घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > समारोह सिद्धांत और लेजर बीम विस्तारक के आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

समारोह सिद्धांत और लेजर बीम विस्तारक के आवेदन

2020-06-17 17:13:07

जटिल लेजर ऑप्टिकल सिस्टम में, ऑप्टिकल घटक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जैसे कि लेजर बीम विस्तारक।

लेजर बीम विस्तारक की भूमिका: फोकस स्पॉट को कम करें; लेजर मार्किंग या लेजर कटिंग में, स्पॉट का आकार जितना छोटा होता है, ऊर्जा घनत्व उतना अधिक होता है। टेलीस्कोप, लेजर बीम विस्तारक, Afocal Optical Systems होते हैं। लेजर बीम विस्तारक में दो उप-तत्व होते हैं, अर्थात् घटना तत्व और निकास तत्व। असेंबली के बाद, दो घटकों के केंद्र बिंदु मेल खाते हैं, अर्थात्, एफ और एफ आउट के फोकल अंक मेल खाते हैं।

लेजर बीम विस्तारक के बुनियादी प्रकार:

लेजर बीम विस्तारक के दो मुख्य प्रकार या प्रकार हैं। केप्लर फॉर्म में दो पॉजिटिव लेंस होते हैं, गैलिलियन फॉर्म जिसमें एक नेगेटिव लेंस और एक पॉजिटिव लेंस होता है।




कारमैन हास लेजर प्रौद्योगिकी लेजर बीम विस्तारक प्रणालियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। चर ज़ूम लेजर बीम विस्तारक आपूर्तिकर्ता

बीम विस्तारक एक लेंस असेंबली है जो लेजर बीम व्यास और विचलन कोण को बदल सकता है। लेजर से निकलने वाले लेजर बीम में एक निश्चित विचलन कोण होता है। लेज़र प्रोसेसिंग के लिए, लेज़र बीम को एक विखंडित (समानांतर) बीम बनाने के लिए केवल किरण विस्तारक को समायोजित करके, फोकसिंग लेंस का उपयोग एक छोटे उच्च-शक्ति घनत्व स्थान को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है; लेजर दूरी माप में, आदर्श लंबी दूरी के माप प्रभाव को प्राप्त करने के लिए बीम के विस्तारक के माध्यम से लेजर संपोषण को अधिकतम करना आवश्यक है; बीम के व्यास को बीम के विस्तारक के माध्यम से विभिन्न ऑप्टिकल उपकरणों और उपकरणों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है; बीम विस्तारक अंतरिक्ष के साथ सहयोग करता है। फ़िल्टर का उपयोग असममित बीम वितरण को सममित वितरण में बदल सकता है और प्रकाश ऊर्जा वितरण को अधिक समान बना सकता है।




पेशेवर सप्लायर CO2 / 10.6um बीम एक्सपैंडर


सबसे आम बीम विस्तारक गैलिलियन दूरबीन से उत्पन्न होता है और इसमें आमतौर पर एक इनपुट नकारात्मक लेंस और एक आउटपुट पॉजिटिव लेंस शामिल होता है। इनपुट मिरर एक वर्चुअल फ़ोकस बीम को आउटपुट मिरर तक पहुंचाता है, और दो लेंस वर्चुअल कंफोकल स्ट्रक्चर्स हैं। आम तौर पर, 20 बार से छोटे बीम विस्तारक अपनी सादगी, छोटे आकार और कम कीमत के कारण इस सिद्धांत का उपयोग करके निर्मित होते हैं। जहां तक ​​संभव हो, बीम विस्तारक को एक छोटे गोलाकार चरण अंतर, कम तरंग के विरूपण, और अक्रोमेटिक विपथन के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी सीमा यह है कि यह स्थानिक फ़िल्टरिंग को समायोजित नहीं कर सकता है या उच्च आवर्धन पर बीम विस्तार नहीं कर सकता है।

कार्मनहास 3 प्रकार के बीम विस्तारकों की पेशकश कर सकता है: 355nm, 532nm, 1030-1090nm, 9.3um, 10.6um के विभिन्न तरंग दैर्ध्य पर फिक्स्ड बीम विस्तारक, ज़ूम बीम विस्तारक और समायोज्य विचलन कोण बीम विस्तारक। अन्य तरंग दैर्ध्य और कस्टम-डिज़ाइन बीम विस्तारक अनुरोध पर उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।