घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर सफाई-हरा पर्यावरण संरक्षण, सटीक नियंत्रण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सफाई-हरा पर्यावरण संरक्षण, सटीक नियंत्रण

2020-10-19 19:33:13
सफाई के कई पारंपरिक तरीके हैं, जिनमें से अधिकांश रासायनिक और यांत्रिक सफाई विधियों का उपयोग करते हैं। जैसे-जैसे मेरे देश के पर्यावरण संरक्षण कानून और नियम सख्त होते जा रहे हैं और पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के बारे में जागरूकता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, औद्योगिक उत्पादन में सरकार और उद्यमों से हरित पर्यावरण संरक्षण पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। कैसे एक क्लीनर और गैर-हानिकारक सफाई विधि खोजने के लिए एक समस्या बन गई है जिसके बारे में कंपनियों को सोचना होगा।





गैल्वो स्कैनर चीन



लेजर सफाई का विकास लेजर और सामग्री के बीच बातचीत के सिद्धांत के आधार पर किया जाता है। पारंपरिक सफाई विधियों की तुलना में, इसमें हरे, गैर-संपर्क, सटीक नियंत्रण, वास्तविक समय की निगरानी प्रतिक्रिया और सब्सट्रेट को कोई नुकसान नहीं होने के फायदे हैं। यह ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग और मोल्ड्स के लिए उपयुक्त है। सफाई, अर्धचालक सफाई, सटीक भागों प्रसंस्करण और विनिर्माण, सैन्य उपकरण सफाई, बाहरी दीवार की सफाई, सांस्कृतिक अवशेष संरक्षण, सर्किट बोर्ड की सफाई और अन्य क्षेत्र। पारंपरिक सफाई विधियों को बदलने के लिए यह एक विश्वसनीय और प्रभावी समाधान माना जाता है।





चीन ने गैल्वो लेजर हेड आपूर्तिकर्ता को अनुकूलित किया

चार मुख्य लेजर सफाई विधियाँ हैं:

Ed लेजर ड्राई क्लीनिंग विधि, जो पल्स लेज़र डायरेक्ट रेडिएशन को डिकॉम्प्टिनेट करने के लिए उपयोग करती है;

FirstLaser + तरल फिल्म विधि, अर्थात्, पहले सब्सट्रेट की सतह पर तरल फिल्म की एक परत जमा करें, और फिर डिकॉनेट करने के लिए लेजर विकिरण का उपयोग करें;

,Laser + अक्रिय गैस विधि, अर्थात्, जबकि लेजर विकिरणित है, एक अक्रिय गैस सब्सट्रेट की सतह पर उड़ा दी जाती है। जब सतह से गंदगी छील जाती है, तो सतह के पुन: संदूषण और ऑक्सीकरण से बचने के लिए गैस को तुरंत सतह से उड़ा दिया जाएगा;

Dirt गंदगी को ढीला करने के लिए लेजर का उपयोग करने के बाद, इसे गैर-संक्षारक रासायनिक विधि से साफ करें।

सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले पहले 3 तरीके हैं। चौथा तरीका केवल पत्थर के सांस्कृतिक अवशेष की सफाई में देखा जाता है।





लेजर सफाई बंदूक निर्माताओं के लिए प्रकाशिकी लेंस

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, लेजर सफाई तकनीक को पत्थर की सामग्री पर दस साल से अधिक समय से लागू किया गया है। मेरे देश में, पत्थर सामग्री की लेजर सफाई अपेक्षाकृत देर से शुरू हुई। चूँकि लेजर उपकरण में निवेश अभी भी अपेक्षाकृत महंगा है, सामान्यीकृत अनुप्रयोग में अभी भी कुछ कठिनाइयाँ हैं। हालांकि, लेजर सफाई तकनीक में पारंपरिक सफाई विधियों के अतुलनीय फायदे हैं। प्रौद्योगिकी के निरंतर सुधार और उपकरणों के बड़े पैमाने पर उत्पादन के साथ, लेजर सफाई तकनीक निश्चित रूप से पत्थर सामग्री की सफाई उद्योग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

कार्मनहास पूरी तरह से लेजर सफाई ऑप्टिकल लेंस और सिस्टम समाधान की पेशकश कर सकता है। जिसमें QBH मॉड्यूल, Galvo स्कैनर, F-थीटा स्कैन लेंस और कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं। हम उच्च अंत औद्योगिक लेजर अनुप्रयोग की पेशकश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।