घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > फाइबर लेजर प्रसंस्करण उपकरण में ऑप्टिकल सिस्टम के उपयोग और रखरखाव का परिचय
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

फाइबर लेजर प्रसंस्करण उपकरण में ऑप्टिकल सिस्टम के उपयोग और रखरखाव का परिचय

2020-06-01 14:25:41

फाइबर लेजर प्रणाली में ऑप्टिकल लेंस एक उपभोज्य है। हम हमेशा लेजर के जीवन का विस्तार करने और लेंस का उपयोग करने की लागत को कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम उपयोग करने की उम्मीद करते हैं।
प्रतिस्थापन प्रक्रिया के दौरान, ऑप्टिकल लेंस की नियुक्ति, निरीक्षण और स्थापना को नुकसान और संदूषण से बचने के लिए ध्यान देने की आवश्यकता होती है। जब एक नया लेंस स्थापित होता है, तो हमें इसे नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होती है। यह प्रक्रिया वास्तव में काफी सरल है। यदि ऑपरेशन सही है, तो यह लेंस के जीवन का विस्तार करेगा और लागत कम करेगा। इसके विपरीत, यह सेवा जीवन को कम कर देगा।

जब लेजर कटिंग मशीन काम कर रही होती है, तो अपरिहार्य ऑप्टिकल घटक निलंबित पदार्थ से संपर्क करते हैं। जब लेजर का उपयोग सामग्री को काटने, उत्कीर्ण करने और चिह्नित करने के लिए किया जाता है, तो सामग्री की सतह पर बड़ी मात्रा में गैस और धूल निकल जाएगी, और इन गैसों और धूल से लेंस को नुकसान होगा। जब संदूषक लेंस की सतह पर गिरते हैं, तो संदूषक लेज़र बीम से ऊर्जा अवशोषित करते हैं, जिससे लेंस का स्थानीय तापमान बढ़ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप ऑप्टिकल लेंस का थर्मल लेंस प्रभाव होता है।



Ospri 1064nm फाइबर लेजर काटने प्रमुख आपूर्तिकर्ता है, सुरक्षात्मक विंडोज लेजर ऑप्टिकल सुरक्षात्मक लेंस Raytools WSX Precitec के लिए


घड़ी की दिशा में, थर्मल लेंस प्रभाव के तहत फोकसिंग लेंस का परिवर्तन निम्नानुसार है:
यदि लेंस ने थर्मल तनाव विकसित नहीं किया है, तो ऑपरेटर इसे इकट्ठा और साफ कर सकता है। बेशक, एक ऐसी विधि को अपनाना बेहतर है जो लेंस को नुकसान और आगे संदूषण से बचा सकती है।

ऑप्टिकल लेंस की स्थापना और सफाई के लिए ऑपरेटिंग नियम

लेंस को स्थापित करने और साफ करने की प्रक्रिया में, कोई चिपचिपा पदार्थ, यहां तक ​​कि नाखून प्रिंट या तेल की बूंदें, लेंस के अवशोषण की दर को बढ़ाएंगी, जिससे सेवा जीवन कम हो जाएगा। इसलिए, निम्न सावधानियां बरतनी चाहिए:
1) लेंस के संदूषण से बचने के लिए सक्शन उपकरण या उड़ाने वाले उपकरण का उपयोग न करें;
2) लेंस लेते समय, लेंस लेने के लिए लेंस किनारे के दोनों सिरों को पिन करने के लिए अंगूठे और तर्जनी दोनों का उपयोग करें;
3) लेंस को परीक्षण और सफाई के लिए एक सूखी और साफ जगह पर रखा जाना चाहिए। एक अच्छे ऑपरेटिंग टेबल की सतह पर कागज तौलिये या लेंस ऊतक की सफाई की कई परतें होनी चाहिए;
4) ऑपरेटर को लेंस के ऊपर बोलने से बचना चाहिए, और भोजन, पेय और अन्य संभावित दूषित पदार्थों को काम के माहौल से दूर रखना चाहिए।

लेंस की सफाई का सही तरीका

लेंस की सफाई का एकमात्र उद्देश्य लेंस के संदूषकों को दूर करना और लेंस को आगे के संदूषण और क्षति से बचाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, लोग अक्सर अपेक्षाकृत कम जोखिम वाले तरीकों को अपनाते हैं।

लेंस की सतह पर तैरने वाली वस्तुओं को उड़ाने के लिए पहले हवा के गुब्बारों का उपयोग करें, विशेष रूप से सतह पर छोटे कणों और मलबे के साथ लेंस। यह कदम आवश्यक है। लेकिन उत्पादन लाइन पर संपीड़ित हवा का उपयोग न करें, क्योंकि हवा में तेल और पानी की बूंदें होंगी, जिससे लेंस का प्रदूषण बढ़ेगा।

दूसरे चरण में, लेंस को हल्के से साफ करने के लिए पूर्ण शराब का उपयोग करें। (यह निर्जल अल्कोहल होना चाहिए, जो लेंस संदूषण की संभावना को कम कर सकता है।) निर्जल अल्कोहल में डूबा हुआ लेंस कागज को रोशनी के तहत लेंस को साफ करना चाहिए और लेंस के केंद्र से किनारे तक पोंछने के लिए शुरू करना चाहिए। एक बार लेंस पेपर गंदा हो जाने पर, इसे तुरंत बदल दिया जाना चाहिए। स्क्रैच से बचने के लिए एक बार धोना चाहिए। बेशक, कुछ संदूषक और लेंस क्षति को साफ करके नहीं हटाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, गंदगी द्वारा बनाई गई फिल्म परत बाहर जलती है, और संक्षेपण या संक्षेपण के कारण फिल्म को हटा दिया जाता है। अच्छा प्रदर्शन बहाल करने का एकमात्र तरीका लेंस को बदलना है।



फाइबर लेजर फोकस लेंस D30 F100 F125mm लेंस धारक के साथ फाइबर लेजर काटने के लिए सिर BT240S 2000W 4000W 0-4W,लेजर फोकसिंग लेंस निर्माता चीन


लेजर शीतलन प्रणाली सेटिंग्स

फाइबर लेजर द्वारा पानी को 100% अवशोषित किया जाता है, इसलिए जब लेजर निकास लेंस और बीम विस्तार लेंस संघनित होते हैं, तो लेजर अत्यधिक गर्मी अवशोषण के कारण लेंस के टूटने और नुकसान का कारण होगा।
परिवेश के तापमान और आर्द्रता में परिवर्तन के अनुसार ठंडा पानी का तापमान बदलना चाहिए।
सबसे पहले, आसुत जल का उपयोग करें और शीतलन के लिए एक बंद लूप शीतलन प्रणाली का उपयोग करें।
लेजर के परिवेश के तापमान को 5--40 ℃ की सीमा के भीतर नियंत्रित किया जाना चाहिए, और आवश्यक होने पर एयर-कंडीशनिंग सिस्टम का उपयोग किया जाना चाहिए। परिवेश की आर्द्रता <80% होनी चाहिए।

ठंडा पानी का तापमान निम्नानुसार होना चाहिए:

जब परिवेश का तापमान 10-35 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है, तो ठंडा पानी का तापमान परिवेश के तापमान के बराबर होना चाहिए;
जब परिवेश का तापमान 5-10 ℃ के बीच होता है, तो ठंडा पानी का तापमान 10 ℃ पर रखा जाना चाहिए;
जब परिवेश का तापमान 35--40 ° C के बीच होता है, तो ठंडा पानी का तापमान 35 ° C पर बनाए रखा जाना चाहिए।