घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > धातु सामग्री के लिए फाइबर लेजर डीप एनग्रेविंग प्रोसेस पैरामीटर्स
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

धातु सामग्री के लिए फाइबर लेजर डीप एनग्रेविंग प्रोसेस पैरामीटर्स

2020-10-21 15:00:23

मोल्ड्स, साइन्स, हार्डवेयर एक्सेसरीज, बिलबोर्ड्स, ऑटोमोबाइल लाइसेंस प्लेट्स और अन्य उत्पादों के आवेदन में, पारंपरिक जंग प्रक्रियाओं से न केवल पर्यावरण प्रदूषण होगा, बल्कि कम दक्षता भी होगी। मशीनिंग, धातु स्क्रैप और कूलेंट जैसे पारंपरिक प्रक्रिया अनुप्रयोग भी पर्यावरण प्रदूषण का कारण बन सकते हैं। यद्यपि दक्षता में सुधार किया गया है, सटीकता अधिक नहीं है, और तेज कोण नक्काशी नहीं किया जा सकता है। पारंपरिक धातु गहरी नक्काशी के तरीकों की तुलना में, लेजर धातु गहरी नक्काशी में प्रदूषण मुक्त, उच्च परिशुद्धता और लचीली नक्काशी सामग्री के फायदे हैं, जो जटिल नक्काशी प्रक्रियाओं की आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।
धातु की गहरी नक्काशी के लिए सामान्य सामग्रियों में कार्बन स्टील, स्टेनलेस स्टील, एल्यूमीनियम, तांबा, कीमती धातुएं आदि शामिल हैं। इंजीनियर विभिन्न धातु सामग्री के लिए उच्च दक्षता वाली गहरी नक्काशी पैरामीटर शोध करते हैं।

वास्तविक मामले का विश्लेषण:
टेस्ट प्लेटफार्म उपकरण कार्मनहास 3D Galvo स्कैनर कंपनी चीन, 3 डी गैलोवो हेड के साथ लेंस = एफ = 163/210 ving गहरी नक्काशी परीक्षण करते हैं। उत्कीर्णन का आकार 10 मिमी × 10 मिमी है। उत्कीर्णन के प्रारंभिक मापदंडों को सेट करें, जैसा कि तालिका 1 में दिखाया गया है। प्रक्रिया मापदंडों को बदलें जैसे कि डीफोकस की मात्रा, नाड़ी की चौड़ाई, गति, भरने का अंतराल आदि, गहराई को मापने के लिए गहरी नक्काशी परीक्षक का उपयोग करें, और प्रक्रिया के मापदंडों को ढूंढें। सबसे अच्छा नक्काशी प्रभाव के साथ।




तालिका 1 गहरी नक्काशी के प्रारंभिक पैरामीटर


प्रक्रिया पैरामीटर तालिका के माध्यम से, हम देख सकते हैं कि कई पैरामीटर हैं जो अंतिम गहरी उत्कीर्णन प्रभाव पर प्रभाव डालते हैं। हम नियंत्रण चर विधि का उपयोग प्रभाव पर प्रत्येक प्रक्रिया पैरामीटर्स के प्रभाव को खोजने के लिए करते हैं, और अब हम उन्हें एक-एक करके घोषणा करेंगे।


01 नक्काशी गहराई पर defocus का प्रभाव

पहले रेक्सस फाइबर लेजर स्रोत, पावर: 100W, मॉडल: RFL-100M का उपयोग प्रारंभिक मापदंडों को उकेरने के लिए करें। विभिन्न धातु सतहों पर उत्कीर्णन परीक्षण करें। 305 एस के लिए 100 बार उत्कीर्णन दोहराएं। डिफोकस को बदलें और डिफोकस के प्रभाव को विभिन्न सामग्रियों के उत्कीर्णन प्रभाव पर परीक्षण करें।




चित्रा 1 सामग्री नक्काशी की गहराई पर defocus के प्रभाव की तुलना


जैसा कि चित्र 1 में दिखाया गया है, हम अलग-अलग धातु सामग्री में गहरी उत्कीर्णन के लिए RFL-100M का उपयोग करते समय विभिन्न डीफोकसिंग मात्रा के अनुरूप अधिकतम गहराई के बारे में प्राप्त कर सकते हैं। उपरोक्त आंकड़ों से, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि धातु की सतह पर गहरी नक्काशी के लिए उत्कीर्णन प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक निश्चित डिफोकस की आवश्यकता होती है। उत्कीर्णन एल्यूमीनियम और पीतल के लिए -3 मिमी, और स्टेनलेस स्टील और कार्बन स्टील उत्कीर्णन के लिए defocus -2 मिमी है।


02 नक्काशी की गहराई पर पल्स की चौड़ाई का प्रभाव

Carmanhaas डीप एनग्रेविंग स्कैनर फैक्ट्री, उपरोक्त प्रयोगों के माध्यम से, विभिन्न सामग्रियों के साथ गहरी उत्कीर्णन में RFL-100M का इष्टतम डिफोकस राशि प्राप्त की जाती है। इष्टतम डिफोकस राशि का उपयोग करें, प्रारंभिक मापदंडों में पल्स की चौड़ाई और इसी आवृत्ति को बदलें, और अन्य पैरामीटर अपरिवर्तित रहें।
यह मुख्य रूप से है क्योंकि RFL-100M लेजर की प्रत्येक पल्स चौड़ाई में एक समान मौलिक आवृत्ति होती है। जब आवृत्ति संबंधित मूलभूत आवृत्ति से कम होती है, तो आउटपुट पावर औसत पावर से कम होती है, और जब आवृत्ति संबंधित मूलभूत आवृत्ति से अधिक होती है, तो पीक पावर घट जाएगी। उत्कीर्णन परीक्षण में परीक्षण के लिए सबसे बड़ी पल्स चौड़ाई और अधिकतम क्षमता का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, इसलिए परीक्षण आवृत्ति मौलिक आवृत्ति है, और संबंधित परीक्षण डेटा को निम्नलिखित परीक्षण में विस्तार से वर्णित किया जाएगा।
प्रत्येक पल्स की चौड़ाई के अनुरूप मूलभूत आवृत्ति frequency 240 ns Hz 10 kHz s 160 ns 105 kHz , 130 ns 130 119 、 119 kHz s 100 एनएस k 144 kHz n 58 एनएस , 179 kHz 、 40 n , 245 kHz 、 20 ns 490 kHz。 10 ns k 999 kHz out ऊपर की नब्ज और आवृत्ति के माध्यम से उत्कीर्णन परीक्षण करें, परीक्षा परिणाम चित्र 2 में दिखाया गया है




चित्रा 2 उत्कीर्णन गहराई पर नाड़ी की चौड़ाई के प्रभाव की तुलना


चार्ट से यह देखा जा सकता है कि जब RFL-100M उत्कीर्णन कर रहा है, जैसा कि नाड़ी की चौड़ाई कम हो जाती है, उत्कीर्णन गहराई तदनुसार घट जाती है। प्रत्येक सामग्री की उत्कीर्णन गहराई 240 ns पर सबसे बड़ी है। यह मुख्य रूप से पल्स चौड़ाई में कमी के कारण एकल पल्स ऊर्जा की कमी के कारण होता है, जो बदले में धातु सामग्री की सतह को नुकसान को कम करता है, जिसके परिणामस्वरूप उत्कीर्णन गहराई छोटी और छोटी हो जाती है।


03 उत्कीर्णन गहराई पर आवृत्ति का प्रभाव

उपरोक्त प्रयोगों के माध्यम से, विभिन्न सामग्रियों के साथ उत्कीर्णन करते समय RFL-100M की सर्वश्रेष्ठ डिफोकस राशि और पल्स चौड़ाई प्राप्त की जाती है। अपरिवर्तित रहने, आवृत्ति बदलने, और उत्कीर्णन गहराई पर विभिन्न आवृत्तियों के प्रभाव का परीक्षण करने के लिए सबसे अच्छा defocus राशि और पल्स चौड़ाई का उपयोग करें। परीक्षा परिणाम जैसा कि चित्र में दिखाया गया है




चित्र 3 सामग्री की गहरी नक्काशी पर आवृत्ति के प्रभाव की तुलना


चार्ट से यह देखा जा सकता है कि जब RFL-100M लेजर विभिन्न सामग्रियों को उकेर रहा है, आवृत्ति बढ़ने पर, प्रत्येक सामग्री की उत्कीर्णन गहराई तदनुसार घट जाती है। जब आवृत्ति 100 kHz होती है, तो उत्कीर्णन गहराई सबसे बड़ी होती है, और शुद्ध एल्यूमीनियम की अधिकतम उत्कीर्णन गहराई 2.43 होती है। मिमी, पीतल के लिए 0.95 मिमी, स्टेनलेस स्टील के लिए 0.55 मिमी और कार्बन स्टील के लिए 0.36 मिमी। उनमें से, एल्यूमीनियम आवृत्ति में परिवर्तन के लिए सबसे संवेदनशील है। जब आवृत्ति 600 kHz होती है, तो एल्यूमीनियम की सतह पर गहरी उत्कीर्णन नहीं किया जा सकता है। जबकि पीतल, स्टेनलेस स्टील और कार्बन स्टील आवृत्ति से कम प्रभावित होते हैं, वे बढ़ती आवृत्ति के साथ उत्कीर्णन गहराई को कम करने की प्रवृत्ति भी दिखाते हैं।

04 उत्कीर्णन गहराई पर गति का प्रभाव



चित्र 4 नक्काशी की गहराई पर नक्काशी की गति के प्रभाव की तुलना


चार्ट से यह देखा जा सकता है कि जैसे-जैसे उत्कीर्णन गति बढ़ती जाती है, उत्कीर्णन की गहराई भी उसी अनुसार कम होती जाती है। जब उत्कीर्णन गति 500 ​​मिमी / एस होती है, तो प्रत्येक सामग्री की उत्कीर्णन गहराई सबसे बड़ी होती है। एल्यूमीनियम, तांबा, स्टेनलेस स्टील और कार्बन स्टील की उत्कीर्णन गहराई क्रमशः हैं: 3.4 मिमी, 3.24 मिमी, 1.69 मिमी, 1.31 मिमी।


05 उत्कीर्णन गहराई पर रिक्ति भरने का प्रभाव




चित्र 5 उत्कीर्णन दक्षता पर घनत्व भरने का प्रभाव


यह चार्ट से देखा जा सकता है कि जब भरने का घनत्व 0.01 मिमी होता है, तो एल्यूमीनियम, पीतल, स्टेनलेस स्टील और कार्बन स्टील की उत्कीर्णन गहराई सभी अधिकतम होती हैं, और भराव की गहराई बढ़ने के साथ ही उत्कीर्णन की गहराई कम हो जाती है; भरने की दूरी 0.01 मिमी से बढ़ जाती है 0.1 मिमी की प्रक्रिया में, 100 उत्कीर्णन को पूरा करने के लिए आवश्यक समय धीरे-धीरे छोटा हो जाता है। जब भरने की दूरी 0.04 मिमी से अधिक होती है, तो छोटा करने की समय सीमा काफी कम हो जाती है।


निष्कर्ष के तौर पर
Carmanhaas लेजर अंकन और उत्कीर्णन सिस्टम आपूर्तिकर्ता चीन, उपरोक्त परीक्षणों के माध्यम से, हम RFL-100M का उपयोग करके विभिन्न धातु सामग्री की गहरी नक्काशी के लिए अनुशंसित प्रक्रिया पैरामीटर प्राप्त कर सकते हैं: