर सकते हैं rep




355 गैल्वो स्कैनर कीमत चीन, यूवी लेजर प्रसंस्करण के लिए ऑप्टिकल लेंस

(1) कैमानहास यूवी लेंस के लक्षण

उच्च परिशुद्धता, छोटे विधानसभा त्रुटि: < 0.05mm;
उच्च संप्रेषण:> / = 99.8%;
उच्च क्षति सीमा: 10GW / cm2;
अच्छी स्थिरता।

(२) कैम्नहास यूवी लेंस का लाभ

बड़े प्रारूप टेलीसेंट्रिक स्कैन लेंस, अधिकतम क्षेत्र: 175 मिमी X175 मिमी;
बड़े एपर्चर घटना स्थान डिजाइन, विभिन्न गैल्वेनोमीटर विन्यास के साथ संगत;
बड़े व्यास निश्चित बीम विस्तारक और चर बीम विस्तारक,
विभिन्न स्पॉट आकार की आवश्यकताओं के साथ संगत;
उच्च गुणवत्ता, उच्च परावर्तकता प्रकाशिकी जो बीम की गुणवत्ता को कम करती है और
लेजर ऊर्जा हानि।





यूवी लेजर बाजार विकास

दैनिक जीवन में, हम विभिन्न ट्रेडमार्क संकेतों के संपर्क में आएंगे, जिनमें धातु या गैर-धातु शामिल हैं, कुछ पाठ के साथ और कुछ पैटर्न के साथ, जैसे कि विद्युत उपकरण, मोबाइल फोन, कीबोर्ड कुंजियों के लोगो और उत्पादन की तारीख, मोबाइल फोन की चाबियां, और कप ग्राफिक, आदि इनमें से कई निशान वर्तमान में यूवी लेजर अंकन द्वारा महसूस किए जाते हैं। कारण यूवी लेजर अंकन तेजी से और उपभोग्य सामग्रियों के बिना है। ऑप्टिकल सिद्धांतों के माध्यम से, विभिन्न पदार्थों की सतह पर स्थायी निशान मुद्रित किए जा सकते हैं, जो विरोधी जालसाजी के लिए बहुत मदद करता है।
प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास और 5 जी युग के आगमन के साथ, विशेष रूप से 3 सी उद्योग का तेजी से विकास, उत्पाद अपडेट की गति तेज है, उपकरण निर्माण के लिए आवश्यकताएं अधिक और अधिक हो रही हैं, गति तेज हो रही है, वजन है हल्का हो रहा है, कीमत सस्ती है, प्रसंस्करण क्षेत्र अधिक से अधिक व्यापक होता जा रहा है, और एक ही समय में और अधिक जटिल होता जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप भागों और घटकों का निर्माण छोटे और सटीक विकास के लिए होता है।





यूवी लेजर के अनुप्रयोग क्षेत्र

संयुक्त राष्ट्र के लेजर में वे फायदे हैं जो अन्य लेजर के पास नहीं हैं। यह थर्मल तनाव को सीमित कर सकता है, प्रसंस्करण के दौरान वर्कपीस को नुकसान को कम कर सकता है, और वर्कपीस की अखंडता को बनाए रख सकता है। वर्तमान में, यूवी लेजर का उपयोग प्रसंस्करण क्षेत्र में किया जाता है, और चार मुख्य क्षेत्र हैं: ग्लास शिल्प, सिरेमिक शिल्प, प्लास्टिक शिल्प, कटिंग शिल्प।
1 ing ग्लास अंकन ing
ग्लास मार्किंग को विभिन्न उद्योगों जैसे वाइन बोतल, सीज़निंग बोतल, पेय की बोतलें आदि में ग्लास बॉटल पैकेजिंग पर लागू किया जा सकता है। इसका उपयोग ग्लास क्राफ्ट उपहार निर्माण, क्रिस्टल मार्किंग इत्यादि के लिए भी किया जा सकता है।
2 : लेजर कटिंग :
Camanhaas यूवी एफ-थीटा लेंस फैक्टरी चीन, यूवी लेजर उपकरण FPC प्रोफ़ाइल काटने, समोच्च काटने, ड्रिलिंग, कवर फिल्म उद्घाटन खिड़की, मुलायम और हार्ड बोर्ड को उजागर और ट्रिमिंग, मोबाइल फोन के मामले में कटौती, पीसीबी आकार काटने और कई और अधिक सहित लचीला बोर्ड उत्पादन में कई क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जा सकता है
3 ing प्लास्टिक अंकन ing
अनुप्रयोगों में अधिकांश सामान्य-उद्देश्य वाले प्लास्टिक और कुछ इंजीनियरिंग प्लास्टिक जैसे पीपी, पीई, पीबीटी, पीईटी, पीए, एबीएस, पीओएम, पीएस, पीसी, पीयूएस, ईवा आदि शामिल हैं। इसका उपयोग प्लास्टिक मिश्र जैसे पीसी / एबीएस के लिए भी किया जा सकता है। और अन्य सामग्री। लेजर अंकन स्पष्ट और उज्ज्वल है, और यह काले और सफेद लेखन को चिह्नित कर सकता है।
4 、 सिरेमिक अंकन ing
अनुप्रयोगों में टेबलवेयर सिरेमिक, फूलदान सिरेमिक, भवन आपूर्ति, सिरेमिक सेनेटरी वेयर, चाय सेट सिरेमिक आदि शामिल हैं, यूवी लेजर सिरेमिक अंकन में उच्च शिखर मूल्य और कम तापीय प्रभाव होता है। यह इसी तरह के सिरेमिक नाजुक उत्पादों के लिए प्राकृतिक फायदे हैं, जैसे कि नक़्क़ाशी, उत्कीर्णन और काटना आसान नहीं है