घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर कटिंग उपकरण रखरखाव और रखरखाव के पांच प्रमुख भाग (नीचे)
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर कटिंग उपकरण रखरखाव और रखरखाव के पांच प्रमुख भाग (नीचे)

2020-11-23 17:28:41

सुरक्षा और कुशल उत्पादन के लिए लेजर कटिंग मशीन के उपयोग के दौरान, ऑपरेटर की व्यावसायिकता और उपकरण की दैनिक सुरक्षा और रखरखाव आवश्यक है। व्यावसायिक संचालन और नियमित रखरखाव न केवल मशीन के सेवा जीवन का विस्तार कर सकता है, बल्कि उत्पादन बंदरगाह की प्रसंस्करण गुणवत्ता को हमेशा बनाए रखता है और सुधारता है, और अंत में स्थिर और उच्च लाभ प्राप्त करता है।




लेजर काटने की मशीन थोक

लेजर रखरखाव

1. हर दिन शुरू करने से पहले, लेजर काम कर रहे गैस और कटिंग सहायक गैस के दबाव को ध्यान से देखें। यदि गैस का दबाव पर्याप्त नहीं है, तो इसे समय पर बदलें।
2. जांचें कि ठंडा पानी का दबाव 3.5 और 5 बार के बीच बना रहता है।
3. ठंडा पानी के तापमान की जांच करें, अधिमानतः चयनित लेजर द्वारा आवश्यक पानी का तापमान।
4. लेजर वैक्यूम पंप में तेल के स्तर की जांच करें, अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो इसे जोड़ें।
5. जांचें कि क्या लेजर तेल सर्किट, पानी सर्किट, और गैस सर्किट लीक कर रहे हैं, और क्या वैक्यूम पंप और गुंजयमान गुहा के वायवीय घटक और पाइप जोड़ों लीक हो रहे हैं।




फाइबर लेजर कटिंग हेड प्रोटेक्टिव लेंस

शीतलन प्रणाली
चिलर का मुख्य कार्य लेजर को ठंडा करना है। चिलर के परिसंचारी पानी में आसुत जल का उपयोग करना चाहिए। पानी की गुणवत्ता समस्याग्रस्त है या पर्यावरण में धूल परिसंचारी पानी में प्रवेश करती है। इन अशुद्धियों के जमाव से जल प्रणाली और काटने की मशीन के घटकों में रुकावट आएगी, जो कटाई के प्रभाव को गंभीर रूप से प्रभावित करेगी या जला भी सकती है। ऑप्टिकल घटक टूट गए हैं, इसलिए मशीन के सामान्य संचालन को सुनिश्चित करने के लिए अच्छा और नियमित रखरखाव महत्वपूर्ण है।

रखरखाव
1. चिलर की सतह पर गंदगी को हटाने के लिए डिटर्जेंट या उच्च गुणवत्ता वाले साबुन का उपयोग करें, बेंजीन, एसिड, पाउडर, स्टील ब्रश, गर्म पानी, आदि का उपयोग न करें;
2. जांचें कि क्या कंडेनसर गंदगी से अवरुद्ध है, कृपया कंडेनसर पर धूल हटाने के लिए संपीड़ित हवा या ब्रश का उपयोग करें;
3. परिसंचारी पानी (आसुत जल) को बदलें, और पानी की टंकी और धातु फिल्टर को साफ करें;

धूल हटाने की प्रणाली

एक लंबे समय से प्रशंसक काम कर रहा है के बाद, प्रशंसक और निकास पाइप में बड़ी मात्रा में धूल जमा हो जाएगी। धूल प्रशंसक की निकास दक्षता को प्रभावित करेगा और बड़ी मात्रा में धुआं और धूल का निर्वहन करने में असमर्थ होगा।
हर महीने या तो साफ करें, निकास पाइप और पंखे को जोड़ने वाली नली क्लैंप को ढीला करें, निकास पाइप को हटा दें, और निकास पाइप और पंखे में धूल को साफ करें।




ऑटोफोकस फाइबर लेजर कटिंग हेड

विद्युत प्रणाली
चेसिस के पीछे और पीछे दोनों तरफ के बिजली के पुर्जों को साफ रखना चाहिए। हर बार चेक करें कि बिजली कटी हुई है। एक एयर कंप्रेसर का उपयोग वैक्यूम के लिए किया जा सकता है। जब बहुत अधिक धूल होती है, तो शुष्क मौसम में स्थैतिक बिजली उत्पन्न होगी, जो डूडल जैसे मशीन सिग्नल ट्रांसमिशन के साथ हस्तक्षेप करेगी। यदि मौसम नम होता है, तो शॉर्ट सर्किट की समस्या होगी, जिसके कारण मशीन सामान्य रूप से काम नहीं कर पाएगी। उत्पादन चलाने से पहले मशीन को एक निर्दिष्ट परिवेश के तापमान पर संचालित किया जाना चाहिए।

एहतियात
रखरखाव कार्य करते समय, आपको मुख्य स्विच के माध्यम से उपकरण बंद करना होगा, इसे बंद करना होगा और कुंजी को निकालना होगा। दुर्घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। चूंकि संपूर्ण उपकरण उच्च-सटीक घटकों से बना है, इसलिए आपको दैनिक रखरखाव प्रक्रिया में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए, प्रत्येक भाग की संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करना चाहिए, और इसे समर्पित कर्मियों द्वारा बनाए रखना चाहिए, और नुकसान से बचने के लिए क्रूर ऑपरेशन नहीं करना चाहिए अवयव।