घर > समाचार > उद्योग समाचार > हाथ से आयोजित किया लेजर वेल्डिंग मशीनों के सुरक्षित उपयोग के लिए ग्यारह आइटम
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

हाथ से आयोजित किया लेजर वेल्डिंग मशीनों के सुरक्षित उपयोग के लिए ग्यारह आइटम

2022-02-17 12:05:06

प्रौद्योगिकी के विकास और लागत के पतन के साथ, लेजर वेल्डिंग नया "डूब" बाजार में विस्तार हो रहा है - एल्यूमीनियम मिश्र धातु दरवाजे और खिड़कियां, स्टेनलेस स्टील पाइप, धातु की बाड़, बाथरूम सामान, कस्टम फर्नीचर, हस्तशिल्प, चेसिस, पानी के टैंक, अलमारियाँ, अलमारियाँ, स्टेनलेस स्टील रेलिंग और अन्य उत्पादों की वेल्डिंग अक्सर अनियमित है और जुड़नार के बिना किया जा सकता है। हाथ में पकड़ कर लेजर वेल्डिंग इस नए बाजार को खोलने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है।




चीन हाथ में वेल्डिंग निर्माता


उत्कृष्ट वेल्डिंग गुणवत्ता, लचीला वेल्डिंग विधि और हाथ में लेजर वेल्डिंग की आसान से उपयोग लाभ यह कई आवेदन परिदृश्यों कि वेल्डिंग, मान्यता और उपयोगकर्ताओं के पक्ष जीतने चाप पारंपरिक आर्गन की आवश्यकता होती है में लोकप्रिय बना दिया है। क्या सुरक्षा सावधानियों तो मैं जब एक हाथ लेजर वेल्डिंग मशीन का उपयोग करने के लिए ध्यान देना चाहिए?

1. लैस प्रासंगिक जिम्मेदार कर्मियों। जिम्मेदार कर्मियों प्रासंगिक ज्ञान और लेजर और हाथ से आयोजित लेजर वेल्डिंग मशीनों के अनुभव होना आवश्यक है। प्रभारी व्यक्ति केवल सुरक्षा लॉक कुंजी और हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन के पासवर्ड के आरोप में नहीं होना चाहिए, लेकिन यह भी ऑपरेटर हिदायत हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन का उपयोग और प्रासंगिक सुरक्षा ज्ञान सिखाने के लिए कैसे।
2. एक समर्पित लेजर वेल्डिंग क्षेत्र स्थापित करना। आरोप में प्रासंगिक व्यक्ति एक समर्पित लेजर वेल्डिंग क्षेत्र (सुरक्षात्मक बाड़ और अन्य समान उपकरणों से अन्य कार्य क्षेत्र से अलग हो) की स्थापना के लिए जिम्मेदार है, और एक ही समय में, इस तरह के "निष्क्रिय कर्मियों द्वारा पहुँच के निषेध" के रूप में प्रासंगिक संकेत सेट होना चाहिए वेल्डिंग क्षेत्र में।

3. प्लेस हाथ में पकड़ कर लेजर वेल्डिंग मशीन एक स्तर और फर्म जगह में, और एक झुका स्थान में न रखें। हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन एसी तीन चरण 380V / 100A (50 ~ 60Hz) मुख्य तार बिजली का उपयोग करता है।

4. एक वातावरण में इस हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन का उपयोग करें जहां परिवेश के तापमान 5 डिग्री सेल्सियस 30 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता 85% से अधिक नहीं है। परिवेश के तापमान बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं होना चाहिए। धूल और तेल के साथ ① पर्यावरण: यह निम्नलिखित वातावरण में इस हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन का उपयोग करने के लिए मना किया है। ②There एक कंपन माहौल है। ③ संक्षारक वातावरण। ④ उच्च आवृत्ति शोर वातावरण। ⑤ एक आर्द्र वातावरण में। हवा में कार्बन, नाइट्रोजन और सल्फर आक्साइड (सीओ 2, NOx या SOx) की उच्च सांद्रता के साथ वातावरण में।

5. सर्दियों में, परिवेश के तापमान नीचे 0 डिग्री सेल्सियस, चिलर और / या पानी की टंकी फ्रीज होगा में पानी चला जाता है, और पानी की टंकी फ्रीज सकता है। तो सुनिश्चित करें कि हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन के परिवेश के तापमान सर्दियों में 0 डिग्री सेल्सियस की तुलना में कम नहीं है विशेष ध्यान रखना।

6. परिवेश के तापमान में तेजी से बदल जाता है, जल वाष्प लेजर रॉड और लेंस पर बनेगी, जो हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन के उपयोग को प्रभावित करेगा। इसलिए, परिवेश के तापमान में भारी बदलाव संभव के रूप में ज्यादा के रूप में रोका जाना चाहिए। जल वाष्प का गठन किया गया है, यह मशीन का उपयोग करने से पहले मशीन चालू करने के बाद समय की अवधि के लिए छोड़ देते हैं किया जाना चाहिए।




Galvo सिर लेजर वेल्डिंग निर्माता

7. हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन के मामले दाग या पानी है, यह एक सूखी साथ सूखी या कपड़े नम पोंछ दें। दाग साफ नहीं किया जा सकता है, यह एक सामान्य डिटर्जेंट या शराब के साथ बंद साफ किया जा सकता। पेट्रोल के साथ मशीन पोंछ या पतले रंग न करें।

8. यह अंदर या बाहर हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन है, जो एक शॉर्ट सर्किट के कारण और मशीन को नुकसान हो सकता शिकंजा या सिक्के डाल करने के लिए मना किया है।

9. बटन इस तरह के एक पेचकश के रूप में उपकरणों के साथ बटन को स्पर्श नहीं करते हाथ से धीरे से संचालित करें। विशेष रूप से, तेज वस्तुओं के साथ टच स्क्रीन स्पर्श नहीं करते हैं, जो टच स्क्रीन को स्थायी क्षति का कारण होगा (उंगलियों या एक विशेष स्पर्श कलम से टच स्क्रीन संचालित)।

10. बटन संचालित न करें और लगातार स्विच करें, और सुनिश्चित करें कि उन्हें केवल एक बार दबाया जाता है।बार-बार स्विचिंग मशीन के जीवन पर असर पड़ता है।

11. नियंत्रण बॉक्स और हाथ से आयोजित लेजर वेल्डिंग मशीन तारों को जोड़कर जुड़े हुए हैं।हटाने के बाद, सुनिश्चित करें कि अगले उपयोग से पहले सभी कनेक्शन बहाल किए गए हैं।उसी समय, केबल ऑप्टिकल फाइबर को अवरुद्ध न होने दें।