घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल डिजाइन का परिचय
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल डिजाइन का परिचय

जेसिका 2017-06-12 12:41:48

   यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि प्रकाश का प्रसार तीन बुनियादी नियमों का पालन करता है: यह प्रकाश एक सीधी रेखा में एक सीधी रेखा में यात्रा करता है। प्रकाश प्रचार कानून पर निर्भर करता है, जो कि दो-दूसरे प्रकाश के दो मुस्कराते हुए जब वे मिले जिस तरह से, फैलाना जारी रखने के अपने तरीके के अनुसार, और जब प्रकाश की स्थिति में एक ही बिंदु में प्रकाश की दो बीम एक सरल जोड़ है, तो उस प्रकाश यात्रा का प्रतिबिंब और अपवर्तन कानून का कानून चिकनी इंटरफ़ेस में सामने आया प्रतिबिंबित अपवर्तन का हिस्सा, दो अलग-अलग माध्यमों का, प्रतिबिंबित प्रकाश के संचरण का एक और भाग और अपवर्तित प्रकाश दिशा क्रमशः प्रतिबिंब और अपवर्तन कानून के कानून द्वारा निर्धारित की जाती है।
   प्रकाश प्रसार के बुनियादी कानूनों के आधार पर, ऑप्टिकल प्रणालियों में संचरण के मार्ग की गणना की जा सकती है। इस प्रक्रिया को प्रकाश अनुरेखण कहा जाता है, जो ऑप्टिकल प्रणालियों को डिजाइन करने के लिए आवश्यक है।
   आगमन और इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर के आवेदन ने ऑप्टिकल डिज़ाइन के काम को बहुत बढ़ावा दिया है। विपथन की प्रणाली के आधार पर ऑप्टिकल स्वचालित डिजाइन, विभिन्न संरचना मानकों के प्रभाव और सभी मापदंडों के विपथन सुधार के संशोधन, एक ही समय में विभिन्न aberrations को कम करते हैं, इसलिए विपथन सुधार कार्रवाई के प्रत्येक संरचना पैरामीटर को पूर्ण नाटक दे सकते हैं, न केवल डिजाइन की गति को तेज करें, और डिजाइन की गुणवत्ता में सुधार करें।
   ऑप्टिकल स्वचालित डिजाइन में, छवि गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए कंप्यूटर के लिए एक सुविधाजनक बनाना आवश्यक है और संरचना पैरामीटर को संशोधित करने के लिए कंप्यूटर को निर्देश देने के लिए, मूल्यांकन फ़ंक्शन के डिजाइन सिस्टम को प्रतिबिंबित कर सकता है। सामान्य रूप में, मूल्यांकन फ़ंक्शन भारित छवि से बना है दूसरी संरचना का अंतर, जो सिस्टम संरचना के पैरामीटर का फ़ंक्शन होता है। प्रत्येक संशोधन संरचना पैरामीटर (जिसे एक पुनरावृत्ति कहा जाता है) मूल्यांकन कार्य मूल्य में परिवर्तन का कारण हो सकता है, यदि कम है, तो कम विपथन, छवि गुणवत्ता में सुधार
   सीमा की शर्तों को संतुष्ट करने के लिए संरचना पैरामीटर में परिवर्तन विवश होना चाहिए। इसलिए, तथाकथित ऑप्टिकल स्वचालित डिज़ाइन, जो सीमा शर्तों को पूरा करने के आधार पर, कई पुनरावृत्तियों के बाद, स्वचालित रूप से किसी कंप्यूटर को खोजने के लिए संरचनात्मक मापदंडों का सेट, इसका मूल्यांकन कार्य न्यूनतम है। अब ऑप्टिकल स्वचालित डिज़ाइन में इस्तेमाल किए जाने वाले बहुत सारे गणितीय तरीकों, हर किसी के लिए कम से कम वर्ग पद्धति को नमक बना दिया है, ऑथोनोर्मलाइज़ेशन विधि और अनुकूली विधि आदि द्वारा अपनाया गया है।