घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर उत्कीर्णन मशीन का दैनिक रखरखाव और सावधानियां!
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर उत्कीर्णन मशीन का दैनिक रखरखाव और सावधानियां!

2020-06-15 18:09:02

मशीन का स्थिर और सामान्य संचालन सामान्य सही संचालन और दैनिक रखरखाव से अविभाज्य है। निम्नलिखित लेजर उत्कीर्णन मशीन के दैनिक रखरखाव का परिचय देगा:

1. पानी के प्रतिस्थापन और पानी की टंकी की सफाई (यह पानी की टंकी को साफ करने और सप्ताह में एक बार परिसंचारी पानी को बदलने की सिफारिश की जाती है)

नोट: सुनिश्चित करें कि लेजर ट्यूब मशीन काम करने से पहले परिसंचारी पानी से भर गई है।

परिसंचारी पानी की गुणवत्ता और तापमान लेजर ट्यूब की सेवा जीवन को सीधे प्रभावित करते हैं। शुद्ध पानी का उपयोग करने और 35 ℃ से नीचे पानी के तापमान को नियंत्रित करने की सिफारिश की जाती है। यदि यह 35 ℃ से अधिक है, तो पानी के तापमान को कम करने के लिए परिसंचारी पानी को बदलना या पानी में बर्फ के टुकड़े जोड़ना आवश्यक है। (यह अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ता एक कूलर चुनें या दो पानी के टैंकों का उपयोग करें)।

पानी की टंकी को साफ करें: पहले बिजली बंद करें, इनलेट पानी के पाइप को अनप्लग करें, लेजर ट्यूब में पानी को स्वचालित रूप से पानी की टंकी में प्रवाहित करें, पानी की टंकी को खोलें, पानी के पंप को बाहर निकालें, और पानी के पंप पर गंदगी को हटा दें। । पानी की टंकी को साफ करें, परिसंचारी पानी को बदलें, पानी के पंप को पानी की टंकी में पुनर्स्थापित करें, पानी के पंप से जुड़े पानी के पाइप को पानी के इनलेट में डालें, और जोड़ों की व्यवस्था करें। पंप को अलग से चालू करें और इसे 2-3 मिनट के लिए चलाएं (लेजर ट्यूब को परिसंचारी पानी से भरें)।




बिक्री पर 1064 गैल्वो स्कैनर


2. पंखे की सफाई

पंखे के लंबे समय तक इस्तेमाल से पंखे में ढेर सारी ठोस धूल जमा हो जाएगी, जिससे पंखा बहुत ज्यादा आवाज करेगा और यह निकास और दुर्गन्ध के लिए अनुकूल नहीं है। जब पंखे की सक्शन अपर्याप्त हो और धुआं चिकना न हो, तो पहले बिजली बंद कर दें, पंखे पर लगे एयर इनलेट पाइप और एयर आउटलेट पाइप को हटा दें, अंदर की धूल हटा दें, फिर पंखे को उल्टा करके पंखे को खींच दें साफ होने तक अंदर ब्लेड, और फिर प्रशंसक स्थापित करें।

3. लेंस की सफाई (यह हर दिन काम करने से पहले साफ करने की सिफारिश की जाती है, उपकरण बंद होना चाहिए)

पिछली मशीन की शुरूआत में, यह उल्लेख किया गया है कि उत्कीर्णन मशीन पर 3 दर्पण और 1 फ़ोकस करने वाले दर्पण हैं (नंबर 1 दर्पण लेजर ट्यूब के उत्सर्जन निकास पर स्थित है, अर्थात्, ऊपरी बाएँ कोने में मशीन, और नंबर 2 दर्पण बीम के बाईं ओर स्थित है, नंबर 3 परावर्तक लेजर सिर के निश्चित भाग के शीर्ष पर स्थित है, और फोकस लेंस समायोज्य लेंस बैरल में निचले हिस्से में स्थित है। लेजर हेड का हिस्सा।) इन लेंसों द्वारा परावर्तित और केंद्रित होने के बाद लेजर हेड से लेजर लाइट उत्सर्जित होती है। लेंस धूल या अन्य संदूषक प्राप्त करना आसान है, जिससे लेजर क्षति या लेंस क्षति होती है। सफाई करते समय नंबर 1 और नंबर 2 लेंस को न निकालें, बस लेंस के केंद्र के साथ सफाई समाधान में डूबा हुआ लेंस सफाई पेपर को सावधानी से पोंछें। पोंछने के लिए किनारों को घुमाएं। नंबर 3 लेंस और फ़ोकसिंग लेंस को फ्रेम से बाहर निकालने और उसी तरह से पोंछने की आवश्यकता है। पोंछने के बाद, उन्हें मूल रूप में वापस रखा जा सकता है।

नोट:: लेंस को धीरे से मिटा दिया जाना चाहिए, और सतह कोटिंग क्षतिग्रस्त नहीं होनी चाहिए; Care पोंछने की प्रक्रिया को गिरने से रोकने के लिए देखभाल के साथ संभाला जाना चाहिए; ③ फोकसिंग लेंस स्थापित करते समय, अवतल पक्ष को नीचे रखें।




CO2 गैल्वो स्कैनर आपूर्तिकर्ता चीन


4. गाइड रेल की सफाई (हर आधे महीने में एक बार सफाई करने की सलाह दी जाती है, शटडाउन ऑपरेशन)

गाइड रेल और रैखिक अक्ष उपकरण के मुख्य घटकों में से एक हैं। इसका कार्य मार्गदर्शन और समर्थन करना है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मशीन में उच्च प्रसंस्करण सटीकता है, इसकी गाइड रेल और सीधी लाइनों के लिए उच्च मार्गदर्शक सटीकता और अच्छी गति स्थिरता की आवश्यकता होती है। उपकरण के संचालन के दौरान, संसाधित भागों के प्रसंस्करण के दौरान संक्षारक धूल और धुएं की एक बड़ी मात्रा उत्पन्न होगी। इन धुएं और धूल को लंबे समय तक गाइड रेल और रैखिक शाफ्ट की सतह पर जमा किया जाएगा, जो उपकरणों की प्रसंस्करण सटीकता पर बहुत प्रभाव डालेगा और जंग के बिंदु धुरी के धरातल की सतह पर बनेंगे। उपकरणों की सेवा के जीवन को छोटा करने के लिए रेल का मार्गदर्शन करें। मशीन को सामान्य रूप से और स्थिर रूप से काम करने के लिए, और उत्पादों की प्रसंस्करण गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, गाइड रेल और रैखिक अक्षों के दैनिक रखरखाव को सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए।

नोट: कृपया रेल-सूखे सूती कपड़े, चिकनाई तेल की सफाई के लिए तैयार करें

उत्कीर्णन मशीन के गाइड रेल को रैखिक गाइड रेल और रोलर गाइड रेल में विभाजित किया गया है। YM श्रृंखला में, रैखिक गाइड रेल का उपयोग X दिशा में और रोलर गाइड रेल का उपयोग Y दिशा में किया जाता है।

रैखिक गाइड को साफ करें: पहले लेजर सिर को दायीं ओर (या बाएं) घुमाएं, ऊपर दिखाए गए रैखिक गाइड को ढूंढें, एक सूखे सूती कपड़े से पोंछें जब तक कि यह चमकदार और धूल रहित न हो जाए, साथ ही थोड़ा चिकनाई वाला तेल (सिलाई मशीन) तेल का उपयोग काटने के लिए किया जा सकता है (मोटर तेल का उपयोग न करें), धीरे-धीरे समान रूप से स्नेहक को वितरित करने के लिए लेजर सिर को एक तरफ से कई बार धक्का दें।

रोलर गाइड रेल को साफ करना: क्रॉसबीम को अंदर की ओर ले जाना, मशीन के दोनों तरफ के अंत के आवरणों को खोलें, ऊपर दिखाए गए गाइड रेल को ढूंढें, उस स्थान को पोंछें जहां दो तरफ की गाइड रेल और सूखी के साथ रोलर स्पर्श हो सूती कपड़े, फिर शेष स्थान को साफ करने के लिए क्रॉसबीम को स्थानांतरित करें




एफ थीटा स्कैन लेंस फैक्टरी चीन


5. शिकंजा और कपलिंग का कसना

गति प्रणाली लंबे समय तक काम करने के बाद, गति कनेक्शन पर शिकंजा और कपलिंग ढीली हो जाएगी, जो यांत्रिक गति की चिकनाई को प्रभावित करेगा। इसलिए, मशीन के संचालन के दौरान, निरीक्षण करें कि क्या ट्रांसमिशन घटकों में असामान्य शोर या असामान्य घटनाएं हैं। कठोर और रखरखाव। उसी समय, मशीन को एक के बाद एक उपकरण के साथ एक-एक करके शिकंजा कसना चाहिए। डिवाइस का उपयोग करने के बाद पहली वर्षगांठ लगभग एक महीने होनी चाहिए।

6. ऑप्टिकल पथ का निरीक्षण

लेजर उत्कीर्णन मशीन की ऑप्टिकल पथ प्रणाली दर्पण के प्रतिबिंब और फोकसिंग दर्पण के ध्यान से पूरी होती है। ऑप्टिकल पथ में ध्यान केंद्रित दर्पण की कोई ऑफसेट समस्या नहीं है, लेकिन तीन दर्पण यांत्रिक भाग द्वारा तय किए गए हैं, और ऑफसेट की संभावना अधिक बड़ी है, हालांकि सामान्य परिस्थितियों में कोई विचलन नहीं है, यह अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ता हमेशा जांच करें काम करने से पहले ऑप्टिकल पथ सामान्य है या नहीं।