घर > समाचार > उद्योग समाचार > क्या मानक तक 3 डी तकनीक द्वारा मुद्रित वस्तुओं की ताकत है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्या मानक तक 3 डी तकनीक द्वारा मुद्रित वस्तुओं की ताकत है?

2022-02-18 16:31:34

मेरा मानना ​​है कि कई लोगों के पास ऐसे प्रश्न होंगे, क्या 3 डी मुद्रित वस्तुएं मजबूत हैं? यह एक सवाल है कि 3 डी प्रिंटिंग चिकित्सकों को अक्सर पूछा जाता है, और यह भी जवाब देने के लिए एक बहुत ही मुश्किल सवाल है। तो क्या कारक 3 डी मुद्रित वस्तुओं की ताकत को प्रभावित करते हैं?

सामग्री

यह कहा जा सकता है कि सामग्री एक 3 डी मुद्रित आइटम कितना मजबूत है इसका एक प्रमुख हिस्सा निर्धारित करता है। वर्तमान में, सामान्य प्लास्टिक 3 डी प्रिंटिंग सामग्री में पीएलए, एबीएस, राल, नायलॉन इत्यादि शामिल हैं। सामान्य रूप से, पीएलए के साथ मुद्रित वस्तुओं में सभ्य कठोरता होती है लेकिन औसत दर्जे की कठोरता होती है। पीएलए की तुलना में एबीएस की कठोरता और क्रूरता बेहतर है। रेजिन की विविधता के कारण, कठोरता और क्रूरता में उतार-चढ़ाव अपेक्षाकृत बड़ा है। नायलॉन में अच्छी क्रूरता और कठोरता है।

आम धातु सामग्री में एल्यूमीनियम मिश्र धातु, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम मिश्र धातु इत्यादि शामिल हैं। आम तौर पर, धातु 3 डी के साथ मुद्रित आइटम अपेक्षाकृत मजबूत होते हैं, जो एक ही सामग्री के कास्टिंग के बराबर होते हैं।




3 डी प्रिंटिंग धातु थोक व्यापारी चीन


दर भरने

कई मामलों में, 3 डी प्रिंटिंग ठोस प्रिंटिंग नहीं है, और इंटीरियर एक हनीकॉम्ब जैसी संरचना का उपयोग करेगा। जब भरने की दर 100% होती है, तो 3 डी मुद्रित वस्तु ठोस होती है और दृढ़ता सबसे अच्छी होती है।

संरचना

आइटम की संरचना में भी दृढ़ता पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। जनरेटिव डिजाइन और टोपोलॉजी अनुकूलन का उपयोग करने वाले आइटम एक अच्छी संरचना है, और प्रिंटिंग के बाद भी उनकी अच्छी दृढ़ता है।


चीन 3 डी प्रिंटर धातु wholesales


3 डी प्रिंटिंग मॉडल शक्ति और भौतिक नुकसान के बीच संतुलन प्राप्त करने की जरूरत है। हर कोई एक निश्चित डिग्री के साथ एक मॉडल मुद्रित करने के लिए जितना संभव हो उतना कम सामग्री का उपयोग करने की उम्मीद करता है। एक मॉडल मुद्रित करने के लिए, यदि मॉडल को 100% ठोस तक समायोजित किया जाता है, तो मॉडल बहुत मजबूत होगा, लेकिन उपभोग्य सामग्रियों की मात्रा बहुत अधिक उपयोग की जाएगी, इसलिए आम तौर पर हर कोई घने सतह का उपयोग करेगा, और मॉडल खोखला है, या है आंतरिक भरने की एक निश्चित डिग्री। सब कुछ, जब मॉडल के बाहरी हिस्से को अच्छी तरह से मुद्रित किया जाता है, तो मॉडल के अंदर भरने वाले घनत्व जितना अधिक होगा, मॉडल की ताकत जितनी अधिक होगी।