घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर कटिंग मशीन लेंस को सही तरीके से कैसे स्थापित करें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर कटिंग मशीन लेंस को सही तरीके से कैसे स्थापित करें

2020-07-22 16:10:01

लेजर लेंस लेजर प्रणाली में एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। लेजर प्रकाश पथ के परिवर्तन को लेंस के अपवर्तन द्वारा महसूस किया जाता है, और लेजर लेंस का कार्य फ़ोकसिंग लेंस की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। स्थापना और सफाई की प्रक्रिया के दौरान लेंस को सुरक्षित रखें, कोई चिपचिपा पदार्थ, या यहां तक ​​कि नाखूनों पर मुद्रित तेल की बूंदें, लेंस की अवशोषण दर को बढ़ाएंगी और सेवा जीवन को कम कर देंगी।




लेजर कटिंग एक उच्च-सटीक यांत्रिक उपकरण है, जिसके उपयोग के दौरान सख्त आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। उनमें से, लेजर काटने के प्रभाव का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा लेजर काटने की मशीन लेंस की स्थापना है। यदि स्थापना निर्धारित चरणों के अनुसार नहीं की जाती है, तो यह आसानी से कटिंग केंद्र तक ले जाएगा। मशीन खांचे के किनारे के विचलन या यहां तक ​​कि मिसलिग्न्मेंट। तो लेजर कटिंग मशीन लेंस को स्थापित करते समय किन पहलुओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए?

चरण 1: ऑपरेशन से पहले कृपया अपने हाथ धो लें। अपने हाथों को साबुन या डिटर्जेंट से धोना सबसे अच्छा है। यह काटने की मशीन के लेंस के सामान्य संचालन के लिए एक अच्छी आदत है। सीधे अपने नंगे हाथों से लेंस को न छुएं। सटीकता को प्रभावित करने के लिए लेंस पर उंगलियों के निशान को रोकने के लिए विशेष दस्ताने पहनें।

चरण 2: लेंस लगाते समय, आपको गिरने और क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए उस पर ध्यान देना चाहिए। इसी समय, लेंस की उत्तल सतह पर ध्यान दें और इसे एक स्थिर और साफ टेबल पर सपाट रखें। उसी समय, जांचें कि भ्रम से बचने या लेंस के ऑपरेटिंग वातावरण को प्रभावित करने के लिए डेस्कटॉप पर कोई मलबे नहीं है।

चरण 3: लेजर कटिंग मशीन के लेंस को नमी से बचाएं। आप लेंस को पोंछने के लिए पारंपरिक उड़ाने की विधि का उपयोग नहीं कर सकते हैं, और गर्मी के अचानक परिवर्तन से बचने और लेंस को नुकसान पहुंचाने के लिए लेंस पर उड़ाने के लिए गर्म हवा का उपयोग नहीं कर सकते। लेंस उच्च परिशुद्धता का है, तापमान और आर्द्रता को कड़ाई से नियंत्रित किया जाता है, ताकि लेंस सतह सुरक्षात्मक फिल्म और ऑप्टिकल सटीकता को प्रभावित न करें।






चरण 4: लेजर कटिंग मशीन के लेंस को इकट्ठा करने के बाद, लेंस की सफाई और धूल हटाने पर ध्यान दें। इसे साफ करने के लिए एक साफ हवा स्प्रे बंदूक का उपयोग करना सबसे अच्छा है, न कि एक साधारण स्प्रे बंदूक।

चरण 5: कटर के लेंस को बिल्कुल साफ रखा जाना चाहिए, और लेंस की सतह को सीधे अपने हाथों से स्पर्श न करें, और लेंस की सतह से सीधे संपर्क करने से अन्य गैर-नामित वस्तुओं को सख्ती से रोकें। लेंस की सफाई और रखरखाव में, लेंस की सतह को खुरचने से बचाने के लिए एक पेशेवर पोंछ पेपर का उपयोग करें।