घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेज़र फ़ोकसिंग लेंस का सही उपयोग कैसे करें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेज़र फ़ोकसिंग लेंस का सही उपयोग कैसे करें

2021-01-14 19:04:29

फोकसिंग मिरर लेजर उपकरणों के मुख्य सामानों में से एक है जैसे कि फाइबर लेजर उत्कीर्णन मशीन और कटिंग मशीन, मार्किंग मशीन, वेल्डिंग मशीन और इतने पर। समारोह पूरे मानक विमान पर एक समान फोकस बिंदु बनाने के लिए है। इसके मुख्य प्रदर्शन संकेतक हैं: फोकल लंबाई और स्कैनिंग रेंज। फोकल स्थिति फोकल लंबाई और विक्षेपण कोण दोनों पर निर्भर करती है; स्कैनिंग रेंज दृश्य की फोकल लंबाई के लिए आनुपातिक है। ध्यान केंद्रित करने के बाद, स्पॉट व्यास फोकल लंबाई के लिए आनुपातिक है, अर्थात्, जब स्कैनिंग क्षेत्र एक निश्चित स्तर तक पहुंच जाता है, तो स्पॉट व्यास जितना बड़ा होता है।




बिक्री के लिए लेजर उत्कीर्णन मशीनों


फोकसिंग मिरर एक ऑप्टिकल तत्व है जो कि डायवर्जिंग लेजर लाइट को कोणीय दिशा में संपीड़ित कर सकता है। ऑप्टिकल फाइबर की बड़ी उत्सर्जन सतह के कारण, यह एक विखंडित या केंद्रित स्थान के बजाय एक विसरित बीम है। फाइबर लेज़र फ़ोकस करने वाला दर्पण फ़ाइबर के अंत में प्रकाश किरणों को प्रभावी रूप से परिवर्तित कर सकता है, और एक छोटे से क्षेत्र में आउटपुट प्रकाश किरण को नियंत्रित कर सकता है। विभिन्न अनुप्रयोगों की आवश्यकताओं के अनुसार, दो या अधिक फ़ोकसिंग लेंस का उपयोग किया जा सकता है, और इस तरह के ऑप्टिकल तत्व को कंपाउंड फ़ोकसिंग लेंस कहा जाता है, और कभी-कभी एक aspherical फ़ोकस लेंस का उपयोग किया जाता है। उपयोग प्रभाव के परिप्रेक्ष्य से, एस्फेरिकल सतह का सबसे अच्छा प्रभाव पड़ता है, यौगिक ध्यान केंद्रित लेंस द्वारा अनुगमन किया जाता है।

लेजर कटिंग मशीन के फोकसिंग लेंस का काम करने का वातावरण भी बहुत कठोर कहा जा सकता है। यह काटने के दौरान धुएं और स्लैग से प्रभावित होता है, और धूल ध्यान केंद्रित लेंस का पालन करना आसान है। जब दर्पण की सतह गंदी होती है, तो ध्यान केंद्रित लेंस का प्रकाश संप्रेषण कम हो जाता है और गर्मी अवशोषण अधिक हो जाता है। अगर सफाई का काम अच्छी तरह से नहीं किया गया तो लेंस को फटने में आसानी होगी। फ़ोकस लेंस के सेवा जीवन को कैसे बढ़ाया जा सकता है?



चियान znse लेंस व्हेललेस


आम तौर पर, लेजर-सील ऑप्टिकल पथ में, शुष्क, तेल मुक्त, और धूल से मुक्त सकारात्मक दबाव हवा का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि वातावरण में धूल और अशुद्धियां ऑप्टिकल पथ में प्रवेश न कर सकें, ताकि ऑप्टिकल लेंस के प्रदूषण को रोका जा सके। ;

यदि यह एक सुपर हाई-स्पीड पियर्सिंग है, तो आप पियर्सिंग से पहले पियर्सिंग ऑयल स्प्रे कर सकते हैं, ताकि स्लैग टार्च वाले हिस्से में लंबवत रूप से नहीं बल्कि साइड में गिरे। जिससे लेंस को नुकसान कम होता है;

लेजर कटिंग मशीन के संचालन के दौरान उत्पन्न अपशिष्ट अवशेषों से सहायक हवा को काटने वाले नोजल से नीचे गिराने का कारण बनता है, जिससे अपशिष्ट अवशेष द्वारा ध्यान केंद्रित लेंस के निचले हिस्से को काफी नुकसान होता है;

अल्ट्रा-हाई-स्पीड छिद्रों का उपयोग कम से कम करें, और फ़ोकसिंग लेंस के जीवन का विस्तार करने के लिए पारंपरिक छिद्रों का उपयोग करें।

आमतौर पर, फोकसिंग लेंस को काम शुरू करने से पहले हर बार साफ और बनाए रखा जाता है। फ़ाइबर लेजर कटिंग मशीन के फ़ोकसिंग लैंस को साफ़ करते समय, साफ पोंछे और ऑप्टिकल-ग्रेड सॉल्वैंट्स का उपयोग अक्सर अन्य दूषित पदार्थों द्वारा क्षति को रोकने के लिए किया जाता है। वाइप पेपर को एक उपयुक्त विलायक के साथ सिक्त किया जाना चाहिए और कभी भी सूखा नहीं होना चाहिए। नरमता पर विचार करने के लिए, उपयोग योग्य पोंछे शुद्ध कपास वेब्रिल पोंछे या कपास गेंदों, लेंस के ऊतकों, और कपास झाड़ू जैसे ऐप्लिकेटर हैं।

नोजल के अलावा, फोकसिंग लेंस प्रसंस्करण सतह के सबसे नजदीक है जब लेजर कटिंग मशीन काम कर रही है। यद्यपि फोकसिंग लेंस एक बहुत छोटा हिस्सा है, यह लेजर कटिंग मशीन के मुख्य घटकों में से एक है और लेजर कटिंग मशीन के प्रसंस्करण को प्रभावित करता है। दक्षता और गुणवत्ता।