घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन "उन चीज़ों"
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन "उन चीज़ों"

2017-09-19 12:54:21
  शिक्षण, सैन्य, औद्योगिक अनुप्रयोगों में लेजर लेजर काटने की मशीन में से एक इसके आवेदनों में से एक है। धातु में लेजर काटने की मशीन और प्रयोग पर गैर-धातु कटौती। सामग्री की सतह को लेजर बीम द्वारा पिघल दिया जाता है। यह लेख लेजर काटने की मशीन के सिद्धांत के बारे में बात करेगा।

  के सिद्धांत लेजर द्वारा काटना मशीन - परिचय
  ऊर्जा की रिहाई जब लेजर काटने वाली मशीन प्रौद्योगिकी धातु प्लेट की सतह पर लेजर बीम का उपयोग करती है। धातु की शीट पिघल जाती है और गैस द्वारा लावा को उड़ा दिया जाता है चूंकि लेजर शक्ति बहुत केंद्रित है, चूंकि शीट धातु के अन्य भागों में केवल थोड़ी मात्रा में गर्मी हस्तांतरित होती है, जिसके परिणामस्वरूप एक छोटा या कोई विरूपण नहीं होता है। लेजर का उपयोग रिक्त का जटिल आकार बहुत सटीक हो सकता है, रिक्त की आवश्यकता को आगे की प्रक्रिया के लिए आगे नहीं किया जा सकता है।
  लेजर स्रोत आमतौर पर कार्बन डाइऑक्साइड लेजर बीम का उपयोग करते हैं, 500 से 5000 वाट की कामकाजी शक्ति। कई घर के हीटिंग के लिए आवश्यक शक्ति से बिजली का स्तर कम है, और लेंस और मिरर के कारण लेजर बीम एक छोटे से क्षेत्र में इकट्ठा किया गया है। ऊर्जा का एक उच्च एकाग्रता तेजी से स्थानीय हीटिंग किया जा सकता है, ताकि धातु प्लेट पिघल कर सके।
  लेजर काटने के उपकरण का उपयोग स्टेनलेस स्टील के नीचे 16 मिमी काट सकता है, लेजर बीम में ऑक्सीजन को जोड़ने से 8 ~ 10 मिमी मोटी स्टेनलेस स्टील काटा जा सकता है, लेकिन ऑक्सीजन एक पतली ऑक्साइड फिल्म बनाने के लिए काटने की सतह में कट जाने के बाद। कट की अधिकतम मोटाई 16 मिमी तक बढ़ाई जा सकती है, लेकिन बड़ी त्रुटि के काटने वाले हिस्से का आकार।
  लेज़र प्रिंटर, लेजर ब्यूटी मशीन, लेजर मार्किंग सीएनसी लेजर काटने की मशीन, लेजर कटिंग मशीन और अन्य उत्पादों के लिए विभिन्न उद्योगों के विकास के लिए एक उच्च तकनीक लेजर तकनीक के रूप में विभिन्न सामाजिक आवश्यकताओं के लिए किया गया है। , जैसा कि कुछ विकसित देशों में दीर्घकालिक पीछे प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विकास में लम्बे समय तक घरेलू लेजर उद्योग शुरू हुआ, वर्तमान घरेलू लेजर उत्पादों के निर्माताओं ने लेजर उत्पादों का निर्माण किया, लेजर ट्यूब, ड्राइव मोटर, गैल्वेनोमीटर, फोकस जैसे कुछ प्रमुख भागों आईना, आदि या सामान का उपयोग जिसने लागत में वृद्धि का नेतृत्व किया, लेकिन उपभोक्ता की प्रतिबद्धता भी बढ़ाई।
  हाल के वर्षों में, घरेलू लेजर तकनीक, मशीन और आर एंड ए के कुछ अतिरिक्त भागों की प्रगति के साथ; डी और उत्पादन धीरे-धीरे विदेशी उन्नत उत्पादों के करीब पहुंच गए हैं। कुछ मायनों में विदेशी उत्पादों की तुलना में बेहतर, ग्रिड के लाभों के साथ, घरेलू बाजार में या हावी लेकिन कुछ सटीक मशीनिंग और उपकरण, स्थिरता और धैर्य, विदेशी उन्नत उत्पादों में या एक पूर्ण लाभ पर कब्जा कर लिया है।
  के सिद्धांत लेजर द्वारा काटना मशीन - सिद्धांत
  लेजर काटने की मशीन में, इसका मुख्य काम लेजर ट्यूब है, इसलिए हमें लेजर ट्यूब को समझना होगा।
  लेजर उपकरणों के बारे में स्पष्ट रूप से अवगत है, लेजर ट्यूब के महत्व को, ये निर्धारित करने के लिए लेजर ट्यूब का सबसे आम है। सीओ 2 लेजर ट्यूब!
  लेजर ट्यूब की संरचना एक कठिन गिलास से बना है और इसलिए एक नाजुक, फटे सामग्री है। सीओ 2 लेजर ट्यूब को समझने के लिए, हमें पहले लेजर ट्यूब की संरचना को समझना होगा, जैसे कि इस प्रकार की कार्बन डाइऑक्साइड लेजर आस्तीन संरचना में उपयोग किया जाता है, सबसे अंदर डिस्चार्ज ट्यूब की एक परत है। हालांकि, कार्बन डाइऑक्साइड के लेजर निर्वहन ट्यूब का व्यास लेजर ट्यूब से ही उज्ज्वल है। डिस्चार्ज ट्यूब की मोटाई स्पॉट के आकार के कारण विवर्तन प्रभाव के लिए आनुपातिक है। ट्यूब की लंबाई लंबाई निर्वहन ट्यूब की आउटपुट पावर के लिए आनुपातिक है। का अनुपात।
  ऑपरेशन के दौरान लेजर काटने की मशीन, लेजर ट्यूब काटने की मशीन के सामान्य काम को प्रभावित करने वाली गर्मी का भरपूर उत्पादन होगा, इसलिए विशेष क्षेत्र चिलर की आवश्यकता को लेजर ट्यूब को शांत करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि थर्मोस्टेट में लेजर काटने की मशीन सामान्य कार्य की स्थिति 200W लेजर चयन सीडब्ल्यू -6200, 5.5 किलोवाट की शीतलन क्षमता; सीडब्ल्यू -7800 का उपयोग करने के लिए 650W लेजर, कूलिंग क्षमता 23KW तक पहुंच सकती है।लेजर द्वारा काटना
  मशीन सिद्धांत - काटने विशेषताओं लेजर काटने का लाभ:
  फायदे मैं - उच्च दक्षता
  लेजर के संचरण विशेषताओं के कारण, लेजर काटने की मशीन आम तौर पर कई सीएनसी तालिका से सुसज्जित होती है, पूरे काटने की प्रक्रिया सभी सीएनसी हो सकती है। ऑपरेशन, बस नेकां कार्यक्रम को बदलने के लिए, आप कटौती के दो अलग-अलग हिस्सों को लागू कर सकते हैं, लेकिन दो-आयामी कटौती भी कर सकते हैं, लेकिन तीन आयामी काटने प्राप्त करने के लिए भी।
  लाभ द्वितीय - तेजी से
  1200W की 2mm मोटी कम कार्बन स्टील प्लेट काटने लेजर की शक्ति, 600cm / min तक की गति को काटने; 5 मिमी मोटी पॉलीप्रोपीलीन राइन बोर्ड काटने, 1200 सेमी / मिनट की गति को तेज करें लेजर कटिंग के दौरान सामग्री को क्लैंप करने की आवश्यकता नहीं है
  लाभ III - अच्छा कटाई गुणवत्ता
  ए: लेजर काटने वाली चीरा संकीर्ण, भट्ठा के दोनों किनारों के समानांतर और सतह पर सीधा, ± 0.05 मिमी तक की आयामी सटीकता के कुछ हिस्सों काटने।
  2: सतह को चिकनी और सुंदर रूप से काटने, केवल कुछ दसियों माइक्रोन की सतह खुरदरापन, और यहां तक ​​कि लेजर काटने की एक अंतिम प्रक्रिया के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यांत्रिक प्रसंस्करण के बिना, भागों को सीधे इस्तेमाल किया जा सकता है
  लेजर काटने के बाद, गर्मी प्रभावित क्षेत्र की चौड़ाई बहुत छोटी है, भट्ठा के पास की सामग्री का प्रदर्शन लगभग अप्रभावित है, और वर्कपीस विरूपण छोटा है, काटने की सटीकता अधिक है, भट्ठा की ज्यामिति अच्छी है, और भट्ठा का क्रॉस सेक्शन आकृति नियमित आयत है I लेजर काटने, ऑक्सीकेटाइलीन काटने और प्लाज्मा काटने के तरीकों तालिका 1 में दिखाया गया है, कटिंग सामग्री 6.2 मिमी मोटी कम कार्बन स्टील प्लेट है।
  लाभ IV - काटने गैर संपर्क
  लेजर काटने जब मशाल और कामकाजी सीधे संपर्क में नहीं होते हैं, तो कोई उपकरण पहनना नहीं है। आकार के विभिन्न भागों को संसाधित करने के लिए, "उपकरण" को बदलने की आवश्यकता नहीं है, बस लेजर आउटपुट पैरामीटर को बदल दें। लेजर काटने की प्रक्रिया कम शोर, छोटे कंपन, छोटे प्रदूषण।
  फायदे Ⅴ - कटाई सामग्री और अधिक
  ऑक्सीसैटिलीन काटने और प्लाज्मा काटने, धातु, गैर-धातु, धातु और गैर-मेटालिक मैट्रिक्स कंपोजिट, चमड़े, लकड़ी और फाइबर सहित लेजर काटने वाले सामग्रियों के मुकाबले
  लेजर काटना मशीन सिद्धांत - काटने विधि
Ⅰ वाष्पीकरण काटने
  इसका मतलब यह है कि सामग्रियों को वाष्पीकरण करके मुख्य रूप से संसाधित किए जाने वाले सामग्रियों को हटाने का काम किया जाता है।
वाष्पीकरण की प्रक्रिया में, वर्कपीस टेबल और फोकस लेजर बीम की कार्रवाई के तहत, तापमान तेजी से वाष्पीकरण तापमान में बढ़ जाता है, सामग्री को बड़ी मात्रा में भाप बनता है, और उच्च दबाव भाप सुपरसोनिक बाहरी इंजेक्शन द्वारा बनाई जाती है। उसी समय लेजर क्षेत्र में "छेद", छेद में लेजर बीम बनाने के लिए कई बार सामग्री को प्रतिबिंबित करने के लिए और तेजी से वृद्धि के लेजर बहुतायत का अवशोषण।
  उच्च दबाव भाप jetting के दौरान, भट्ठा में पिघल एक ही समय में भट्ठा से दूर उड़ा जब तक workpiece कट जाता है। काटने के बाष्पीकरण में मुख्य रूप से सामग्री वाष्पीकरण के तरीके पर भरोसा करते हैं, इसलिए आवश्यक बिजली घनत्व अधिक है, आम तौर पर वर्ग से ऊपर 10 वर्ग किलोमीटर प्रति वर्ग सेंटीमीटर तक पहुंच जाना चाहिए।
  वाष्पीकरण काटने लेजर की एक विधि है जिसमें कुछ कम इग्निशन सामग्री (जैसे कि लकड़ी, कार्बन और कुछ प्लास्टिक) और दुर्दम्य सामग्री (जैसे मिट्टी के पात्र, आदि) को काटने की प्रक्रिया है। स्पंदित लेजर के साथ सामग्री काटने के दौरान, वाष्पीकरण की विधि भी उपयोग की जाती है।
  Ⅱ प्रतिक्रिया पिघलने काटने
  पिघल काटने के मामले में, अगर सहायक गैस धारा केवल भट्ठा में पिघल से दूर नहीं उड़ाती है, लेकिन कार्यपेशी के साथ प्रतिक्रिया को गर्म करने के लिए, जिससे कि काटने की प्रक्रिया दूसरे गर्मी स्रोत को बढ़ा सकती है, जैसे कि प्रतिक्रियाशील पिघलने काटना बुलाया सामान्य रूप से कार्यपीस के साथ प्रतिक्रिया करने वाली गैस ऑक्सीजन या ऑक्सीजन का मिश्रण है।
  जब वर्कपीस का सतह तापमान इग्निशन तापमान पर पहुंचता है, तो एक मजबूत दहन एक्सओथेरमिक प्रतिक्रिया होती है, जो लेजर काटने की क्षमता में काफी सुधार करती है। कम कार्बन स्टील और स्टेनलेस स्टील के लिए, दहन एक्सओथेरमिक प्रतिक्रिया द्वारा प्रदान की गई ऊर्जा 60% है। सक्रिय धातुओं जैसे टाइटेनियम के लिए, दहन द्वारा प्रदान की जाने वाली ऊर्जा लगभग 90% है।नतीजतन, प्रतिक्रियाशील पिघलने की कटौती के लिए वाष्पीकरण कटौती की 1/20 से कम की कम लेजर शक्ति घनत्व, और पिघल कटौती के 1/2, लेजर वाष्पीकरण काटने की तुलना में, पिघलने की तरह, की आवश्यकता होती है। हालांकि, प्रतिक्रिया पिघलने काटने में, आंतरिक दहन प्रतिक्रिया सामग्री की सतह पर कुछ रासायनिक बदलाव का कारण बन सकती है, जिससे कार्यक्षेत्र के प्रदर्शन को प्रभावित होगा।
  Elt काटने का पिगलो
  लेजर बीम समाक्षीय के साथ एक सहायक उड़ाने की प्रणाली के अलावा, लेजर काटने की प्रक्रिया में, ताकि हटाने की प्रक्रिया के दौरान पिघल हटाने सामग्री वाष्पीकरण पर ही पूरी तरह से नहीं है, लेकिन मुख्य रूप से हाई स्पीड ऑक्सीयलरी एयर पर भरोसा करते हैं बहती प्रभाव, पिघल लगातार slits से दूर उड़ाने, पिघलने काटने के रूप में जाना ऐसी एक काटने की प्रक्रिया।
  पिघल काटने की प्रक्रिया के दौरान, वाद्ययंत्र तापमान को वाष्पीकरण के तापमान से ऊपर गरम करने की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए आवश्यक लेसर पावर घनत्व बहुत कम हो सकता है। पिघल और वाष्पीकृत सामग्री के अव्यक्त गर्मी अनुपात से, पिघल काटने के लिए आवश्यक लेजर पावर केवल वाष्पीकरण काटने की विधि का 1/10 है।
  Ⅳ लेजर लेखन
  इस पद्धति का मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है: अर्धचालक पदार्थ; अर्धचालक घटक कार्यक्षेत्र की सतह में लेजर बीम के उच्च शक्ति घनत्व का उपयोग करने के लिए - एक उथले खाई, क्योंकि यह नाली अर्धचालक सामग्री की बंधन ताकत कम कर देता है। इसे तोड़ने की विधि का तरीका या कंपन। लेजर लेखन की गुणवत्ता को सतह मलबे के आकार और गर्मी से प्रभावित क्षेत्र द्वारा मापा जाता है।
  Ⅴ ठंड काटने
  यह एक नए प्रकार की प्रोसेसिंग पद्धति है, हाल के वर्षों में पराबैंगनी बैंड उच्च-शक्ति एक्ज़िमर लेजर और प्रस्तावित का उद्भव है। इसका मूल सिद्धांत: कई कार्बनिक पदार्थों के साथ पराबैंगनी फोटॉनों की ऊर्जा उच्च ऊर्जा फोटॉनों के संयोजन के समान हो सकती है, जो बॉन्ड के साथ कार्बनिक सामग्री को हिट कर इसे तोड़ सकती है। तो काटने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए इस नई तकनीक में एक व्यापक अनुप्रयोग संभावनाएं हैं, आवेदन में इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में बहुत व्यापक नहीं है।
  Ⅵ थर्मल तनाव काटना
  भंगुर सामग्री लेजर बीम के तहत गरम होती है, और इसकी सतह एक बड़ी तनाव पैदा करने के लिए उत्तरदायी होती है, ताकि इसे लेजर हीटिंग के तनाव बिंदु से तोड़ा जा सकता है। इस काटने की प्रक्रिया को लेजर थर्मल तनाव काटने कहा जाता है। थर्मल तनाव काटने का तंत्र यह है कि लेजर बीम एक महत्वपूर्ण तापमान ढाल का उत्पादन करने के लिए भंगुर सामग्री का एक निश्चित क्षेत्र तपस्या करता है।
  वर्कपीस सतह का तापमान अधिक होता है, जबकि वर्कपीस का तापमान कार्यक्षेत्र की सतह के विस्तार को रोकने में कम है, जिसके परिणामस्वरूप रेडियल एक्सट्रूज़न तनाव की आंतरिक सतह पर तन्यता तनाव होता है। जब दोनों तनावपूर्ण कार्यक्षेत्र की ताकत से अधिक हो जाते हैं यह workpiece पर दरार जाएगा ताकि कार्यक्षेत्र दरार के साथ टूट गया है थर्मल तनाव काटने की गति - स्टॉक मात्रा के परिमाण के एम / एस है I काटने, सिरेमिक और अन्य सामग्री को काटने के लिए यह काटने की विधि उपयुक्त है।
  सारांश:
  लेजर द्वारा काटना
  मशीन लेजर विशेषताओं का उपयोग और लेंस पर फोकस करने के लिए सामग्री की सतह पिघलने या एक काटने प्रौद्योगिकी के गैसीकरण पर ध्यान केंद्रित है। क्वालिटी, तेज, काटने वाली सामग्री और अधिक कुशल कटाई कर सकते हैं