घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग और विशेषताएं
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग और विशेषताएं

2020-07-09 12:08:37


लेजर 20 वीं शताब्दी के चार प्रमुख आविष्कारों में से एक है, जो परमाणु ऊर्जा, अर्धचालक और कंप्यूटर के रूप में प्रसिद्ध हैं। दशकों के लिए, लेजर आधारित लेजर तकनीक तेजी से विकसित हुई है, और इसका व्यापक रूप से विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि औद्योगिक और कृषि उत्पादन, ऊर्जा और शक्ति, संचार और सूचना प्रसंस्करण, चिकित्सा और स्वास्थ्य, सैन्य, सांस्कृतिक और कलात्मक और वैज्ञानिक में उपयोग किया गया है। तकनीकी अनुसंधान।



लेजर स्पेयर पार्ट्स चीन

लेजर विशेषताओं

उच्च चमक, उच्च प्रत्यक्षता, उच्च अखंडता और उच्च सुसंगति लेजर की चार विशेषताएं हैं।

(1) लेजर की उच्च चमक: ठोस अवस्था वाले लेजर की चमक 1011W / cn2Sr जितनी हो सकती है। इतना ही नहीं, लेंस द्वारा उच्च चमक के साथ लेजर बीम को केंद्रित करने के बाद, यह फोकस के पास हजारों डिग्री या यहां तक ​​कि उच्च तापमान के दसियों का उत्पादन कर सकता है, जिससे लगभग सभी सामग्रियों को संसाधित करना संभव हो जाता है।

(2) लेज़र की उच्च प्रत्यक्षता: लेज़र की उच्च प्रत्यक्षता इसे प्रभावी रूप से लंबी दूरी तक संचारित करने में सक्षम बनाती है जबकि फोकस करने के लिए बहुत उच्च शक्ति घनत्व सुनिश्चित करती है। ये दो बिंदु लेजर प्रसंस्करण के लिए महत्वपूर्ण शर्तें हैं।

(3) लेज़र की उच्च मोनोक्रोमैटिकिटी: क्योंकि लेज़र की मोनोक्रोमैटिकिटी बहुत अधिक है, यह सुनिश्चित करता है कि बीम को फोकल बिंदु पर सटीक रूप से केंद्रित किया जा सकता है, और एक उच्च शक्ति घनत्व प्राप्त किया जाता है।

(४) लेज़र का उच्च सामंजस्य: जुटना मुख्य रूप से प्रकाश तरंग के प्रत्येक भाग के चरण संबंध का वर्णन करता है।

यह ठीक है क्योंकि लेजर में एकवचन विशेषताएँ हैं जैसा कि ऊपर वर्णित है कि इसका व्यापक रूप से जीवन के क्षेत्रों, औद्योगिक प्रसंस्करण, सैन्य, वैज्ञानिक अनुसंधान और इतने पर उपयोग किया गया है।

लेजर अनुप्रयोग

लेजर का उपयोग मुख्य रूप से उद्योग में लेजर प्रसंस्करण के लिए किया जाता है। लेजर प्रसंस्करण गैर-संपर्क प्रसंस्करण है, वर्कपीस साफ है, यांत्रिक क्षति कम है, और सटीक अधिक है, और प्रसंस्करण समय कम है। इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में, लेजर इलेक्ट्रॉनिक घटकों, सामग्री वाष्पीकरण और वायर बॉन्डिंग के कार्यों की ठीक-ठीक ट्यूनिंग कर सकता है।

लेजर में उच्च चमक, संकीर्ण बीम और उत्कृष्ट सुसंगतता है। यह सटीक माप में एक दुर्लभ सुसंगत प्रकाश स्रोत है। लेजर का उपयोग गैस या तरल के प्रवाह वेग को मापने के लिए भी किया जा सकता है।

सूचना इंजीनियरिंग में लेजर संचार, होलोग्राफी, लेजर सूचना भंडारण, लेजर प्रिंटिंग, लेजर बड़े स्क्रीन स्टीरियोस्कोपिक डिस्प्ले, लेजर इमेज प्रोसेसिंग आदि में लेजर का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

चिकित्सा में, लेजर उपचार का मुख्य लाभ यह है कि कोई कम या कम रक्तस्राव नहीं होता है, और कार्रवाई का क्षेत्र छोटा होता है, और यह आसपास के स्वस्थ ऊतकों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। रोगी को कोई दर्द और कोई संक्रमण नहीं है, और रोग के स्रोत की संभावना कम है।



कारमैन HAAS लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) कं, लिमिटेड, हम एक राष्ट्रीय उच्च तकनीक उद्यम है जो अनुसंधान और विकास, उत्पादन, निरीक्षण, आवेदन परीक्षण और लेजर ऑप्टिकल घटकों और ऑप्टिकल सिस्टम की बिक्री को एकीकृत कर रहे हैं। अल्ट्रा-फास्ट लेजर प्रोसेसिंग, पावर बैटरी लेजर प्रोसेसिंग, लेजर कटिंग, लेजर मार्किंग, लेजर वेल्डिंग, लेजर ड्रिलिंग, लेजर क्लीनिंग, सोलर फोटोवोल्टिक सेल लेजर प्रोसेसिंग, लेजर एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग (3 डी प्रिंटिंग) सहित लेजर प्रोसेसिंग बहुत व्यापक है। हेलेजर नक़्क़ाशी के लिए पॉटिक्स लेंस,आदि।

हम लक्ष्य के रूप में "ग्राहक पहले, गुणवत्ता पहले" और उत्पादन नीति के रूप में "गुणवत्ता सुधार, जिम्मेदारी पूर्णता" लेते हैं। विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार, हम सभी ग्राहकों के लिए अनुकूलित लेजर ऑप्टिक्स और मैकेनिकल समाधान प्रदान करेंगे। हम हमेशा अपने ग्राहकों को हमारे गुणवत्ता वाले उत्पादों और सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।