घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने के उपकरण के रखरखाव और रखरखाव के पांच प्रमुख भाग (पर)
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने के उपकरण के रखरखाव और रखरखाव के पांच प्रमुख भाग (पर)

2020-11-23 16:50:32

लेजर कटिंग मशीन उच्च-सटीक घटकों का एक संयोजन है। इसके सामान्य उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए, उपकरण को दैनिक रूप से बनाए रखा जाना चाहिए। नियमित रूप से पेशेवर संचालन प्रभावी रूप से घटकों पर पर्यावरण के प्रभाव को कम कर सकता है। रखरखाव और रखरखाव उन्हें कुशल बनाने के लिए हैं। उच्च, परेशानी मुक्त दीर्घकालिक स्थिर संचालन।



CO2 काटने की मशीन भागों

लेजर उपकरण के मुख्य घटक सर्किट सिस्टम, ट्रांसमिशन सिस्टम, कूलिंग सिस्टम, ऑप्टिकल सिस्टम और धूल हटाने की प्रणाली हैं।
मुख्य दैनिक रखरखाव भागों शीतलन प्रणाली (निरंतर तापमान प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए), धूल हटाने की प्रणाली (धूल हटाने के प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए), ऑप्टिकल प्रणाली (बीम की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए), और संचरण प्रणाली (सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित) सामान्य ऑपरेशन)।



पावर बैटरी लेजर कटिंग लेंस

हस्तांतरण प्रणाली

रैखिक मोटर गाइड रेल का उपयोग समय के बाद किया जाता है, धुएं और धूल से गाइड रेल पर संक्षारक प्रभाव पड़ेगा, इसलिए रैखिक मोटर गाइड रेल को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से अंग कवर को हटाना आवश्यक है। चक्र हर छह महीने में एक बार होता है।

रखरखाव
लेजर कटिंग मैकेनिज्म को बंद करें, ऑर्गन कवर को खोलें और गाइड रेल्स को साफ मुलायम कपड़े से पोंछें, और फिर गाइड रेल्स पर सफेद गाइड रेल स्नेहक की एक पतली परत को धब्बा करें। तेल लगाने के बाद, स्नेहन को सुनिश्चित करने के लिए गाइड रेल पर स्लाइडर को आगे और पीछे खींचें। तेल स्लाइडर के अंदर प्रवेश करता है। याद रखें कि गाइड रेल को सीधे अपने हाथों से न छूएं, अन्यथा गाइड रेल जंग खाएगी और ऑपरेशन को प्रभावित करेगी।




प्रीसिटेक लेजर कटिंग हेड प्रोटेक्टिव लेंस विंडो

प्रकाशीय प्रणाली

ऑप्टिकल लेंस (प्रोटेक्टिव लेंस, फोकसिंग लेंस इत्यादि) की सतह को सीधे अपने हाथों से न छुएँ, क्योंकि इससे दर्पण की सतह पर खरोंच आसानी से पड़ जाएगी। यदि लेंस की सतह पर तेल के दाग या धूल हैं, तो यह लेंस के उपयोग को गंभीरता से प्रभावित करेगा, और लेंस को समय पर साफ किया जाना चाहिए। विभिन्न लेंस सफाई के तरीके अलग-अलग हैं;
दर्पण की सफाई: लेंस सतह पर धूल को उड़ाने के लिए स्प्रे बंदूक का उपयोग करें; अल्कोहल या लेंस पेपर से लेंस की सतह को साफ करें।

फोकस लेंस सफाई: पहले दर्पण पर धूल उड़ाने के लिए स्प्रे बंदूक का उपयोग करें; फिर गंदगी को हटाने के लिए एक साफ कपास झाड़ू का उपयोग करें; लेंस को रगड़ने के लिए लेंस के केंद्र से एक परिपत्र गति में स्थानांतरित करने के लिए उच्च शुद्धता वाली शराब या एसीटोन के साथ सिक्त एक नया कपास झाड़ू का उपयोग करें, प्रत्येक सप्ताह के बाद, एक और साफ कपास झाड़ू में बदलें, लेंस साफ होने तक उपरोक्त ऑपरेशन को दोहराएं। ।