घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर के सामान्य समस्या निवारण विधियों
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर के सामान्य समस्या निवारण विधियों

2021-08-24 10:22:46

लेजर स्कैनिंग सिस्टम एक उच्च प्रदर्शन घूर्णन मोटर है जो विशेष रूप से ऑप्टिकल स्कैनिंग अनुप्रयोगों के लिए डिज़ाइन की गई है। मोटर भाग एक उच्च परिशुद्धता स्थिति सेंसर को गोद ले। मुख्य रूप से बीम की तेज़ और सटीक स्थिति के लिए उपयोग किया जाता है। हाई-स्पीड स्कैनिंग लेजर गैल्वेनोमीटर में उपयोग किए जाने वाले फोटोइलेक्ट्रिक सेंसर में उच्च रिज़ॉल्यूशन, बहुत अच्छी दोहराव और बहुत छोटे बहाव है। यह औद्योगिक लेजर गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम के विकास और उत्पादन में वर्षों के अनुभव का क्रिस्टलाइजेशन है।




बिक्री पर गैल्वो स्कैन लेजर प्रसंस्करण

तो लेजर स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर के सामान्य दोष क्या हैं और इससे निपटने के लिए कैसे?

1. गैल्वेनोमीटर मोटर आत्म-लॉकिंग नहीं है

सबसे पहले जांचें कि कनेक्टिंग तारों को डिस्कनेक्ट या शॉर्ट-सर्किट किया गया है, चाहे कनेक्शन सही हो, और क्या बीमा बरकरार है। यह पुष्टि करने के बाद कि यह सही है, शक्ति चालू करें और देखें कि गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड पर संकेतक प्रकाश हरा या पीला है या नहीं। यदि यह चालू नहीं है या लाल रोशनी चालू है, तो ड्राइव बोर्ड की पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और यह मापने के लिए एक मल्टीमीटर का उपयोग करें कि इसके इनपुट अंत के प्रत्येक टर्मिनल का वोल्टेज ± 24V है या नहीं। यदि वोल्टेज सामान्य है, तो परीक्षण करें कि क्या वोल्टेज ड्राइव बोर्ड और बाई पर मशीन लोड के साथ सामान्य है। यदि यह सामान्य नहीं है, तो नियंत्रण बॉक्स खोलें और बिना लोड के स्विचिंग पावर सप्लाई वोल्टेज का परीक्षण करें। यदि वोल्टेज असामान्य है, तो बस बिजली की आपूर्ति स्विच करें। क्षतिग्रस्त। पावर इनपुट सामान्य होने के बाद, यदि गैल्वेनोमीटर खुद को लॉक नहीं करता है, तो ड्राइवर बोर्ड टूट गया है। बेशक, यदि वोल्टेज आउटपुट सामान्य है, तो ड्राइवर बोर्ड लाइट बंद या लाल है, इसका मतलब है कि गैल्वेनोमीटर ड्राइवर बोर्ड या मोटर के साथ एक समस्या है। ड्राइवर बोर्ड को बरकरार रखने की पुष्टि की गई है। इसके बाद सही ढंग से जुड़ा हुआ है, बिजली चालू करें। गैल्वेनोमीटर मोटर आत्म-लॉकिंग नहीं है। गैल्वेनोमीटर मोटर क्षतिग्रस्त है। इसी प्रकार, एक अच्छी तरह से पुष्टि की गई गैल्वेनोमीटर मोटर खोजें। बिजली की अनुपस्थिति में किया गया।


गैल्वो स्कैनर थोक व्यापारी चीन


2. गैल्वेनोमीटर मोटर स्वयं लॉकिंग है, लेकिन यह काफी मजबूत नहीं है। एक पुष्ट गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड का उपयोग करें और ड्राइव बोर्ड से कनेक्ट करने के लिए एक अच्छी गैल्वेनोमीटर मोटर और गैल्वेनोमीटर का क्रमशः परीक्षण किया जाए, सामान्य रूप से बिजली, और कंपरेटर को हल्के से हाथ से बदल दें। यदि दर्पण शाफ्ट "कठिन" हो जाता है, तो यह सामान्य है; अन्यथा, इसका न्याय किया जा सकता है कि गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड और गैल्वेनोमीटर मोटर क्षतिग्रस्त हैं।

3. गैल्वेनोमीटर मोटर स्विंग नहीं करता है। जांचें कि क्या मार्किंग कार्ड में नियंत्रण सिग्नल आउटपुट है या नहीं। (ध्यान दें कि सिग्नल -5V से + 5V तक एक डीसी वोल्टेज सिग्नल है)। , अंकन, यदि अभी भी कोई स्विंग नहीं है, तो जांचें कि सिग्नल तार रिवर्स या टूटी हुई में जुड़ा हुआ है या नहीं, अन्यथा, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि ड्राइव बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गया है।

4. लहर रेखाएं अंकन में दिखाई देती हैं, मार्किंग हेड मशीन थोड़ी रोना बनाती है, और गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड थोड़ा उच्च गर्मी उत्पन्न करता है (हस्तक्षेप होता है)। जांचें कि ग्राउंड वायर सही ढंग से जुड़ा हुआ है या नहीं। यदि ग्राउंड वायर कनेक्ट होने के बाद अभी भी हस्तक्षेप है, तो पहले जांचें कि क्या मार्किंग कार्ड सामान्य है (निरीक्षण विधि इसे एक अच्छी तरह से पुष्टि किए गए अंकन कार्ड से बदलना है और देखें कि क्या अभी भी अंकन करते समय हस्तक्षेप है)। यदि अभी भी हस्तक्षेप है, तो आगे जांचें कि क्या गैल्वेनोमीटर मोटर कनेक्शन लाइन बरकरार है और अन्य पंक्तियां चाहती हैं कि क्या अपंगमेंट है, अगर सब कुछ सामान्य है, तो पहले इसे एक अच्छी तरह से पुष्टि वाले गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड के साथ बदलें। यदि कोई हस्तक्षेप नहीं है, तो यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड के साथ एक समस्या है; यदि हस्तक्षेप है, तो गैल्वेनोमीटर मोटर के साथ एक समस्या है। (बेशक, यदि गैल्वेनोमीटर का उपयोग तीन से अधिक वर्षों से किया गया है, तो हस्तक्षेप का प्रतिरोध करने की क्षमता खराब है या गैल्वेनोमीटर, मोटर्स, मोटर्स, चुंबकीय क्षेत्रों, या आरएफ के एक्सपोजर के अंकन प्रमुख के आसपास मोबाइल फोन सिग्नल हैं क्यू स्विच का संकेत इसे प्रभावित कर सकता है)




चीन Galvo स्कैन लेजर प्रसंस्करण


5. हाउलिंग
चौथे चरण के समान, अंकन कार्ड, तारों, बाहरी हस्तक्षेप, आदि के संकेत का परीक्षण करें। यदि अभी भी होलिंग है, तो गैल्वेनोमीटर ड्राइव बोर्ड के फ़िल्टर बोर्ड पर potentiometer डीबग करें। यदि हाउलिंग को अभी भी समाप्त नहीं किया जा सकता है, तो आपको फैक्ट्री को सटीक समायोजन करने की आवश्यकता है। (नोट: लंबे समय तक सीटी राज्य में मत बनो, ताकि गैल्वेनोमीटर मोटर को जलाने के लिए नहीं)

6. अंकन में असुरक्षित या अधिक सील
अंकन सॉफ्टवेयर में "कूद विलंब" को बदलें, प्रकाश उत्सर्जक और बंद करने की देरी। यदि नहीं, तो गैल्वेनोमीटर पूरी तरह से कैलिब्रेटेड नहीं किया गया है और कुछ समायोजनों के लिए कारखाने में वापस आने की आवश्यकता है।

7. कंपन लेंस बंद है और कंपन लेंस गंदा है: कंपन लेंस को छीलकर क्रैक किया जाता है, आपको नए लेंस को प्रतिस्थापित करने और लेजर को समायोजित करने की आवश्यकता होती है। गंदे कंपन लेंस 99% शराब और अवशोषक कपास के साथ मिटा दिया जाना चाहिए। यदि एज हिस्सा 1 वर्ग मिलीमीटर बड़ा है, तो कंपन लेंस को प्रतिस्थापित करें।