घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल फिल्म विशेषताओं का वर्गीकरण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल फिल्म विशेषताओं का वर्गीकरण

2020-06-11 16:19:40

मुख्य ऑप्टिकल पतली फिल्म उपकरणों में चिंतनशील फिल्म, विरोधी प्रतिबिंब फिल्म, ध्रुवीकरण फिल्म, हस्तक्षेप फिल्टर और बीम फाड़नेवाला, आदि शामिल हैं। इनका व्यापक रूप से राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय रक्षा के निर्माण में उपयोग किया गया है, और वैज्ञानिक और से ध्यान आकर्षित किया है। तकनीकी कर्मचारी। उदाहरण के लिए, विरोधी प्रतिबिंब फिल्मों का उपयोग दस के एक कारक से जटिल ऑप्टिकल लेंस के चमकदार प्रवाह को कम कर सकता है; एक उच्च प्रतिबिंब फिल्म अनुपात के साथ दर्पण का उपयोग लेजर की उत्पादन शक्ति को दोगुना कर सकता है; ऑप्टिकल फिल्मों के उपयोग से सिलिकॉन कोशिकाओं की कार्यक्षमता और दक्षता में सुधार हो सकता है। स्थिरता।

सबसे सरल ऑप्टिकल फिल्म मॉडल एक चिकनी सतह और आइसोट्रॉपी के साथ एक समान ढांकता हुआ फिल्म है। इस मामले में, ऑप्टिकल हस्तक्षेप सिद्धांत का उपयोग ऑप्टिकल फिल्मों के ऑप्टिकल गुणों का अध्ययन करने के लिए किया जा सकता है। जब ऑप्टिकल फिल्म पर मोनोक्रोमेटिक प्रकाश की एक विमान लहर होती है, तो इसकी दो सतहों पर कई प्रतिबिंब और अपवर्तन होते हैं। परावर्तित प्रकाश और अपवर्तित प्रकाश की दिशाएँ परावर्तन और अपवर्तन के नियमों द्वारा दी गई हैं। परावर्तित प्रकाश और परावर्तित प्रकाश का आयाम फ्रेसेल सूत्र द्वारा निर्धारित किया जाता है।




प्रीसिटेक लेजर कटिंग हेड प्रोटेक्टिव लेंस विंडो


उनके आवेदन के वर्गीकरण, विशेषताओं और अनुप्रयोगों के अनुसार, ऑप्टिकल फिल्मों को विभाजित किया जा सकता है: चिंतनशील फिल्म, एंटीरफ्लेक्शन फिल्म / एंटीरफ्लेक्शन फिल्म, फिल्टर, पोलराइज़र / पोलराइज़र फिल्म, क्षतिपूर्ति फिल्म / चरण अंतर प्लेट, संरेखण फिल्म, विवर्तन फिल्म / शीट, ब्राइटनिंग फिल्म / प्रिज्म शीट / कंडेनसर, छायांकन फिल्म / काले और सफेद गोंद, आदि संबंधित प्रकार के डेरिवेटिव में ऑप्टिकल ग्रेड सुरक्षात्मक फिल्में और विंडो फिल्में शामिल हैं।

ऑप्टिकल फिल्म की विशेषताएं हैं: सतह चिकनी है, और फिल्म परतों के बीच इंटरफ़ेस ज्यामितीय रूप से विभाजित है; फिल्म परत का अपवर्तक सूचकांक इंटरफ़ेस पर कूद सकता है, लेकिन यह फिल्म परत के भीतर निरंतर है; यह एक पारदर्शी माध्यम या अवशोषण माध्यम हो सकता है; समान रूप से सामान्य या गैर-समान रूप से सामान्य हो सकता है। वास्तविक लागू फिल्म आदर्श फिल्म की तुलना में बहुत अधिक जटिल है। इसका कारण यह है: तैयारी के दौरान, फिल्म के ऑप्टिकल और भौतिक गुण थोक सामग्री से विचलित होते हैं, और सतह और इंटरफ़ेस खुरदरे होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप प्रकाश किरण का फैलाव प्रतिबिंब होता है; फिल्म परतों के बीच आपसी पैठ एक प्रसार इंटरफ़ेस बनाता है; फिल्म परत की वृद्धि, संरचना, तनाव और अन्य कारणों के कारण, फिल्म के विभिन्न अनिसोट्रॉफी का निर्माण; फिल्म की परत का जटिल समय प्रभाव है।




फोकस लेंस आपूर्तिकर्ता


चिंतनशील फिल्मों को आम तौर पर दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, एक है धातु परावर्तक फिल्म, और दूसरी है सभी-ढांकता हुआ परावर्तक फिल्म। इसके अलावा, एक धातु ढांकता हुआ परावर्तक फिल्म है जो दोनों को जोड़ती है, और इसका कार्य ऑप्टिकल सतह की प्रतिबिंबितता को बढ़ाना है।

आम तौर पर धातुओं में एक बड़ा विलुप्त होने का गुणांक होता है। जब प्रकाश किरण हवा से धातु की सतह में प्रवेश करती है, तो धातु में प्रवेश करने वाले प्रकाश का आयाम तेजी से क्षीणन किया जाता है, जिससे धातु में प्रवेश करने वाली प्रकाश ऊर्जा तदनुसार कम हो जाती है, और प्रतिबिंबित प्रकाश ऊर्जा बढ़ जाती है। विलुप्त होने का गुणांक जितना अधिक होगा, प्रकाश क्षय का आयाम, धातु में प्रवेश करने वाली कम प्रकाश ऊर्जा, परावर्तकता जितनी अधिक होगी। लोग हमेशा धातुओं को बड़े विलुप्त होने वाले गुणांक और अधिक स्थिर ऑप्टिकल गुणों के साथ धातु फिल्म सामग्री के रूप में चुनते हैं। आमतौर पर पराबैंगनी क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली पतली धातु सामग्री एल्यूमीनियम, एल्यूमीनियम और चांदी आमतौर पर दृश्य क्षेत्र में उपयोग की जाती है, और सोना, चांदी और तांबा आमतौर पर अवरक्त क्षेत्र में उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, क्रोमियम और प्लैटिनम भी अक्सर कुछ विशेष पतली फिल्मों के लिए फिल्म सामग्री के रूप में उपयोग किया जाता है। क्योंकि प्रदर्शन को कम करने के लिए एल्यूमीनियम, चांदी और तांबा जैसी सामग्री आसानी से हवा में ऑक्सीकृत हो जाती है, उन्हें ढांकता हुआ फिल्म के साथ संरक्षित किया जाना चाहिए। आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली सुरक्षात्मक फिल्म सामग्री में सिलिकॉन ऑक्साइड, मैग्नीशियम फ्लोराइड, सिलिकॉन डाइऑक्साइड, एल्यूमीनियम ऑक्साइड आदि शामिल हैं।




फाइबर काटने वाले सिर के लिए लेंस पर ध्यान केंद्रित करना


धातु परावर्तक फिल्म का लाभ यह है कि तैयारी की प्रक्रिया सरल है और काम की तरंग दैर्ध्य सीमा व्यापक है; नुकसान यह है कि ऑप्टिकल नुकसान बड़ा है और परावर्तन अधिक नहीं हो सकता है। धातु परावर्तक फिल्म की परावर्तनता को और बेहतर बनाने के लिए, एक निश्चित मोटाई के साथ कुछ ढांकता हुआ परतों को धातु ढांकता हुआ परावर्तक फिल्म बनाने के लिए फिल्म के बाहर चढ़ाया जा सकता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि धातु ढांकता हुआ फिल्म एक निश्चित तरंग दैर्ध्य (या एक निश्चित तरंग क्षेत्र) की परावर्तन क्षमता को बढ़ाती है, लेकिन धातु फिल्म के तटस्थ प्रतिबिंब की विशेषताओं को नष्ट कर देती है।