घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > मोल्ड उद्योग में लेजर वेल्डिंग मशीन का अनुप्रयोग
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

मोल्ड उद्योग में लेजर वेल्डिंग मशीन का अनुप्रयोग

2020-10-17 15:35:22

मोल्ड उद्योग में लेजर वेल्डिंग का अनुप्रयोग

मोल्ड लेजर वेल्डिंग मशीन को विशेष रूप से मोल्ड उद्योग के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका उपयोग डिजिटल उत्पादों, मोबाइल फोन, खिलौने, ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल और अन्य मोल्ड निर्माण और मोल्डिंग उद्योगों जैसे सटीक मोल्ड की मरम्मत के लिए किया जाता है। मोल्ड की मरम्मत के माध्यम से, मूल मोल्ड को फिर से पूरी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उत्पादन लागत को बहुत बचाता है और कार्य कुशलता में सुधार करता है। यह तकनीक उत्पाद विकास चक्र को छोटा करने के लिए मोल्ड के डिजाइन या आकार को संशोधित करने के लिए भी लागू किया जा सकता है।




हाथ में वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन

लेजर वेल्डिंग मशीन एक नई प्रकार की वेल्डिंग विधि है, मुख्य रूप से पतली दीवारों वाली सामग्री और सटीक भागों को वेल्डिंग के लिए। यह स्पॉट वेल्डिंग, बट वेल्डिंग, ओवरलैप वेल्डिंग, सीलिंग वेल्डिंग आदि को उच्च पहलू अनुपात, छोटे वेल्ड चौड़ाई और गर्मी प्रभावित क्षेत्र के साथ महसूस कर सकता है। छोटे, छोटे विरूपण, तेजी से वेल्डिंग की गति, चिकनी और सुंदर वेल्डिंग सीम, वेल्डिंग के बाद संभाल या सरल प्रसंस्करण, उच्च वेल्डिंग सीम गुणवत्ता, कोई हवा के छेद, सटीक नियंत्रण, छोटे फोकस स्पॉट, उच्च स्थिति सटीकता, स्वचालन का एहसास करने में आसान के लिए कोई ज़रूरत नहीं है।

ढालना उद्योग में लेजर वेल्डिंग के आवेदन का एक विशिष्ट उदाहरण मोल्ड मरम्मत लेजर वेल्डिंग मशीन है। यह उपकरण ऑपरेटरों के लिए उपयोग करना आसान है, वेल्डिंग की मरम्मत की गति को बहुत बढ़ा सकता है, और मरम्मत प्रभाव और परिशुद्धता एकदम करीब है, जो उपकरण बनाता है यह मोल्ड वेल्डिंग के क्षेत्र में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इस वेल्डिंग मशीन की मरम्मत वेल्डिंग गर्मी प्रभावित क्षेत्र बहुत छोटा है, और इसे पहले से गर्म करने की आवश्यकता नहीं है, और वेल्डेड वर्कपीस काम के बाद एनीलिंग दिखाई नहीं देगा। इस लेजर वेल्डिंग मरम्मत तकनीक का उपयोग न केवल मोल्ड पहनने की मरम्मत के लिए किया जा सकता है, बल्कि छोटे और सटीक क्षेत्रों की सटीक वेल्डिंग भी प्राप्त कर सकता है, और मरम्मत के बाद कोई विरूपण या छिद्र नहीं होगा।




Galvo स्कैन सिर वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन

मोल्ड लेजर वेल्डिंग की मरम्मत विधि:

1. आर्गन आर्क वेल्डिंग की मरम्मत लगातार खिलाए गए वेल्डिंग तार और वर्कपीस के बीच ताप स्रोत के रूप में जलने वाले चाप का उपयोग करती है, और मशाल नोजल से छलनी हुई गैस ढाल चाप का उपयोग वेल्डिंग के लिए किया जाता है। वर्तमान में, आर्गन आर्क वेल्डिंग एक आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली विधि है और इसे कार्बन स्टील और मिश्र धातु स्टील सहित अधिकांश प्रमुख धातुओं पर लागू किया जा सकता है। एमआईजी वेल्डिंग स्टेनलेस स्टील, एल्यूमीनियम, मैग्नीशियम, तांबा, टाइटेनियम, जिरकोनियम और निकल मिश्र के लिए उपयुक्त है। इसकी कम कीमत के कारण, इसका उपयोग मोल्ड मरम्मत वेल्डिंग के लिए व्यापक रूप से किया जाता है। हालांकि, इसके बड़े वेल्डिंग हीट प्रभावित क्षेत्र और बड़े सोल्डर जोड़ों जैसे नुकसान हैं। परिशुद्धता मोल्ड मरम्मत को धीरे-धीरे लेजर वेल्डिंग द्वारा बदल दिया गया है।




वेल्डिंग थीटा लेंस फैक्टरी चीन

2. लेजर सरफेसिंग रिपेयर लेजर वेल्डिंग एक हाई-पावर सुसंगत मोनोक्रोमैटिक फोटॉन स्ट्रीम द्वारा गर्मी स्रोत के रूप में केंद्रित लेजर बीम का उपयोग करके वेल्डिंग है। इस वेल्डिंग विधि में आमतौर पर निरंतर पावर लेजर वेल्डिंग और स्पंदित पावर लेजर वेल्डिंग शामिल हैं। लेजर वेल्डिंग का लाभ यह है कि इसे निर्वात में ले जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन नुकसान यह है कि प्रवेश इलेक्ट्रॉन बीम वेल्डिंग जितना मजबूत नहीं है। लेजर वेल्डिंग के दौरान सटीक ऊर्जा नियंत्रण किया जा सकता है, इसलिए सटीक उपकरणों की वेल्डिंग को महसूस किया जा सकता है। यह कई धातुओं पर लागू किया जा सकता है, विशेष रूप से कुछ कठिन-से-वेल्ड धातुओं और असमान धातुओं की वेल्डिंग को हल करने के लिए। मोल्ड की मरम्मत के लिए इसका व्यापक रूप से उपयोग किया गया है।