घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > गंभीर प्रदूषित लेजर सुरक्षात्मक खिड़कियों से कैसे निपटें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

गंभीर प्रदूषित लेजर सुरक्षात्मक खिड़कियों से कैसे निपटें

2020-10-26 18:47:42

कार्मनहास सुरक्षात्मक खिड़कियां प्रदान करता है, जिसे मलबे वाली खिड़कियों के रूप में भी जाना जाता है जो या तो जैसा कि नाम से पता चलता है, सुरक्षा लेंस का उपयोग धूल और स्लैग के छींटे को ध्यान केंद्रित करने वाले लेंस को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए किया जाता है। बैक लेंस और अन्य कार्यस्थल खतरों से स्कैन लेंस की सुरक्षा के लिए, लेजर कटिंग मशीनों में उपयोग किए जाने के अलावा, यह अन्य लेजर उपकरणों में भी आवश्यक है। उदाहरण के लिए: लेज़र वेल्डिंग, मार्किंग और उत्कीर्णन के लिए मलबे को ब्लॉक करने से बचाने के लिए और फ़ोकसिंग लेंस को नुकसान पहुँचाने से रोकने के लिए उत्कीर्णन।




चीन पेशेवर Znse दौर संरक्षण विंडो निर्माता

कार्मनहास ZNSE पॉलिश्ड विंडोज को अक्सर ऑप्टिकल सिस्टम में इस्तेमाल किया जाता है ताकि सिस्टम के एक हिस्से में वातावरण को अलग किया जा सके, जैसे कि वैक्यूम या हाई-प्रेशर सेल को सील करना। क्योंकि अवरक्त संचारण सामग्री में अपवर्तन का उच्च सूचकांक होता है, इसलिए प्रतिबिंबों के कारण होने वाले नुकसानों को कम करने के लिए आमतौर पर एक विरोधी-प्रतिबिंब कोटिंग को खिड़कियों पर लागू किया जाता है।


तो गंभीर प्रदूषित लेजर सुरक्षात्मक खिड़कियों से कैसे निपटें?

गंभीर रूप से दूषित या गंदे लेंस को लेंस की सतह पर दूषित पदार्थों को हटाने के लिए ऑप्टिकल पॉलिशिंग द्रव का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।

1. उपयोग करने से पहले पूरी तरह से चमकाने वाले तरल कंटेनर को हिलाएं। तरल चमकाने की चार से पांच बूंदें डालें और उन्हें कॉटन बॉल पर रखें। लेंस की सतह जिसे साफ करने की आवश्यकता होती है, कपास की गेंद का वजन धीरे से एक गोलाकार गति में कपास की गेंद को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करें (कपास की गेंद को दबाएं नहीं!)। कृपया एक निश्चित दिशा में अत्यधिक चमकाने से बचने के लिए लेंस को घुमाते रहें। लेंस को साफ करने में लगने वाला समय आधे मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए। यदि आप पाते हैं कि इस चरण के दौरान लेंस की सतह का रंग बदल गया है, तो इसका मतलब है कि लेंस फिल्म के बाहर को गला दिया गया है और आपको तुरंत सफाई बंद कर देनी चाहिए।




Ospri 1064nm फाइबर लेजर काटने प्रमुख आपूर्तिकर्ता है

2. पॉलिशिंग तरल का उपयोग करने के बाद, एक अप्रयुक्त कपास झाड़ू को आसुत जल के साथ भिगोएँ, और फिर धीरे से लेंस की सतह को इसके साथ पोंछ लें, लेंस की सतह को पूरी तरह से गीला कर दें, और पॉलिशिंग तरल अवशेषों को जितना संभव हो सके हटा दें। लेंस की सतह को सूखने न दें। इससे पॉलिशिंग तरल अवशेषों को हटाने की कठिनाई बढ़ जाएगी।

3. पूर्ण इथेनॉल के साथ एक कपास झाड़ू को जल्दी से नम करें, और फिर इसके साथ लेंस की सतह को धीरे से साफ करें। कपास झाड़ू के सिर के साथ पूरी सतह को कवर करें और जितना संभव हो उतना पॉलिशिंग तरल अवशेषों को हटा दें।




znse लेंस होलसेल

4. एसीटोन के साथ कपास झाड़ू भिगोएँ, और सफाई की प्रक्रिया में शेष सभी निरपेक्ष इथेनॉल और पॉलिश तरल अवशेषों को हटाने के लिए लेंस की सतह को साफ करने के लिए इसका उपयोग करें। जब अंतिम सफाई के लिए एसीटोन का उपयोग किया जाता है, तो कृपया लेंस की सतह पर कपास झाड़ू को धीरे से खींचें, जब तक कि पूरी सतह साफ न हो जाए, तब तक मूल निशान को मिटा दें। फिर अंतिम पोंछने की क्रिया करने के लिए कपास झाड़ू का उपयोग करें, धीरे-धीरे चलते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपास झाड़ू के पीछे की सतह तुरंत सूख सकती है, जो सतह की लकीरों को खत्म कर सकती है। कुछ प्रकार के प्रदूषण या क्षति (जैसे धातु स्पटर, गड्ढे इत्यादि) को हटाया नहीं जा सकता है। यदि लेंस की सतह दूषित या क्षतिग्रस्त है और इसे साफ और बहाल नहीं किया जा सकता है, तो काटने की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सफाई को छोड़ दिया जाना चाहिए और एक नए लेंस के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

कार्मनहास सुरक्षात्मक खिड़कियां प्रदान करता है, खिड़कियां जो या तो समग्र स्कैन लेंस असेंबली भाग के रूप में शामिल हैं, या अलग-अलग बेची जाती हैं। ये प्लनेस्टो-प्लानो खिड़कियां ZnSe और Ge दोनों सामग्रियों में उपलब्ध हैं और माउंटेड या अनमाउंट किए गए भी आपूर्ति की जाती हैं।