घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > विभिन्न क्षेत्रों में लेजर सफाई का आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

विभिन्न क्षेत्रों में लेजर सफाई का आवेदन

2021-12-17 10:06:37

1. मोल्ड सफाई

लेजर मोल्ड की गैर-संपर्क सफाई का एहसास कर सकता है, जो मोल्ड सतह के लिए बहुत सुरक्षित है, इसकी सटीकता सुनिश्चित कर सकता है, और उप-माइक्रोन गंदगी कणों को साफ कर सकता है जिसे पारंपरिक सफाई विधियों द्वारा हटाया नहीं जा सकता है, सच्चे प्रदूषण मुक्त, उच्च दक्षता, और उच्च गुणवत्ता वाली सफाई।




कारमेन हाए लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) कं, लि। फैक्टरी लेजर सफाई कीमत चीन


2. विमानन
एक निश्चित अवधि के बाद विमान की सतह को फिर से देखा जाना चाहिए, लेकिन पेंटिंग से पहले पुराने पेंट को पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए। रासायनिक भिगोना / पोंछना विमानन क्षेत्र में मुख्य पेंट हटाने की विधि है। यह विधि बड़ी मात्रा में रासायनिक सहायक अपशिष्ट का कारण बनती है और आंशिक रखरखाव और पेंट हटाने को प्राप्त नहीं कर सकती है। यह प्रक्रिया स्वास्थ्य के लिए भारी और हानिकारक है। लेजर सफाई विमान की खाल पर सतह पेंट के उच्च गुणवत्ता वाले हटाने को प्राप्त कर सकती है, और स्वचालित उत्पादन को महसूस करना आसान है। वर्तमान में, इस तकनीक को कई देशों में कुछ उच्च अंत मॉडल के रखरखाव पर लागू किया गया है।

3. रेल पारगमन
वर्तमान में, स्टील रेल की पूर्व-वेल्डिंग सफाई सभी पीसने वाले व्हील और घर्षण बेल्ट पॉलिशिंग सफाई का उपयोग करती है। सब्सट्रेट गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है, अवशिष्ट तनाव गंभीर है, और बड़ी मात्रा में पीसने वाले व्हील उपभोग्य सामग्रियों का उपभोग किया जाता है, जो महंगा होता है और पर्यावरण को गंभीर धूल प्रदूषण का कारण बनता है। लेजर सफाई उच्च गति वाले रेलवे ट्रैक बिछाने के उत्पादन के लिए उच्च गुणवत्ता वाली और कुशल ग्रीन क्लीनिंग तकनीक प्रदान कर सकती है, उपर्युक्त समस्याओं को हल करती है, निर्बाध रेल छेद और भूरे रंग के धब्बे जैसे वेल्डिंग दोषों को खत्म करती है, और उच्च गति वाले रेलवे ऑपरेशन की स्थिरता और सुरक्षा में सुधार करती है ।




बिक्री आपूर्तिकर्ता पर चीन लेजर सफाई उपकरण


4. प्रेसिजन उपकरण
सटीक मशीनरी उद्योग को अक्सर भागों पर स्नेहन और संक्षारण प्रतिरोध के लिए उपयोग किए जाने वाले एस्टर और खनिज तेलों को हटाने की आवश्यकता होती है, आमतौर पर रासायनिक विधियों द्वारा, और रासायनिक सफाई में अक्सर अवशेष होते हैं। लेजर नस्टरकरण भाग की सतह को नुकसान पहुंचाए बिना एस्टर और खनिज तेल को पूरी तरह से हटा सकता है। लेजर एक सदमे की लहर बनाने के लिए भाग की सतह पर पतली ऑक्साइड परत के विस्फोटक वाष्पीकरण का कारण बनता है, जिससे यांत्रिक बातचीत के बजाय गंदगी को हटाने की ओर जाता है।

5. शिपिंग फ़ील्ड
वर्तमान में, जहाजों की पूर्व-उत्पादन सफाई मुख्य रूप से रेत विस्फोट का उपयोग करती है। रेत विस्फोटक विधि ने आसपास के वातावरण को गंभीर धूल प्रदूषण का कारण बना दिया है। लेजर सफाई तकनीक जहाजों की सतह पर छिड़काव विरोधी जंग के लिए एक हरा और प्रदूषण मुक्त सफाई समाधान प्रदान करेगी।