घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > एसएलएस और एसएलएम बनाने की प्रक्रियाओं के तुलनात्मक विश्लेषण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

एसएलएस और एसएलएम बनाने की प्रक्रियाओं के तुलनात्मक विश्लेषण

2021-10-09 14:50:26

एसएलएस प्रक्रिया की विभिन्न सामग्रियों के कारण विशिष्ट sintering प्रक्रिया भी अलग है।


1. पॉलिमर पाउडर सामग्री की sintering प्रक्रिया
एक उदाहरण के रूप में बहुलक पाउडर सामग्री ले लो। इस सामग्री की sintering प्रक्रिया को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है: प्रेट्रेटमेंट, पाउडर परत sintering स्टैकिंग और पोस्ट-उपचार:



चीन एसएलएस ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता


ए प्री-प्रोसेसिंग मुख्य रूप से तीन-आयामी सीएडी मॉडलिंग, स्थिर एसटीएल डेटा रूपांतरण और पाउडर लेजर sintering रैपिड प्रोटोटाइप सिस्टम में इनपुट डिजाइन करने के लिए डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए है।
बी। दूसरा चरण पाउडर लेयर लेजर सिटरिंग स्टैकिंग है: डिवाइस प्रोटोटाइप की संरचनात्मक विशेषताओं के अनुसार विशिष्ट विनिर्माण पैरामीटर सेट करता है, और डिवाइस स्वचालित रूप से प्रोटोटाइप की परत-दर-परत पाउडर sintering stacking प्रक्रिया को पूरा करता है। सभी लैमिनेट्स के स्वचालित sintering पूरा होने के बाद, निर्मित प्रोटोटाइप को सिलेंडर बनाने में 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ठंडा करने की आवश्यकता है, और प्रोटोटाइप पोस्ट-प्रोसेसिंग के लिए लिया जाता है।
सी। प्रसंस्करण: क्योंकि निर्मित मॉडल की ताकत बहुत कमजोर है, पूरे पोस्ट-प्रोसेसिंग प्रक्रिया के दौरान सुदृढीकरण के लिए मोम या राल घुसपैठ करना आवश्यक है।

2. धातु के हिस्सों की अप्रत्यक्ष sintering प्रक्रिया

धातु के हिस्सों की अप्रत्यक्ष sintering प्रक्रिया को तीन चरणों में बांटा गया है: एसएलएस प्रोटोटाइप भागों का उत्पादन, पाउडर sintered भागों का उत्पादन, और धातु घुसपैठ के बाद उपचार।

ए। एसएलएस प्रोटोटाइप के उत्पादन में सीएडी मॉडलिंग, स्तरित स्लाइसिंग, लेजर sintering, और प्रोटोटाइप शामिल हैं। इस चरण की कुंजी प्रोटोटाइप उत्पादन प्राप्त करने के लिए उचित पाउडर अनुपात और प्रसंस्करण पैरामीटर का चयन कैसे करें।
बी। पाउडर sintered भागों का उत्पादन चरण द्वितीयक sintering (800 डिग्री सेल्सियस) - Ttertiary sintering (1080 डिग्री सेल्सियस) है। इस चरण की कुंजी यह है कि sintered प्रोटोटाइप भागों में कार्बनिक अशुद्धताएं अपेक्षाकृत सटीक आकार और ताकत के साथ धातु संरचना प्राप्त करते हैं।
सी। धातु घुसपैठ चरण की प्रक्रिया द्वितीयक sintering (800 डिग्री सेल्सियस) - Ttertiary sintering (1080 डिग्री सेल्सियस) - मेटल घुसपैठ-धातु भागों। इस चरण की कुंजी डेंसर धातु भागों को प्राप्त करने के लिए उपयुक्त घुसपैठ सामग्री और प्रक्रियाओं का चयन करना है।


3. एसएलएस प्रक्रिया द्वारा धातु भागों की प्रत्यक्ष विनिर्माण प्रक्रिया

एसएलएस प्रक्रिया में धातु भागों की प्रत्यक्ष विनिर्माण प्रक्रिया है: सीएडी मॉडल-स्तरित स्लाइसिंग-लेजर सिटरिंग (एसएलएस) -आरपी प्रोटोटाइप भागों-धातु भागों।

एसएलएस प्रक्रिया में मॉडल सटीकता को प्रभावित करने वाले कारक:
एसएलएस प्रक्रिया का उपयोग कर प्रोटोटाइप भागों के निर्माण की प्रक्रिया में, ऐसे कई कारक हैं जो प्रोटोटाइप भागों की सटीकता को आसानी से प्रभावित करते हैं, जैसे एसएलएस उपकरण सटीकता त्रुटि, सीएडी मॉडल स्लाइसिंग त्रुटि, स्कैनिंग विधि, पाउडर कण, परिवेश तापमान, लेजर पावर, स्कैनिंग गति , स्कैनिंग दूरी, एकल परत मोटाई आदि उनमें से, sintering प्रक्रिया पैरामीटर सटीकता और ताकत पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, असमान preheating भी प्रोटोटाइप की खराब सटीकता का कारण बन जाएगा।
① लेजर पावर: लेजर पावर की वृद्धि के साथ, सकारात्मक दिशा में आकार त्रुटि बढ़ जाती है, और मोटाई दिशा में बढ़ती प्रवृत्ति चौड़ाई दिशा में आकार त्रुटि से बड़ी होती है।
② स्कैनिंग गति: जब स्कैनिंग गति बढ़ जाती है, तो आकार त्रुटि नकारात्मक त्रुटि दिशा में घट जाती है, और तीव्रता कम हो जाती है।
③ sintering दूरी: स्कैनिंग दूरी बढ़ने के बाद, आकार त्रुटि नकारात्मक दिशा में घट जाती है।
④ एकल परत मोटाई: जैसे-जैसे एकल परत की मोटाई बढ़ जाती है, ताकत कम हो जाती है, और पुन: जांच की दिशा में आयामी त्रुटि घट जाती है।




बिक्री पर एसएलएम लेजर लेंस


एसएलएम प्रक्रिया मुख्य रूप से धातु सामग्री के निर्माण का सामना करती है, और इसकी प्रक्रिया कठिनाइयों को मुख्य रूप से समर्थन डिजाइन में शामिल किया गया है। समर्थन के मुख्य कार्यों में शामिल हैं:

1. मोटी धातु पाउडर परत और पतन के लिए लेजर स्कैनिंग को रोकने के लिए अगली अनौपचारिक पाउडर परत को कार्य करें;

2. मोल्डिंग प्रक्रिया के दौरान पाउडर को गर्म और पिघला और ठंडा होने के बाद, अंदर संकोचन तनाव होता है, जो भागों को वार्प, आदि का कारण बनता है। समर्थन संरचना गठित भाग और अनौपचारिक भाग को जोड़ती है, जो प्रभावी रूप से इस संकोचन को दबा सकती है औरगठित हिस्से को तनाव संतुलन में रखें।

3. लकड़ी की गर्मी, और गठित भागों को ओवरहेटिंग से रोकने और अधिक थर्मल तनाव उत्पन्न करने के लिए समर्थन के माध्यम से सब्सट्रेट में गर्मी को स्थानांतरित कर सकते हैं।