घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर स्कैनर कैसे बनाए रखें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर स्कैनर कैसे बनाए रखें

2022-03-15 15:33:07

स्कैनर को बनाए रखने का तरीका नियमित सफाई कार्य करना है। स्कैनर को अपेक्षाकृत नाजुक उपकरण कहा जा सकता है, और आपको सामान्य समय पर इसे साफ करने का अच्छा काम करना होगा। यदि धूल या अन्य अशुद्धियाँ ग्लास प्लेट, प्रतिबिंबित लेंस और स्कैनर में लेंस पर आती हैं, तो स्कैनर की प्रतिबिंबित प्रकाश को कमजोर कर दिया जाएगा, जिससे चित्र की स्कैनिंग गुणवत्ता को प्रभावित किया जा सके। इस अंत में, स्कैनर को धूल मुक्त या धूल मुक्त वातावरण में उपयोग करना सुनिश्चित करें। उपयोग के बाद, आक्रमण से अधिक धूल को रोकने के लिए स्कैनर को धूल के कवर के साथ कवर करना सुनिश्चित करें।




बिक्री पर चीन निर्माता पोस्ट उद्देश्य स्कैनिंग


लंबे समय तक उपयोग में नहीं होने पर, इसे नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए। सफाई करते समय, आप पहले मुलायम अच्छे कपड़े के साथ मामले की धूल को मिटा सकते हैं, और फिर इसे डिटर्जेंट और पानी से सावधानी से साफ कर सकते हैं। फिर कांच की प्लेट साफ करें। चूंकि पैनल की शुद्धता सीधे छवि की स्कैनिंग गुणवत्ता से संबंधित है, पैनल की सफाई करते समय, पहले इसे ग्लास क्लीनर के साथ मिटा दें, और फिर इसे नरम सूखे कपड़े नेट के साथ सूखें।




गहरी उत्कीर्णन स्कैनर मूल्य चीन


सफाई प्रक्रिया के दौरान, ऑप्टिकल घटकों को संरक्षित किया जाना चाहिए। छवि को स्कैन करने की प्रक्रिया के दौरान, स्कैनर एक फोटोइलेक्ट्रिक कनवर्टर नामक एक घटक के माध्यम से एनालॉग सिग्नल को डिजिटल सिग्नल में परिवर्तित करता है, और फिर इसे कंप्यूटर पर भेजता है। यह फोटोइलेक्ट्रिक रूपांतरण सेटअप बहुत नाजुक है, और ऑप्टिकल लेंस या परावर्तक लेंस की स्थिति स्कैन की गुणवत्ता पर एक बड़ा प्रभाव डालती है। इसलिए, काम की प्रक्रिया में, इन ऑप्टिकल उपकरणों की स्थिति को आकस्मिक रूप से न बदलें, और स्कैनर के कंपन या झुकाव से बचने का प्रयास करें।

जब स्कैनर विफल हो जाता है, तो प्राधिकरण के बिना इसे नष्ट न करें, लेकिन इसे निर्माता या नामित मरम्मत स्टेशन पर भेजें। इसके अलावा, स्कैनर परिवहन करते समय, ऑप्टिकल सहायक उपकरण की स्थिति को बदलने से बचने के लिए स्कैनर के पीछे सुरक्षा लॉक को लॉक करना सुनिश्चित करें।