घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर कटिंग मशीन लेंस चयन चरण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर कटिंग मशीन लेंस चयन चरण

2020-09-24 19:22:07


लेजर कटिंग मशीन के कई प्रकार के पहने हुए भाग हैं। आज, मैं लेजर काटने की मशीन में सुरक्षात्मक लेंस पेश करूंगा।

जैसा कि नाम से पता चलता है, सुरक्षात्मक लेंस का उपयोग धूल और स्लैग के छींटे को फोकस लेंस को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए किया जाता है। लेजर कटिंग मशीनों में उपयोग किए जाने के अलावा, यह अन्य लेजर उपकरणों में भी आवश्यक है, जिसमें लेजर अंकन, लेजर वेल्डिंग और लेजर उत्कीर्णन आदि शामिल हैं।




CO2 एफ थीटा लेंस आपूर्तिकर्ता



लेजर कटिंग मशीन के सुरक्षात्मक लेंस को चुनने के लिए तीन चरण:

1 आयाम से मेल खाते हैं, यह समझना आसान है

2Material, विभिन्न लेजर शक्ति के अनुसार, उपयोग की लागत को देखते हुए, आप K9, क्वार्ट्ज, वास्तविक आवेदन प्रक्रिया में चुन सकते हैं, पेशेवर फोकसिंग लेंस सप्लायर इन दो प्रकार की सामग्रियों को कई ग्रेड में विभाजित करें, और ग्राहक वास्तविक आवश्यकताओं के अनुसार संबंधित विनिर्देशों का चयन कर सकते हैं

3 कोटिंग, लेजर विरोधी प्रतिबिंब कोटिंग, उपयोग पर्यावरण के अनुसार विभिन्न कोटिंग तकनीकी मापदंडों का उपयोग करें

यद्यपि लेजर कटिंग मशीन का सुरक्षात्मक लेंस एक कमजोर हिस्सा है, इसके उपयोग की दर में सुधार करने और उत्पादन लागत को कम करने के लिए, पुन: उपयोग के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए सुरक्षात्मक लेंस को नियमित रूप से साफ किया जा सकता है। निम्नलिखित तीन सफाई चरणों को संक्षेप में प्रस्तुत किया गया है:
रक्षा करना
सुरक्षात्मक लेंस सामग्री ZnSe (आर्सेनिक जस्ता) है, जो भंगुर है और गिरने का डर है; ध्यान रखें जब डिसबंबिंग करें: बहुत अधिक बल का उपयोग न करें, और कठोर वस्तुओं से टकरा नहीं सकते। सतह पर एक एंटीरफ्लेक्शन फिल्म है, जो प्रदूषण, नमी, तेल और खरोंच से डरती है; इसलिए, काम के दौरान सूखी और कम हवा प्रदान करना आवश्यक है। लेंस को बचाने के लिए लेजर कटिंग मशीन से सीधे हाथ न लगाएं क्योंकि त्वचा के तेल की वजह से लेंस की सतह को स्थायी नुकसान होगा। इसके विपरीत, आप दस्ताने पहन सकते हैं और ऑपरेशन के लिए इसका विशेष सेट। छोटे लेंस के लिए, ऑप्टिकल चिमटी या वैक्यूम चिमटी का उपयोग करना अधिक सुविधाजनक है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि लेजर कटिंग मशीन के सुरक्षात्मक लेंस को क्लैंप करने के लिए किस विधि का उपयोग किया जाता है, यह केवल गैर-ऑप्टिकल सतह के साथ क्लैंप किया जा सकता है, जैसे कि दर्पण पट्टिका के पाले सेओढ़ लिया किनारे।




आईटीओ-कटिंग लेंस की कीमत चीन




जाँच
सामान्य तौर पर, उपयोग करने से पहले और सफाई के बाद लेंस को बचाने के लिए लेजर कटिंग मशीन की स्थिति की जांच करना आवश्यक है। क्योंकि अधिकांश संदूषक और सतह के दोष आकार में अपेक्षाकृत छोटे होते हैं, इसलिए लेंस का निरीक्षण करते समय हमें अक्सर आवर्धन उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। आवर्धक उपकरणों के अलावा, कभी-कभी हमें सतह के संदूकों और दोषों के स्पंदनात्मक परावर्तन की तीव्रता को बढ़ाने के लिए एक अपेक्षाकृत उज्ज्वल प्रकाश के साथ ऑप्टिकल सतह को रोशन करने की भी आवश्यकता होती है, ताकि दूषित पदार्थों और दोषों को और अधिक आसानी से पाया जा सके।
स्वच्छ
लेंस की सुरक्षा के लिए लेजर कटिंग मशीन की सफाई करते समय, साफ पोंछे और ऑप्टिकल-ग्रेड सॉल्वैंट्स का उपयोग अक्सर अन्य संदूषकों द्वारा क्षति को रोकने के लिए किया जाता है। वाइप पेपर को एक उपयुक्त विलायक के साथ सिक्त किया जाना चाहिए और कभी सूखा नहीं होना चाहिए। नरमता पर विचार करने के लिए, प्रयोग करने योग्य पोंछे शुद्ध कपास वेब्रिल पोंछे या कपास गेंदों, लेंस के ऊतकों, और कपास झाड़ू जैसे ऐप्लिकेटर हैं।