घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर गैल्वेनोमीटर के द्वितीयक प्रदूषण से कैसे बचें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर गैल्वेनोमीटर के द्वितीयक प्रदूषण से कैसे बचें

2020-09-08 17:24:33


सभी लेंस ज्यादातर विनिर्माण प्रक्रिया या बाहरी प्रदूषण के कारण एक विशिष्ट लेजर तरंग दैर्ध्य को अवशोषित करते हैं, जो समय के साथ लेंस के जीवन को छोटा कर देगा। लेंस की क्षति का उपयोग या यहां तक ​​कि ठहराव को प्रभावित करेगा।

1. प्रदूषण के कारण लेंस के उच्च अवशोषण के कारण थर्मल लेंस प्रभाव कई समस्याओं का कारण होगा। लेंस सब्सट्रेट पर अपरिवर्तनीय थर्मल तनाव की पीढ़ी, बिजली की हानि उत्पन्न होती है जब बीम लेंस के माध्यम से फैलती है, ध्यान केंद्रित स्थान की विक्षेपण, और कोटिंग परत की समय से पहले की क्षति सभी लेंस को नुकसान पहुंचा सकती है।

2. हवा के संपर्क में आने पर लेंस के लिए, लेंस की सफाई के लिए आवश्यकताओं और सावधानियों का अक्सर पालन नहीं किया जाता है, और सामग्रियों को लापरवाही से लिया जाता है। परिणाम नए प्रदूषण का कारण होगा या लेंस को खरोंच भी देगा, जिससे अपूरणीय नुकसान होगा।




आपूर्तिकर्ता को काटने के लिए 3 डी गैल्वो स्कैनर हेड


कोई बात नहीं कि किस प्रकार के ऑप्टिकल लेंस को साफ रखा जाता है, लेंस को सावधानीपूर्वक साफ करने के लिए अच्छी सफाई की आदतें होना सबसे महत्वपूर्ण है, जो मानव निर्मित कारणों से होने वाले प्रदूषण को कम या समाप्त कर सकता है।


1. जब ऑप्टिकल सिस्टम को हाथ से संचालित किया जाता है, तो सफाई, डिसएफ़ॉर्म और इंस्टॉलेशन की परवाह किए बिना फिंगर कॉट या मेडिकल दस्ताने पहनें। सफाई प्रक्रिया के दौरान, केवल निर्दिष्ट सामग्रियों का उपयोग करें, जैसे ऑप्टिकल लेंस ऊतक, कपास झाड़ू और अभिकर्मक। ग्रेड इथेनॉल।

2. किसी भी लेंस की सफाई, डिसएस्पेशन और इंस्टॉलेशन शॉर्टकट लेंस के जीवन को छोटा कर देंगे या इसे स्थायी रूप से नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। इसलिए, लेंस को अन्य कारणों से दूषित होने से बचाने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करना आवश्यक है, जैसे नमी, धुएं, धूल आदि से सुरक्षा।




अनुकूलित गैल्वो लेजर हेड निर्माता


3. यह पुष्टि करने के बाद कि एक निश्चित लेंस दूषित है, लेंस को एक कान धोने वाली गेंद से तब तक फेंटें जब तक सतह पर कोई कण न हों। अपने मुंह से कभी फूंकें नहीं। क्योंकि ज्यादातर हवा के झोंके में तेल, पानी आदि होता है, यह लेंस को और दूषित करेगा। अगर ईयर वॉश बॉल संसाधित होने के बाद भी सतह पर संदूषण होता है, तो आपको इसे मिटाने के लिए प्रयोगशाला ग्रेड एसीटोन और इथेनॉल में डूबा हुआ एक विशेष कपास झाड़ू का उपयोग करना चाहिए।


यदि हम लेंस को साफ रख सकते हैं, तो यह पूरे मशीन के जीवन का विस्तार करेगा।