घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर काटने की मशीन टाइपसेटिंग सावधानियां?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन टाइपसेटिंग सावधानियां?

2022-01-22 10:53:11
यद्यपि लेजर काटना टाइपसेटिंग प्रक्रिया बहुत कम है, लेकिन इसमें बहुत सारे ज्ञान छिपे हुए हैं। यदि टाइपसेट थोड़ा गलत है, तो पूरे बोर्ड के काटने के प्रभाव पर इसका एक बड़ा प्रभाव डालेगा। इसलिए, टाइपसेटिंग की बात आने पर ध्यान रखने के लिए यहां 6 चीजों की एक सूची दी गई है।


1. कोने पिघलने
पतली स्टील शीट के कोनों को काटने के लिए धीमा होने पर, लेजर अतिरंजता है और कोनों को पिघला देता है। लेजर के उच्च गति काटने को बनाए रखने के लिए कोने में एक छोटा त्रिज्या उत्पन्न होता है और कोने को काटते समय स्टील प्लेट की अति ताप और पिघलने से बचता है, ताकि अच्छी काटने की गुणवत्ता प्राप्त हो सके, समय काटने और उत्पादकता में सुधार हो सके।


चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता


2. भागों की दूरी
आम तौर पर, मोटी प्लेटों और गर्म प्लेटों को काटते समय, भागों के बीच की दूरी बड़ी होनी चाहिए, क्योंकि मोटी प्लेट और गर्म प्लेट की गर्मी में अधिक प्रभाव पड़ता है। कोनों को काटते समय, तेज कोनों और छोटे ग्राफिक्स, किनारों को जला देना और काटने की गुणवत्ता को प्रभावित करना आसान होता है।

3. लीड सेटिंग
मोटी प्लेटों को काटने की प्रक्रिया में, केआरएफ अच्छी तरह से कनेक्ट करने और शुरुआत और अंत में जलने को रोकने के लिए, एक संक्रमण रेखा को अक्सर काटने की शुरुआत और अंत में खींचा जाता है, जिसे क्रमशः लीड और पूंछ कहा जाता है। लीड और पूंछ वर्कपीस ही हैं। यह बेकार है, इसलिए इसे वर्कपीस के दायरे के बाहर व्यवस्थित किया जाना चाहिए, और साथ ही सावधान रहें कि लीड तार को तेज कोने में सेट न करें और अन्य स्थानों को गर्मी को खत्म करना आसान नहीं है। सीईडी और केआरएफ के बीच कनेक्शन को मशीन को आसानी से स्थानांतरित करने और कोने स्टॉप के कारण बर्न से बचने के लिए जितना संभव हो सके सर्कुलर आर्क संक्रमण का उपयोग करना चाहिए।

4. आम एज काटने
संयोजन में दो या अधिक भागों को सह-किनारे, और बड़े पैमाने पर नियमित ग्राफिक्स सह-एज करने का प्रयास करें। सह-किनारे काटने काटने के समय को कम कर सकता है और कच्चे माल को बचा सकता है।



चीन काटना लेंस कारखाना


5. भागों टकराव
उत्पादन दक्षता को अधिकतम करने के लिए, कई लेजर काटने के उपकरण लगातार 24 घंटों तक संचालित होते हैं, और कटौती किए गए उलटा भागों को हिट करने के लिए मानव रहित स्वचालित लोडिंग / अनलोडिंग उपकरणों का उपयोग करते हैं, जिससे काटने वाले सिर और उत्पादन में बाधा उत्पन्न होती है, जिसके परिणामस्वरूप अपेक्षाकृत अधिक होता है उत्पादन लागत। बड़ा नुकसान। सॉर्टिंग करते समय इसे ध्यान देने की आवश्यकता होती है:
① एक उपयुक्त काटने का रास्ता चुनें और टकराव को कम करने के लिए पहले से ही कट भागों को बाईपास करें।
काटने के समय को कम करने के लिए सबसे अच्छा काटने का मार्ग चुनें।
③ छोटे कनेक्शन के साथ कई छोटे हिस्सों को स्वचालित रूप से या मैन्युअल रूप से गठबंधन करें। काटने के बाद, हटाए गए हिस्सों को आसानी से छोटे कनेक्शन डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।

6. शेष भौतिक प्रसंस्करण
भागों को काटने के बाद, लेजर काटने के उपकरणों के वर्कबेंच पर कंकाल जैसी अवशिष्ट सामग्री को बाद में काटने के संचालन को सुविधाजनक बनाने के लिए जल्द से जल्द हटा दिया जाना चाहिए। लेजर काटने के उपकरण के लिए जिनके पास स्वचालित निर्वहन उपकरण नहीं होता है, कंकाल के आकार की अवशिष्ट सामग्री को आसान और त्वरित हटाने के लिए छोटे टुकड़ों में काटा जा सकता है। यह भारी और तेज किनारे वाले अवशेषों को स्थानांतरित करके ऑपरेटर की व्यक्तिगत चोट से बचाता है।