घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन मशीन की कार्य क्षमता में सुधार कैसे करें?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन की कार्य क्षमता में सुधार कैसे करें?

2021-01-27 11:57:26

अंकन दक्षता को प्रभावित करने वाले कारक

चीन CO2 लेजर अंकन मशीन निर्माता, एक निश्चित अंकन पैटर्न के लिए, अंकन दक्षता को प्रभावित करने वाले कारकों को उपकरण और प्रसंस्करण सामग्री में विभाजित किया जा सकता है। इन दो कारकों से, इसे विभिन्न पहलुओं में विभाजित किया जा सकता है: अंकन दक्षता को प्रभावित करने वाले अंतिम कारक फिलिंग प्रकार, फ़ील्ड लेंस (लाइन स्पेस भरना), गैल्वेनोमीटर (स्कैनिंग गति), विलंब, लेजर, प्रसंस्करण सामग्री और अन्य कारक हैं।



अंकन दक्षता में सुधार के उपाय

1. उपयुक्त भरने के प्रकार का चयन करें

धनुष के आकार का भरना: उच्चतम अंकन दक्षता, कभी-कभी कनेक्टिंग लाइनों और असमानता के साथ समस्याएं होंगी। पतले ग्राफिक्स और फोंट को चिह्नित करते समय, उपरोक्त समस्याएं नहीं होंगी, इसलिए धनुष भरना पहली पसंद है।

दो-तरफ़ा भरना: अंकन दक्षता दूसरी है, और प्रभाव अच्छा है।

वन-वे फिलिंग: सबसे धीमी मार्किंग दक्षता, वास्तविक प्रसंस्करण में शायद ही कभी उपयोग की जाती है।

शेप फिलिंग: इसका इस्तेमाल केवल पतले ग्राफिक्स और फोंट को मार्क करते समय किया जाता है। दक्षता धनुष भरने के समान है।


2. सही क्षेत्र लेंस का चयन करें

फ़ील्ड लेंस की फोकल लंबाई जितनी अधिक होती है, उतना ही बड़ा ध्यान केंद्रित स्थान; उसी स्पॉट ओवरलैप दर के तहत, भरने वाली लाइन रिक्ति को बढ़ाया जा सकता है, जिससे अंकन दक्षता में सुधार होता है। "चीन एफ थीटा उद्देश्य लेंस फैक्टरी )




3. एक उच्च गति गैल्वेनोमीटर का चयन करें

साधारण गैल्वेनोमीटर, अधिकतम स्कैनिंग गति केवल दो से तीन हजार मिलीमीटर प्रति सेकंड तक पहुंच सकती है; उच्च गति गैल्वेनोमीटर, अधिकतम स्कैनिंग गति दसियों मिलीमीटर प्रति सेकंड तक पहुंच सकती है, प्रभावी रूप से अंकन दक्षता में सुधार कर सकती है। इसके अलावा, छोटे ग्राफिक्स या फोंट को चिह्नित करने के लिए सामान्य गैल्वेनोमीटर का उपयोग करते समय, विरूपण घटित होना आसान है, और प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए स्कैनिंग की गति कम होनी चाहिए।

4. उपयुक्त देरी शुरू

विभिन्न भरने के प्रकार अलग-अलग देरी से प्रभावित होते हैं, इसलिए भरने के प्रकार से संबंधित देरी को कम करने से अंकन दक्षता में सुधार हो सकता है

बो फिल और राउंड फिल: मुख्य रूप से कोने की देरी से प्रभावित, यह टर्न-ऑन देरी, टर्न-ऑफ देरी और अंत देरी को कम कर सकता है।

दो-तरफ़ा भरना और एक-तरफ़ा भरना: मुख्य रूप से प्रकाश-पर देरी और प्रकाश-बंद देरी से प्रभावित, यह कोने की देरी को कम कर सकता है और देरी को समाप्त कर सकता है।

बोल्ड ग्राफिक्स और फोंट देरी से कम प्रभावित होते हैं, और देरी को उचित रूप से कम किया जा सकता है। देरी से पतले ग्राफिक्स और फोंट बहुत प्रभावित होते हैं, और देरी को उचित रूप से बढ़ाया जा सकता है।



5. सही लेजर चुनें

पहली पल्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लेजर के लिए, पहली पल्स की ऊंचाई को समायोजित करें, और टर्न-ऑन देरी शून्य हो सकती है। दो तरफ़ा भरने और एक तरफ़ा भरने की पारंपरिक स्विचिंग विधि प्रभावी रूप से अंकन दक्षता में सुधार कर सकती है (लेजर कटर, उत्कीर्णन और अंकन मशीनें कारखाना )

स्वतंत्र रूप से समायोज्य पल्स चौड़ाई और पल्स आवृत्ति के साथ एक लेजर चुनना न केवल उच्च स्कैनिंग गति पर ध्यान केंद्रित करने के बाद ओवरलैप की एक निश्चित डिग्री सुनिश्चित कर सकता है, बल्कि यह भी सुनिश्चित कर सकता है कि लेजर ऊर्जा में सामग्री के विनाश सीमा तक पहुंचने और सामग्री को वाष्पित करने के लिए पर्याप्त शिखर शक्ति है। ।

6. अतिरिक्त सामग्री

उदाहरण के लिए: अच्छा (मोटी ऑक्साइड परत, वर्दी ऑक्सीकरण, कोई तार ड्राइंग, ठीक सैंडब्लास्टिंग) एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम, जब स्कैनिंग गति दो से तीन हजार मिलीमीटर प्रति सेकंड तक पहुंचती है, तो यह बहुत काला प्रभाव भी पैदा कर सकती है; खराब एल्यूमीनियम ऑक्साइड, स्कैनिंग गति यह केवल कुछ सौ मिलीमीटर प्रति सेकंड तक पहुंच सकता है। इसलिए, उपयुक्त प्रसंस्करण सामग्री प्रभावी रूप से अंकन दक्षता में सुधार कर सकती है।