घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > पावर बैटरी विनिर्माण में लेजर प्रौद्योगिकी का आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

पावर बैटरी विनिर्माण में लेजर प्रौद्योगिकी का आवेदन

2021-10-16 16:54:09

एक पावर बैटरी क्या है?


इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ड्राइविंग पावर प्रदान करने वाली बैटरी को पारंपरिक लीड-एसिड बैटरी, निकल-मेटल हाइड्राइड बैटरी, और उभरती लिथियम-आयन पावर बैटरी सहित पावर बैटरी कहा जाता है। उन्हें पावर-टाइप पावर बैटरी (हाइब्रिड वाहन) और ऊर्जा-प्रकार की पावर बैटरी (शुद्ध बैटरी) में बांटा गया है। इलेक्ट्रिक वाहन), बिजली के वाहनों का धीरज बैटरी से निकटता से संबंधित है।




पावर बैटरी निर्माता चीन


पावर बैटरी के उत्पादन में तीन भाग होते हैं: ध्रुव टुकड़ा उत्पादन (फ्रंट एंड), कोर असेंबली (मध्यम खंड) और पोस्ट-प्रोसेसिंग (पीछे अनुभाग)। लेजर प्रौद्योगिकी का व्यापक रूप से सामने ध्रुव के टुकड़ों, मध्य वेल्डिंग और बिजली बैटरी के पीछे मॉड्यूल पैकेजिंग के उत्पादन में उपयोग किया जाता है।

लेजर काटना एक ऐसी प्रक्रिया है जो काटने के लिए उच्च शक्ति घनत्व लेजर बीम का उपयोग करती है। मुख्य रूप से लेजर लग कटिंग और बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, ध्रुव टुकड़ा काटने, लेजर ध्रुव टुकड़ा विभाजन, डायाफ्राम लेजर काटने आदि के लिए उपयोग किया जाता है।


Power battery laser cutting lens manufacturer china

पावर बैटरी लेजर काटने लेंस


लेजर प्रौद्योगिकी के आगमन से पहले, बिजली बैटरी उद्योग ने आमतौर पर प्रसंस्करण काटने के लिए पारंपरिक मशीनरी का उपयोग किया था, लेकिन उपयोग के दौरान काटने की मशीन पहनी जाती थी, धूल और burrs गिर गया, जिससे बैटरी अति ताप, शॉर्ट सर्किट और विस्फोट हो गई। पारंपरिक काटने की तकनीक में तेजी से मोल्ड लॉस और स्विचिंग समय है। लंबी, गरीब लचीलापन, कम उत्पादन दक्षता और अन्य मुद्दों। पावर बैटरी टैब की प्रसंस्करण में, लेजर काटने उद्योग में एक मानक बन गया है।

लेजर वेल्डिंग काम करने के लिए लेजर बीम की उत्कृष्ट प्रत्यक्षता और उच्च शक्ति घनत्व का उपयोग करता है। लेजर बीम ऑप्टिकल सिस्टम के माध्यम से एक छोटे से क्षेत्र में केंद्रित है, और वेल्डेड क्षेत्र बहुत ही कम समय क्षेत्र में एक अत्यधिक केंद्रित ताप स्रोत बनाता है, ताकि वेल्डेड ऑब्जेक्ट पिघला जाए और फर्म सोल्डर संयुक्त और वेल्ड बन जाए। एक उच्च परिशुद्धता वेल्डिंग विधि के रूप में, यह बेहद लचीला, सटीक और कुशल है, और बिजली बैटरी उत्पादन प्रक्रिया में प्रदर्शन आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। पावर बैटरी विनिर्माण प्रक्रिया में यह पहली पसंद है। यह पावर बैटरी उत्पादन लाइन का मानक उपकरण बन गया है।




गैल्वो हेड लेजर वेल्डिंग निर्माता चीन


लेजर प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी का नवाचार बिजली बैटरी के उत्पादन में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। पारंपरिक यांत्रिक काटने की तुलना में, इसमें काटने के उपकरण, लचीला काटने के आकार, नियंत्रणीय किनारे की गुणवत्ता, उच्च परिशुद्धता, और कम परिचालन लागत के किसी भी पहनने के फायदे हैं। यह विनिर्माण लागत को कम करने, उत्पादन दक्षता में सुधार करने और नए उत्पादों के मरने वाले चक्र को कम करने में मदद करता है।