घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > बड़ा क्षेत्र लेंस की स्कैनिंग रेंज, बेहतर है? स्कैनिंग में क्या भूमिका है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

बड़ा क्षेत्र लेंस की स्कैनिंग रेंज, बेहतर है? स्कैनिंग में क्या भूमिका है?

2021-10-18 15:01:05

एक लेंस है कि उद्देश्य लेंस की केन्द्रीय विमान के पास काम करता है और प्रभावी रूप से डिटेक्टर के आकार को कम कर सकते हैं एक क्षेत्र लेंस कहा जाता है। सटीक होना, क्षेत्र लेंस ऑब्जेक्टिव लेंस की छवि विमान पर काम करना चाहिए। एक ओर: मुख्य विमान के साथ मैदान लेंस मेल खाता है की वस्तु विमान, और मुख्य विमान बताते हैं कि इसके आवर्धन 1 है, इसलिए यह प्रणाली के आवर्धन के लिए योगदान नहीं है की विशेषताओं; दूसरी ओर, क्षेत्र लेंस एकल लेंस के प्रवेश द्वार छात्र के लिए आईपीस पर ऑब्जेक्टिव लेंस का एपर्चर सतह परियोजना चाहिए, डायाफ्राम सतह भी एक्ज़िट प्यूपिल, जो यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऑब्जेक्टिव लेंस कर सकते हैं के निकास प्रकाश जहां तक ​​संभव हो आईपीस के माध्यम से गुजरती हैं। यदि एक स्कैनिंग प्रणाली में इस्तेमाल किया, डिटेक्टर आईपीस के प्रवेश द्वार छात्र बदल देता है।


तरंग दैर्ध्य के अनुसार: 1064nm क्षेत्र लेंस (भी बुलाया YAG क्षेत्र लेंस), 10.6 माइक्रोन क्षेत्र लेंस (भी बुलाया सीओ 2 क्षेत्र लेंस), 532 एनएम क्षेत्र लेंस (भी हरी बत्ती क्षेत्र लेंस कहा जाता है), 355nm क्षेत्र लेंस (भी पराबैंगनी क्षेत्र लेंस कहा जाता है)।




सीओ 2 एफ थीटा लेंस आपूर्तिकर्ता


च-थीटा लेंस और telecentric लेंस: डिजाइन अवधारणा के अनुसार। telecentric लेंस की लागत बहुत अधिक है। च-थीटा लेंस मुख्य रूप से औद्योगिक प्रणालियों में इस्तेमाल किया जाता है।

लेजर स्कैनिंग

लेजर क्षेत्र लेंस, लेजर अंकन मशीन उपकरण के लिए एक आवश्यक गौण है खरीद के समय में, आप अंकन श्रृंखला के लिए ध्यान देना चाहिए, और अपनी जरूरतों के हिसाब से यह निर्धारित करते हैं। मुख्य तकनीकी मानकों हैं: काम कर रहे तरंगदैर्ध्य, प्रवेश द्वार छात्र, स्कैनिंग रेंज और स्थान व्यास ध्यान केंद्रित।

नोट: बड़े प्रवेश द्वार छात्र, छोटे ध्यान केंद्रित स्थान का व्यास ध्यान केंद्रित लेंस द्वारा ध्यान केंद्रित किया। इसलिए, जब विशेष अंकन की आवश्यकता है, हम इस तरह ठीक अंकन और गैल्वेनोमीटर प्रकार वेल्डिंग के रूप में एक बड़ा प्रवेश द्वार छात्र के साथ एक क्षेत्र लेंस का उपयोग कर, पर विचार करेगी।

स्कैनिंग रेंज: बड़ी रेंज है कि क्षेत्र लेंस स्कैन कर सकते हैं, बड़ा ध्यान केंद्रित स्थान और अधिक से अधिक विरूपण। इसके अलावा, स्कैनिंग रेंज बढ़ाने के लिए, फोकल लंबाई और क्षेत्र लेंस के काम कर दूरी में भी वृद्धि हुई किया जाना चाहिए। काम कर दूरी के लम्बे अनिवार्य रूप से लेजर ऊर्जा की हानि को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा, ध्यान केंद्रित स्थान का व्यास फोकल लंबाई, जिसका अर्थ है कि यदि स्कैनिंग रेंज बढ़े हुए है, ध्यान केंद्रित स्थान के व्यास में वृद्धि होगी के लिए आनुपातिक है। स्थान काफी छोटा नहीं है, तो लेजर की ऊर्जा घनत्व बहुत जल्दी छोड़ देंगे, जो प्रसंस्करण के लिए अनुकूल नहीं है।

इसलिए, उपयोगकर्ता विभिन्न प्रसंस्करण क्षेत्रों, या अलग स्कैनिंग सीमाओं के साथ अतिरिक्त कई क्षेत्र लेंस के अनुसार सबसे उपयुक्त क्षेत्र लेंस का चयन करना चाहिए।




सीओ 2 पोस्ट उद्देश्य स्कैनिंग प्रणाली कीमत


क्षेत्र लेंस का मुख्य कार्य हैं:

(1) बढ़त बीम की क्षमता डिटेक्टर में प्रवेश करने में सुधार;

(2) एक ही मुख्य ऑप्टिकल प्रणाली में, अतिरिक्त क्षेत्र लेंस डिटेक्टर के क्षेत्र कम हो जाएगा। डिटेक्टर के एक ही क्षेत्र में इस्तेमाल किया जाता है, तो दृश्य के क्षेत्र बढ़ा जा सकता है और इस घटना के प्रवाह बढ़ाया जा सकता है;

(3) मॉडुलन डिस्क कहीं से समस्या को हल करने न्यूनाधिक जगह छवि सतह पर रखा जा सकता है;

(4) डिटेक्टर की सहज सतह पर असमान रोशनी homogenize करने के लिए;

(5) एक फ्लैट क्षेत्र लेंस का उपयोग कर, एक फ्लैट क्षेत्र छवि सतह प्राप्त किया जा सकता;

(6) विपथन सुधार के संदर्भ में, क्षेत्र वक्रता और इस प्रणाली के विरूपण मुआवजा दिया जा सकता है।