घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > क्या आप वास्तव में लेजर 3 डी प्रिंटिंग को समझते हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्या आप वास्तव में लेजर 3 डी प्रिंटिंग को समझते हैं?

2020-11-09 18:47:29

लेजर एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी, जिसे लेजर 3 डी प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी भी कहा जाता है, एक एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी है, जो ऑप्टिक्स, मटेरियल, मशीनरी, सॉफ्टवेयर और ऑटोमेशन कंट्रोल को एकीकृत करती है। पारंपरिक विनिर्माण विधियों की सीमाओं के कारण, कई जटिल संरचनात्मक घटक हैं जिन्हें महसूस नहीं किया जा सकता है, और योज्य निर्माण इस संभावना को प्रदान करता है। पारंपरिक विनिर्माण प्रौद्योगिकी की तुलना में, इस तकनीक में उच्च लचीलापन, बुद्धिमत्ता की आसान प्राप्ति और लघु उत्पादन चक्र की विशेषताएं हैं। इस तकनीक का व्यापक रूप से कई क्षेत्रों में उपयोग किया गया है।

हालांकि, 3 डी प्रिंटिंग में कम दक्षता और उच्च लागत जैसी समस्याएं भी हैं। इसे कैसे हल करें? लेज़र निर्माण की चुनौतियाँ और अवसर क्या हैं?




3 डी प्रिंटिंग के लिए एफ-थीटा स्कैन लेंस


लेजर 3 डी प्रिंटिंग की पृष्ठभूमि
लेजर एक तरह का कृत्रिम प्रकाश है। असंगत प्रकाश की तुलना में, इसमें अच्छी मोनोक्रोमैटिकिटी, अच्छी दिशात्मकता, उच्च चमक और अच्छा सुसंगतता के फायदे हैं। इसलिए, लेजर का उपयोग पर्यावरण, सूचना, ऊर्जा, चिकित्सा, राष्ट्रीय सुरक्षा, औद्योगिक विनिर्माण आदि के क्षेत्रों में व्यापक रूप से किया जाता है, और इसे सर्वव्यापी कहा जा सकता है।

3 डी प्रिंटिंग तकनीक ने "एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग" नेट शेपिंग की अवधारणा को आगे बढ़ाया। यह एक ऐसी तकनीक है जो डिजिटल मॉडल फ़ाइलों के आधार पर परत द्वारा धातु पाउडर या प्लास्टिक परत को बांधकर तीन आयामी वस्तुओं का निर्माण करती है।

पारंपरिक विनिर्माण विधियों की सीमाओं के कारण, कई जटिल संरचनात्मक घटक हैं जिन्हें महसूस नहीं किया जा सकता है, और additive विनिर्माण इस संभावना को प्रदान करता है। पारंपरिक विनिर्माण प्रौद्योगिकी के साथ तुलना में, इस तकनीक में उच्च लचीलापन, बुद्धिमत्ता की आसान प्राप्ति और लघु उत्पादन की विशेषताएं हैं। चक्र। इस तकनीक का व्यापक रूप से कई क्षेत्रों में उपयोग किया गया है।

3 डी प्रिंटिंग अब व्यापक रूप से औद्योगिक विनिर्माण, एयरोस्पेस और सैन्य क्षेत्रों, साथ ही बायोमेडिकल, शिक्षा, प्रशिक्षण, उपभोक्ता उत्पादों, नई सामग्री, निर्माण और अन्य क्षेत्रों में उपयोग की जाती है।
चाइना बिजनेस इंडस्ट्री रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा 2019 में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, अकेले गुआंग्डोंग प्रांत में 3 डी प्रिंटिंग में 400 से अधिक कंपनियां लगी हुई हैं। मेरे देश में 3 डी प्रिंटिंग में अधिक से अधिक कंपनियां लगी हुई हैं, और प्रतिस्पर्धा भयंकर है।




बिक्री पर 3 डी प्रिंटिंग धातु

लेजर 3 डी प्रिंटिंग तकनीक की समस्याएं और समाधान

1. कम दक्षता
समाधान: कई लेजर सिर, उच्च दक्षता और बीम को आकार देने के तरीकों का उपयोग करें।

कुछ कम-ताकत आवश्यकताओं के जवाब में, एचपी ने एक स्टीरियो इंकजेट 3 डी प्रिंटर पेश किया। इसके अलावा, उदाहरण के लिए, हाल ही में विज्ञान पर प्रकाशित एक पेपर एक ही समय में लाखों बिंदुओं पर फेमटोसेकंड लेजर का उत्पादन करने के लिए डिजिटल माइक्रोमीटरर उपकरणों का उपयोग करता है, परत द्वारा परत की छपाई करता है। यह बहुत तेज़ है। इसे खेलने में कुछ घंटे लगते थे, लेकिन अब इसे 8 मिनट में हासिल किया जा सकता है।
स्थैतिक-नियंत्रित हाई-स्पीड जेट प्रिंटिंग का उपयोग करते हुए, मुद्रण की गति परिमाण के 3 से 4 आदेशों तक बढ़ गई है।

2. उच्च लागत
समाधान: कच्चे माल और उपकरण भागों के मानकीकरण और संशोधन के माध्यम से लागत कम करें।

3. खराब सतह की गुणवत्ता
समाधान: सामग्री और प्रसंस्करण मापदंडों के चयन पर कड़ी मेहनत करें, और 3 डी प्रिंटिंग प्रक्रिया को नियंत्रित करने के लिए अल्ट्रासाउंड को जोड़ने जैसे समग्र क्षेत्रों का उपयोग करें।

इसके अलावा, सामग्री को जोड़ने और घटाने के संयोजन के माध्यम से, कुछ प्रमुख भाग अपेक्षाकृत किसी न किसी तरह होते हैं। प्रिंटिंग, मशीन प्रोसेसिंग और फिर रिपेयरिंग, या 3 डी प्रिंटिंग को फीमेलोसेकंड लेजर प्रोसेसिंग के साथ जोड़कर, सतह को बेहतर बनाने के लिए सामग्री को जोड़ने और घटाने का तथाकथित संयोजन यह खत्म।



चीन 3 डी Galvo स्कैनर फैक्टरी मूल्य


4. छोटा प्रारूप

समाधान: एक विस्तृत प्रारूप बनाने के लिए, यह विस्तार करने के लिए एक सरल गुहा नहीं है, बल्कि नियंत्रण प्रणाली, वेंटिलेशन सिस्टम, आदि पर भी विचार करना है।

5. कुछ उपलब्ध सामग्री
समाधान: नई सामग्री, मिश्रित सामग्री, ढाल सामग्री और बहु-सामग्री का उपयोग करें।
नई सामग्रियों को संसाधित करने के लिए लेजर, कैविटीज़, डिज़ाइन आदि पर कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है, यहाँ तक कि इस नई सामग्री को प्रिंट करते समय कैविटी को भी गर्म करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह भी चर्चा कर रहा है कि समग्र सामग्री, ढाल सामग्री और बहु-सामग्री मुद्रण को कैसे महसूस किया जाए।