घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर ऑप्टिक्स उत्पादन प्रक्रिया
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर ऑप्टिक्स उत्पादन प्रक्रिया

2021-10-30 17:28:52

यदि आप अक्सर ऑप्टिकल घटकों का उपयोग करते हैं, तो क्या आप जानते हैं कि वे कैसे उत्पादित होते हैं? यह आलेख संक्षेप में चार पहलुओं से ऑप्टिकल घटकों की उत्पादन प्रक्रिया पेश करता है: विमान, घुमावदार सतह, कोटिंग और गुणवत्ता निरीक्षण।

विमान ऑप्टिक्स विनिर्माण

बनाने: पूरी सामग्री को व्यक्तिगत ऑप्टिकल तत्व रिक्त स्थान में काटें। फ्लैट सब्सट्रेट में कैल्साइट, एन-बीके 7, फ्यूज्ड सिलिका, एसएफ 11 और स्कॉट तटस्थ घनत्व ग्लास शामिल हैं। परिपत्र तत्व का अधिकतम व्यास 10 इंच है, और वर्ग की अधिकतम साइड लंबाई 7 इंच है।




दूरसंचार एफ-थेटा लेंस सिलिका फ्यूज्ड


पॉलिशिंग: ऑप्टिकल तत्व बनने के बाद, ऊपरी प्लेट पॉलिश की जाती है। घटकों को संदर्भ पैड पर चिपकाया जाता है और एक स्ट्रैसबाघ स्पिंडल पॉलिशिंग मशीन के साथ पॉलिश किया जाता है। एक सतह एक समय में पॉलिश की जाती है। तकनीशियन इंटरफेरोमीटर ऑन-लाइन माप परिणामों के आधार पर वास्तविक समय समायोजन करेगा। आम तौर पर, λ / 10 वेवफ़्रंट त्रुटि और 3 से 5 å की सतह खुरदरापन हासिल की जा सकती है। धीमी परिशुद्धता पॉलिशिंग λ / 40 फ्लैटनेस और 1 å खुरदरापन प्राप्त कर सकती है।

स्पीडफैम डबल-पक्षीय पॉलिशिंग का उपयोग कुछ घटकों के लिए किया जाता है, और एक समय में सैकड़ों घटकों को पॉलिश किया जा सकता है। इस उपकरण की चमकाने की खुरदरापन भी 3 से 5 å (डबल-पक्षीय) है, और समांतरता 5 आर्क सेकंड जितनी कम है।


घुमावदार ऑप्टिकल विनिर्माण

गोलाकार और एस्फेरिकल सतह
SatislOH सीएनसी मशीन टूल्स 2 से 150 मिमी तक व्यास के साथ लेंस का उत्पादन कर सकते हैं। तकनीशियन ज़ीगो इंटरफेरोमीटर के माध्यम से ऑनलाइन समायोजन की निगरानी कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उत्पाद विनिर्देशों को पूरा करते हैं। लेंस सही वक्रता तक पहुंचने के बाद, किनारे और केंद्रित किया जाता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सतीस्लो केंद्र मशीन टूल का उपयोग करते हैं कि एक्सिस विचलन 5 आर्क सेकंड जितना कम है, जो हमारे अधिकांश ऑप्टिकल घटकों के लिए 3 आर्क मिनट विनिर्देश आवश्यकताओं को पूरा करता है।




विवर्तन-सीमित एस्फेरिक सतह


एक क्यूईडी मैग्नेटोरोलॉजिकल पॉलिशिंग मशीन का उपयोग विवर्तन-सीमित एस्फेरिक लेंस बनाने के लिए किया जाता है। पॉलिश होने वाली सामग्री के आधार पर यह प्रक्रिया 55 एनएम के भीतर सतह सटीकता प्राप्त कर सकती है।




एस्फेरिक फ़्यूज्ड सिलिका फोकस लेंस


धातु सब्सट्रेट: नैनोटेक अल्ट्रा-प्रेसिजन सिंगल पॉइंट डायमंड खराद धातु घुमावदार दर्पण और विशेष सामग्री मध्य से दूर अवरक्त लेंस को संसाधित कर सकता है। लेंस सब्सट्रेट या दर्पण उच्च गति वाले घूर्णन शाफ्ट पर स्थापित होता है, और एकल-बिंदु हीरा मोड़ पॉलिश होने लगती है क्योंकि यह वांछित आकार और सतह की गुणवत्ता तक पहुंचने तक घूमती है।

ऑप्टिकल कोटिंग: विभिन्न प्रकार के कोटिंग उपकरण और माप सहायक उपकरण हैं। कोटिंग क्लीन रूम 10,000 के स्तर पर बनाए रखा जाता है। विनिर्माण कार्यशाला से ऑप्टिकल घटकों को पहले अल्ट्रासोनिक रूप से साफ किया जाता है, और फिर कोटिंग मशीन में लोड होने से पहले एक-एक करके निरीक्षण और साफ किया जाता है।

अंतिम निरीक्षण: गुणवत्ता नियंत्रण ऑप्टिकल विनिर्माण का एक अनिवार्य हिस्सा है। प्रत्येक ऑप्टिकल घटक को गुणवत्ता निरीक्षण पास करना होगा, जिसमें आम तौर पर भौतिक गुण, ऑप्टिकल प्रदर्शन और पर्यावरणीय शक्ति को मापना शामिल है।

भौतिक पैरामीटर परीक्षणों में व्यास, केंद्र मोटाई, सतह की समतलता, समांतरता और सतह की गुणवत्ता शामिल है। ऑप्टिकल प्रदर्शन में वेवफ़्रंट त्रुटि, फोकल लम्बाई और कोटिंग प्रदर्शन शामिल है। पर्यावरण परीक्षण में लेजर क्षति सीमा, तापमान साइकिल चलाना, आर्द्रता साइकलिंग, और कोटिंग शक्ति शामिल हो सकती है।