घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन में गैस
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन में गैस

2021-04-23 17:33:22

हम लेजर काटने की मशीन में सहायक गैस का उपयोग करते हैं। गैस को लेजर मशीन द्वारा पिघलने वाले तरल धातु को निकाल दिया जा सकता है; पिघल धातु के साथ एक्सोथर्मिक रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है; धूल को दूर उड़ सकता है और फोकस लेंस को ठंडा कर सकता है। इसलिए, लेजर काटने के दौरान हम कितनी प्रकार की गैस का उपयोग करते हैं?




एस्फेरिक फ्यूज्ड सिलिका फोकस लेंस के लिए Autofocusy फाइबर लेजर काटने सिर कारखाना


लेजर गैस में मूल रूप से हवा, ऑक्सीजन, नाइट्रोजन, हीलियम और कार्बन डाइऑक्साइड होता है।

1.Air। हवा अन्य गैस की तुलना में अधिक किफायती है और इसमें 20% ऑक्सीजन शामिल हैं। हालांकि, काटने कुशल शुद्ध ऑक्सीजन के रूप में अच्छा नहीं है। काटने का प्रभाव नाइट्रोजन के समान होता है जिसमें गहरा पीला अनुभाग होता है। वायु मुख्य रूप से एल्यूमीनियम मिश्र धातु, एल्यूमीनियम, तांबा, स्टेनलेस स्टील और इलेक्ट्रोलाइटिक स्टील के लिए उपयोग किया जाता है।

2.oxygen। ऑक्सीजन दहन समर्थन के लिए उपयोग किया जाता है जो ऑपरेशन की गति को तेज कर सकता है। यह मुख्य रूप से कार्बन स्टील, स्टेनलेस स्टील, तांबा और एल्यूमीनियम मिश्र धातु के लिए उपयोग किया जाता है। ऑक्सीजन काटने का खंड काला या गहरा पीला हो सकता है।



लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस खिड़की आपूर्तिकर्ता


3. नाइट्रोजन। नाइट्रोजन ऑक्सीजन के कारण ऑक्सीकरण फिल्म के रूप को रोक सकता है, और ऑक्सीकरण मुक्त काटने का निर्माण करता है। ऑक्सीकरण की सतह मुक्त काटने की धातु वेल्ड और स्प्रे हो सकता है। अनुभाग सामान्य रूप से सफेद है। यह स्टेनलेस स्टील, इलेक्ट्रोलाइटिक स्टील, तांबा और एल्यूमीनियम मिश्र धातु के लिए उपयुक्त है।
4. हेलियम और कार्बन डाइऑक्साइड। ये दो लेजर गैस मुख्य रूप से लेजर मशीन में लेजर मशीन में उपयोग की जाती हैं, अन्य गैस की तरह मुख्य रूप से लेजर काटने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।

विभिन्न गैस के अलग-अलग काटने के परिणाम होते हैं। आप अपने इच्छित उत्पाद परिणाम के अनुसार गैस चुन सकते हैं।