घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन भोजन "तिथि खेल" समाप्त
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन भोजन "तिथि खेल" समाप्त

2020-08-17 18:55:40

"खाद्य सुरक्षा" हमेशा एक गर्म विषय रहा है। आजकल, लोग अब केवल पैकेजिंग, स्वाद और कीमत पर ध्यान नहीं देते हैं, बल्कि भोजन की सुरक्षा पर अधिक ध्यान देते हैं, लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि बाजार में खाद्य पैकेजिंग मिश्रित है, और यहां तक ​​कि शेल्फ जीवन भी है जिसे लोग सबसे अधिक मानते हैं फेक किया जा सकता है। एक उन्नत लेजर प्रसंस्करण उपकरण के रूप में, लेजर मार्किंग मशीन को खाद्य पैकेजिंग उद्योग में लागू किया जाता है, (फाइबर लेजर अंकन मशीन निर्माता चीन) जो स्रोत से खाद्य पैकेजिंग पर "तिथि खेल" को रोकने में मदद करेगा।




एक उद्योग के अंदरूनी सूत्र ने कहा: "चाहे वह मुद्रण या इंकजेट प्रिंटिंग हो, जब तक स्याही का उपयोग किया जाता है, तब तक इसे बदला जा सकता है। मुद्रण समय की जानकारी को तीन वर्षों के भीतर समायोजित किया जा सकता है।" भोजन के शेल्फ जीवन को बदलने के मुद्दे के बारे में, बड़े उद्यमों से लेकर अधिकांश छोटे विक्रेताओं तक सब कुछ अच्छी तरह से जानते हैं। केवल उपभोक्ताओं को "छिपे हुए नियमों" द्वारा अंधेरे में रखा जाता है, जो उपभोक्ताओं के अधिकारों और हितों पर गंभीरता से उल्लंघन करता है।

आजकल, अधिकांश कंपनियां पहले से ही लेजर मार्किंग का उपयोग कर रही हैं, लेजर का उपयोग पैकेजिंग पर उत्पादन तिथि जैसी "उत्कीर्ण" जानकारी के लिए कर रही हैं। लेजर अंकन एक अंकन विधि है जो सतह की सामग्री को वाष्पीकृत करने या रंग बदलने की रासायनिक प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए वर्कपीस को स्थानीय रूप से विकिरणित करने के लिए एक उच्च-ऊर्जा घनत्व लेजर का उपयोग करती है, जिससे एक स्थायी चिह्न निकल जाता है। इसमें उच्च अंकन सटीकता, उच्च गति और स्पष्ट अंकन और अन्य विशेषताएं हैं।


लेज़र मार्किंग मशीन बहुत कम रेंज में बड़ी मात्रा में डेटा प्रिंट कर सकती है। लेजर बहुत पतली किरण के साथ उत्पाद सामग्री को स्वयं चिह्नित कर सकता है। (गहराएनग्रेविंगचित्रान्वीक्षकफ़ैक्टरी) मुद्रण की सटीकता बहुत अधिक है, नियंत्रण सटीक है, और मुद्रण सामग्री स्पष्ट और पूरी तरह से व्याख्या की गई है। बाजार की प्रतिस्पर्धात्मकता, पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा, बिना किसी संक्षारण के, पूरी तरह से रासायनिक प्रदूषण से अलग, ऑपरेटरों के लिए भी एक प्रकार का अंतरंग संरक्षण है, जो उत्पादन स्थल की स्वच्छता सुनिश्चित करता है, बाद के निवेश को कम करता है, और ध्वनि प्रदूषण को कम करता है।


भविष्य में, जैसा कि वर्तमान लेजर तकनीक परिपक्व हो रही है, अधिक से अधिक क्षेत्रों में लेजर अंकन तकनीक का व्यापक रूप से उपयोग किया जाएगा।