घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन पार्ट्स- नोजल की भूमिका?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन पार्ट्स- नोजल की भूमिका?

2021-07-02 12:01:27

लेजर काटने की मशीन का काटने वाला सिर: मुख्य रूप से गुहा, लेंस धारक पर ध्यान केंद्रित करना, लेंस, कैपेसिटिव सेंसर, सहायक गैस नोजल और अन्य भागों पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। औद्योगिकीकरण प्रक्रिया के त्वरण के साथ, लेजर काटने की तकनीक के विकास और व्यापक अनुप्रयोग, लेजर काटने की मशीन में नोजल की स्थिति निस्संदेह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि नोजल का उपयोग लेजर बीम पर एक बड़ा प्रभाव डालेगा। (चीन फाइबर लेजर काटना नोजल आपूर्तिकर्ता)



तो, लेजर काटने की मशीन के कुछ हिस्सों में से एक, नोजल का कार्य क्या है?

पहला कैपेसिटिव सिग्नल एकत्र करना और सिरेमिक अंगूठी के माध्यम से सिग्नल प्रोसेसर को प्रेषित करना है। सिग्नल प्रोसेसर मशीन कंट्रोल सेंटर को सिग्नल भेजता है। मशीन कंट्रोल सेंटर सिग्नल के अनुसार प्रतिक्रिया देता है और काटने की प्रक्रिया के दौरान लेजर हेड और वर्कपीस के बीच की दूरी को ट्रैक रखने के लिए लंबवत दिशा में लेजर हेड की स्थिति को समायोजित करता है;

दूसरा कार्य कार्यक्षेत्र के माध्यम से गैस को काटने और नोजल आउटलेट के पास उच्च दबाव उत्पन्न करने के लिए अपने आंतरिक आकार का उपयोग करना है। नोजल आउटलेट छेद छोटा, जितना अधिक दबाव उत्पन्न होता है। ऑक्सीडेटिव काटने के मामले में, नोजल के माध्यम से उच्च दबाव वाले ऑक्सीजन गुजरता है, और कामकाजी सतह का हिस्सा कटिंग में तेजी लाने के लिए गर्मी प्रदान करने के लिए उसी काटने वाले सदस्य द्वारा ऑक्सीकरण किया जाता है; दूसरा हिस्सा हाई स्पीड पर काटने की सतह से गुज़रता है, स्लैग को दूर करता है और काटने की सतह पर उचित आकार बनाए रखता है। दबाव चिकनी काटने सुनिश्चित करता है।

तीसरा कार्य लेजर सिर के आंतरिक लेंस की रक्षा करना है। लेजर काटने की प्रक्रिया में, विशेष रूप से छेद छिद्रण करते समय, स्लैग अक्सर sputtered होता है। लेजर हेड नोजल से उड़ाए गए उच्च दबाव वाली गैस अधिकांश स्पटर्ड सामग्री को अवरुद्ध कर सकती है और लेंस को नुकसान से बचाती है।



लेजर हेड नोजल लेजर काटने की मशीनों पर एक सामान्य रूप से उपयोग किया जाने वाला उपभोग्य हिस्सा है, एक साधारण संरचना को गोद लेता है, जो अंत में एक छोटे दौर के छेद के साथ एक पतला छेद है। आमतौर पर प्रयोग और त्रुटि विधि के साथ डिजाइन। चूंकि नोजल आमतौर पर लाल तांबा से बना होता है, यह आकार में छोटा होता है और इसमें कमजोर भाग होते हैं जिन्हें अक्सर प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है।

Carmanhaas लेजर ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल सिस्टम में निर्माता है आपको अधिक लेजर काटने के सामान प्रदान कर सकते हैं (लेजर स्पेयर पार्ट्स चीन निर्माता), लेंस धारक पर ध्यान केंद्रित करने, लेंस, नोजल और अन्य भागों पर ध्यान केंद्रित करने सहित, अधिक जानकारी के लिए, कृपया बिक्री पर हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।