घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर आउटपुट लाइट, बीम विस्तारक, गैल्वेनोमीटर, क्षेत्र दर्पण संबंध
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर आउटपुट लाइट, बीम विस्तारक, गैल्वेनोमीटर, क्षेत्र दर्पण संबंध

2020-07-07 15:44:46


1. लेज़र प्रकाश का उत्सर्जन करता है। यह लेजर से स्पॉट कितना बड़ा है। इस तरह के प्रकाश किरण का प्रकाश आम तौर पर ढाला जाता है, और वह प्रकाश जो ढाला नहीं गया है, अर्थात्, QBH इंटरफ़ेस के लेजर से प्रकाश जिसे हम आमतौर पर कहते हैं कि इस सूत्र का उपयोग नहीं किया जा सकता है, हमें इस बिंदु पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

2. बीम विस्तारक, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक ऑप्टिकल उपकरण है जो लेजर बीम का विस्तार करता है। लेजर बीम कमर त्रिज्या और विचलन कोण का उत्पाद एक निश्चित मूल्य है। एक लेजर बीम एक एक्स-गुना बीम विस्तारक से गुजरता है, और इसका बीम कमर त्रिज्या एक्स द्वारा बढ़ाया जाता है, लेकिन बीम विचलन कोण 1 / X तक कम हो जाता है। कुछ लोग पूछते हैं: विचलन कोण को कम करने के क्या लाभ हैं? आपको बता दें कि एक छोटे डायवर्जन कोण के साथ एक लेजर बीम को एक ही विनिर्देश के फोकसिंग लेंस के माध्यम से एक छोटा फोकस बिंदु मिलेगा। हालांकि, कई ग्राहक बीम विस्तारकों की भूमिका को नहीं समझते हैं, और कुछ इसे स्पष्ट कर सकते हैं। मुझे यहाँ संक्षेप में कहें:






पहला: फोकसिंग प्रभाव को बेहतर बनाएं और एक छोटा फोकसिंग स्पॉट प्राप्त करें। याद रखें, बीम विस्तारक से एक बड़ा कई के साथ प्रकाश ध्यान केंद्रित लेंस द्वारा बेहतर है।
दूसरा: ऊर्जा को समान रूप से फैलाएं, कंपन लेंस या दर्पण तक पहुंचने वाले ऊर्जा घनत्व को कम करें, और कंपन लेंस या 45-डिग्री परावर्तक लेंस को अधिक टिकाऊ बनाएं।
तीसरा: बीम को प्रवर्धित करें। यह मुख्य रूप से लेजर प्रदर्शन प्रणाली में परिलक्षित होता है। यद्यपि हम औद्योगिक प्रसंस्करण प्रणाली में हैं, हम हर बार बीम को बढ़ाते हैं, लेकिन हमारा उद्देश्य केवल बीम को बढ़ाना नहीं है बल्कि पहले दो उद्देश्य हैं। बीम विस्तारक का उपयोग करने का उद्देश्य बीम को बढ़ाना है।

3. गैल्वेनोमीटर, अंतिम विश्लेषण में, दो एमीटर + पॉइंटर्स जो X \ Y लेंस से बंधा होता है, और गैल्वेनोमीटर स्पॉट (10 स्पॉट 12 स्पॉट 20 स्पॉट आदि) की संख्या का मतलब है कि कितने प्रकाश को क्षेत्र के द्वारा परावर्तित किया जा सकता है। गैल्वेनोमीटर लेंस। गैल्वेनोमीटर लेंस जितना छोटा होगा, उतना छोटा बीम जो प्रतिबिंबित हो सकता है; गैल्वेनोमीटर लेंस जितना बड़ा होगा, उतना बड़ा बीम जो प्रतिबिंबित हो सकता है। हालांकि, हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि गैल्वेनोमीटर का लेंस जितना बड़ा होगा, गैल्वेनोमीटर लेंस का वजन उतना ही अधिक होगा। जितना बड़ा वजन, उतनी बड़ी जड़ता। जब जड़ता अधिक होगी, जड़ता जितनी अधिक होगी, गैल्वेनोमीटर उतना ही तेज होगा। । बड़ा कंपन लेंस क्यों चुनें? इसका कारण यह है कि एक छोटे से विचलन कोण के साथ एक प्रकाश किरण प्राप्त करने के लिए, एक बड़े मल्टीपल बीम विस्तारक का उपयोग किया जाता है, और एक बड़े मल्टीपल बीम विस्तारक का उपयोग किया जाता है, फिर एक बड़ी बीम अनिवार्य रूप से बाहर आ जाएगी, और बड़े बीम को प्रतिबिंबित करना होगा इसी कंपन लेंस। एक बात याद रखें: लाइन की सुंदरता और अंकन गति एक विरोधाभास है। हम केवल अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चयन कर सकते हैं, दोनों में नहीं।


4. फील्ड लेंस (स्कैन लेंस), इसे लगाने के लिए बस एक फोकसिंग लेंस है। इसे अधिक जटिल बनाने के लिए एक निर्धारित विमान में फोकल लंबाई की स्थिति में लेंस को इंगित करना है। बेशक, यह एक कठोर कथन नहीं है, लेकिन यह मूल रूप से इसका मतलब है। फ़ील्ड लेंस में एक पैरामीटर होता है जिसे प्रवेश पुतली (पूर्ण बीम व्यास) कहा जाता है, जिसे प्रवेश पुतली भी कहा जाता है। प्रवेश पुतली के लिए, हमें यह आवश्यक है कि क्षेत्र के लेंस का प्रवेश पुतला pup गैल्वेनोमीटर का स्थान हो। यदि फ़ील्ड लेंस का प्रवेश पुतला गैल्वेनोमीटर के स्पॉट से छोटा है, तो यह प्रकट हो सकता है। जब क्षेत्र लेंस के किनारे को चिह्नित करते हैं, तो किनारे को बीच की तुलना में काफी उथला चिह्नित किया जाएगा। स्थिति, यहां तक ​​कि जिस रेंज तक पहुंचा जा सकता है वह क्षेत्र लेंस की नाममात्र सीमा से छोटा होगा।

लेजर आउटपुट बीम एक्स बीम विस्तारक के कई गैल्वेनोमीटर के धब्बों की संख्या ≤ क्षेत्र लेंस के प्रवेश पुतली
गति की खोज में, हम गैल्वेनोमीटर की स्पॉट संख्या को छोटा करने की कोशिश करते हैं।
सटीकता की खोज में, हमें आवश्यकता होती है कि गैल्वेनोमीटर स्पॉट की संख्या और फील्ड लेंस के प्रवेश पुतली बड़ी हो।