घर > समाचार > उद्योग समाचार > सुरक्षित रूप से फाइबर लेजर काटने की मशीन का उपयोग कैसे करें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

सुरक्षित रूप से फाइबर लेजर काटने की मशीन का उपयोग कैसे करें

2022-02-24 16:33:10
लेजर को "सबसे तेज़ चाकू" के रूप में जाना जाता है, और लेजर फोकस द्वारा उत्पन्न उच्च शक्ति घनत्व ऊर्जा को लागू करके ऑप्टिकल काटने को हासिल किया जाता है। कंप्यूटर के नियंत्रण में, लेजर को दालों के माध्यम से छुट्टी दी जाती है, जिससे एक निश्चित आवृत्ति और एक निश्चित पल्स चौड़ाई के साथ एक बीम बनाने के लिए एक नियंत्रित दोहराव वाले उच्च आवृत्ति स्पंदित लेजर को आउटपुट किया जाता है। स्पंदित लेजर बीम प्रेषित और ऑप्टिकल पथ के माध्यम से प्रतिबिंबित होता है और संसाधित ऑब्जेक्ट की सतह पर केंद्रित होता है, छोटे, उच्च ऊर्जा-घनत्व प्रकाश धब्बे बनते हैं, और फोकल स्पॉट सतह के पास संसाधित, पिघलने के लिए स्थित होते हैं या तत्काल उच्च तापमान पर संसाधित सामग्री को वाष्पित करना। इसलिए, जब लेजर काटने की मशीन काम कर रही है, तो यह बहुत खतरनाक है अगर यह विफल हो जाता है, और नौसिखियों को स्वतंत्र रूप से संचालित करने के लिए पेशेवरों द्वारा प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।




चीन लेजर फोकसिंग लेंस फैक्टरी


लेजर काटने की मशीनों के सुरक्षित उपयोग के लिए निम्नलिखित 13 विवरण हैं, जो हर किसी की मदद करने की उम्मीद करते हैं।

1. सामान्य काटने की मशीन सुरक्षा संचालन नियमों का पालन करें। लेजर स्टार्ट-अप प्रक्रिया के अनुसार लेजर को सख्ती से शुरू करें।

2. ऑपरेटर को उपकरण की संरचना और प्रदर्शन से परिचित किया जाना चाहिए, और ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रासंगिक ज्ञान को निपुण किया जाना चाहिए।

3. नियमों के अनुसार श्रम संरक्षण उपकरण पहनें, और लेजर बीम के पास नियमों को पूरा करने वाले सुरक्षात्मक चश्मा पहनें।

4. धुएं और वाष्पों के संभावित खतरे से बचने के लिए, यह जानने के बिना एक सामग्री को संसाधित न करें कि इसे लेजर के साथ गरम किया जा सकता है या नहीं।

5. जब उपकरण शुरू हो जाते हैं, तो ऑपरेटर बिना प्राधिकरण के पद को नहीं छोड़ देगा या एक ट्रस्टी द्वारा प्रबंधित किया जाएगा। यदि यह वास्तव में छोड़ना आवश्यक है, तो ऑपरेटर को पावर स्विच को रोकना या कटौती करनी चाहिए।

6. आग बुझाने की कल को आसान पहुंच के भीतर रखें; प्रसंस्करण करते समय लेजर या शटर बंद करें; असुरक्षित लेजर बीम के पास कागज, कपड़ा या अन्य ज्वलनशील वस्तुओं को न रखें।

7. जब प्रसंस्करण प्रक्रिया में असामान्यता मिलती है, तो इसे तुरंत रोक दिया जाना चाहिए, और गलती को समय पर समाप्त किया जाना चाहिए या पर्यवेक्षक को सूचित किया जाना चाहिए।

8. लेजर, बिस्तर और आस-पास की साइटों को साफ, व्यवस्थित और तेल प्रदूषण से मुक्त रखें, और विनियमों के अनुसार कार्यक्षेत्रों, प्लेटों और अपशिष्टों को ढेर करें।

9. गैस सिलेंडरों का उपयोग करते समय, रिसाव दुर्घटनाओं से बचने के लिए वेल्डिंग तारों को कुचलने से बचें। गैस सिलेंडरों का उपयोग और परिवहन गैस सिलेंडर निगरानी नियमों का पालन करेगा। सूर्य के प्रकाश या गर्मी स्रोतों के पास सीधे गैस सिलेंडरों का पर्दाफाश न करें। बोतल वाल्व खोलते समय, ऑपरेटर को बोतल के मुंह के किनारे खड़ा होना चाहिए।

10. रखरखाव के दौरान उच्च वोल्टेज सुरक्षा नियमों का निरीक्षण करें। प्रत्येक 40 घंटे के संचालन या साप्ताहिक रखरखाव के हर 40 घंटे या हर छह महीने के नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करें।



चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता


11. मशीन शुरू करने के बाद, सामान्य रूप से एक्स और वाई दिशाओं में मशीन टूल को कम गति से शुरू करें और यह देखने के लिए जांचें कि क्या कोई असामान्यता है या नहीं।

12. नए वर्कपीस कार्यक्रम को इनपुट करने के बाद, इसे पहले परीक्षण किया जाना चाहिए और इसकी संचालन की स्थिति की जांच की जानी चाहिए।

13. काम करते समय, प्रभावी स्ट्रोक रेंज या दो मशीनों की टक्कर से निकलने वाली कटिंग मशीन के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए मशीन टूल के संचालन को देखने के लिए ध्यान दें।