घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर अंकन मशीन के उद्देश्य लेंस कैसे काम करता है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन के उद्देश्य लेंस कैसे काम करता है?

2022-03-14 18:22:43
गतिशील स्कैनिंग ऑप्टिकल सिस्टम ऑप्टिक्स में विभाजित हैं: 1 पीसी छोटे फोकस लेंस, 1-2 पीसी फोकस लेंस, गैल्वो मिरर। संपूर्ण ऑप्टिकल लेंस बीम विस्तार, ध्यान केंद्रित और बीम विक्षेपण और स्कैनिंग का एक कार्य बनाता है।
विस्तारित हिस्सा एक नकारात्मक लेंस है, यानी छोटे फोकस लेंस, जो बीम विस्तार और ज़ूम को स्थानांतरित करता है, फोकसिंग लेंस सकारात्मक लेंस के समूह से बना है। गैल्वो मिरर गैल्वेनोमीटर सिस्टम में दर्पण है।



पोस्ट वस्त्र स्कैनिंग मूल्य


लेजर बीम पहले कंडेनसिंग बीम बनाने के लिए लेजर मार्किंग फोकसिंग सिस्टम के माध्यम से गुजरता है, और फिर स्कैनिंग सिस्टम द्वारा कामकाजी सतह पर स्कैनिंग पॉइंट बनाने के लिए विक्षेपित किया जाता है, जो लेजर मार्किंग मशीन के पीछे के उद्देश्य लेंस की स्कैनिंग है। जब स्थिर फोकसिंग विधि का उपयोग किया जाता है, तो स्कैनिंग सिस्टम के माध्यम से गुजरने के बाद लेजर बीम की फोकसिंग सतह एक गोलाकार सतह है। यदि कामकाजी सतह का केंद्र फोकसिंग सतह और कामकाजी सतह के बीच टेंगेंट बिंदु है, तो काम करने वाली सतह के केंद्र से दूर दूर, कामकाजी सतह पर स्कैनिंग बिंदु से दूरी होगी। फोकस त्रुटि जितनी बड़ी है।

यदि पूरे कामकाजी सतह में स्कैनिंग की डिफोकस त्रुटि को फोकस की गहराई की सीमा के भीतर नियंत्रित किया जाता है, तो स्थैतिक फोकसिंग विधि का उपयोग किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक छोटी सी काम की सतह के साथ एक यूवी-इलाज रैपिड प्रोटोटाइपिंग उपकरण में, लंबी फोकसिंग विधि यह सुनिश्चित कर सकती है कि पूरे कामकाजी सतह में स्कैनिंग बिंदु की डिफोकस त्रुटि इस शर्त के तहत ध्यान की गहराई की सीमा के भीतर है जो इस शर्त के तहत है केंद्रित स्थान छोटा है। चुनिंदा लेजर sintering तेजी से प्रोटोटाइप उपकरण में, C02 लेजर आमतौर पर उपयोग किया जाता है, और तरंग दैर्ध्य लंबे समय तक है, और एक छोटे से स्थान के साथ फोकस की एक बड़ी गहराई प्राप्त करना मुश्किल है, इसलिए स्कैनिंग चौड़ाई के दौरान गतिशील फोकसिंग विधि का उपयोग आमतौर पर किया जाता है बड़ा है।




फाइबर पोस्ट उद्देश्य स्कैनिंग सिस्टम आपूर्तिकर्ता


लेजर मार्किंग मशीन की गतिशील फोकसिंग सिस्टम आमतौर पर एक जंगम फोकसिंग दर्पण और एक स्थिर उद्देश्य लेंस से बना है। उद्देश्य लेंस फोकसिंग दर्पण के समायोजन प्रभाव को बढ़ाता है, ताकि पूरे काम की सतह में एक निश्चित सीमा के भीतर स्कैनिंग बिंदु के ध्यान केंद्रित स्थान को नियंत्रित किया जा सके। लेजर अंकन मशीन के उद्देश्य लेंस की पोस्ट स्कैनिंग विधि पूरी तरह से लेजर बीम को काम करने के लिए नियंत्रित कर सकती है, और प्रभाव बहुत सटीक है।