घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > रंगीन फाइबर लेजर स्टेनलेस स्टील का अंकन, जीवन को रंगीन बनाता है
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

रंगीन फाइबर लेजर स्टेनलेस स्टील का अंकन, जीवन को रंगीन बनाता है

2020-08-12 15:35:49


स्टेनलेस स्टील का हमारे जीवन से गहरा संबंध है। दैनिक जीवन में उपयोग किया जाने वाला स्टेनलेस स्टील जैसे थर्मस कप, टेबलवेयर, चाकू, आदि हमेशा एक ऐसी वस्तु रहे हैं जो लोग बिना नहीं रह सकते हैं।

हार्डवेयर सामग्री के रूप में, स्टेनलेस स्टील का उपयोग न केवल आंतरिक सजावट के लिए किया जा सकता है, बल्कि इसे विभिन्न दैनिक आवश्यकताओं में भी बनाया जा सकता है, और इसे अधिकांश परिवारों द्वारा प्यार किया गया है। इसकी तुलना में, यह महत्वपूर्ण है कि स्टेनलेस स्टील उत्पाद पहनने के लिए प्रतिरोधी, टिकाऊ और देखभाल करने में आसान हैं, इसलिए वे और भी लोकप्रिय हैं।





स्टेनलेस स्टील का रंग जो हम देखते हैं, वह आमतौर पर सफेद या चांदी का होता है, इसलिए क्या स्टेनलेस स्टील के अन्य रंग हैं? इसका उत्तर है हां, स्टेनलेस स्टील के लिए अन्य रंग हैं, सफेद और चांदी के अलावा, स्टेनलेस स्टील में कांस्य, तांबा, कॉफी और गुलाब जैसे विभिन्न रंग भी हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, प्रौद्योगिकी फाइबर लेजर मशीन अंकन अधिक से अधिक परिपक्व होता जा रहा है। तकनीशियन सुंदर रंगों के साथ "डाई" स्टेनलेस स्टील के लिए पल्स लेजर और कंप्यूटर एडेड डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं। रंग भरने से पहले, पहले स्टेनलेस स्टील को नाइट्रिक एसिड के घोल में डुबोएं, और फिर पल्स लेजर के साथ स्टेनलेस स्टील को रोशन करने के लिए पल्स तकनीक का उपयोग करें। अलग-अलग एक्सपोज़र समय के कारण, स्टेनलेस स्टील पर अलग-अलग रंग दिखाई देंगे। इस तकनीक के माध्यम से, आप आसानी से स्टेनलेस स्टील को "रंगे" कर सकते हैं, जिसमें कई रंग जैसे नीले, हरे और सुनहरे पीले होते हैं। लेजर स्टील का रंग बदलने का कारण स्टेनलेस स्टील के अवयवों से संबंधित है। लेजर विकिरण प्राप्त करने के बाद, स्टेनलेस स्टील में क्रोमियम सामग्री बढ़ेगी, और क्रोमियम सामग्री अलग होने पर ऑक्साइड फिल्म का रंग अलग होगा। पल्स तकनीक का उपयोग करते हुए कई रंग हैं, जिनमें कांस्य, तांबा, गुलाब सोने जैसे 10 से अधिक सुंदर रंग शामिल हैं।


Carmnhaas चीन में एक पेशेवर लेजर उपकरण आपूर्तिकर्ता है (फाइबर लेजर अंकन मशीन निर्माता), आपको स्टेनलेस स्टील के विभिन्न रंगों का एहसास करने के लिए लेजर तकनीकी सहायता प्रदान करता है। कुछ ही मिनटों में, स्टेनलेस स्टील की सतह में विभिन्न सुंदर पैटर्न हो सकते हैं, जो न केवल सौंदर्य मूल्य में सुधार करता है, बल्कि जीवन में स्टेनलेस स्टील के आवेदन के लिए अधिक संभावनाएं प्रदान करता है।

विशेषताएं:
(1) नाड़ी की चौड़ाई समायोज्य है, और विभिन्न रंगों को स्टेनलेस स्टील पर प्राप्त किया जा सकता है;
(2) ग्रीन प्रसंस्करण, स्प्रे पेंट की तुलना में, लेजर अंकन प्रदूषण मुक्त है;
(3) गैर-संपर्क प्रसंस्करण, कोई उत्पाद क्षति, कोई उपकरण नहीं पहनना, और अच्छी अंकन गुणवत्ता।
(4) लेजर बीम पतली है, प्रसंस्करण सामग्री की खपत छोटी है, और प्रसंस्करण गर्मी प्रभावित क्षेत्र छोटा है।
(5) उच्च प्रसंस्करण दक्षता, सुविधाजनक कंप्यूटर नियंत्रण और स्वचालन की उच्च डिग्री।