प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर थर्मल लेंस प्रभाव

2021-01-23 14:27:53

चूंकि औद्योगिक प्रसंस्करण में फाइबर लेज़रों की अनुप्रयोग सीमा का विस्तार जारी है, उच्च शक्ति वाले फाइबर लेज़रों की भी अधिक मांग है।फाइबर लेजर के लिए ऑप्टिक्स लेंसProblems उच्च शक्ति वाले लेजर अनुप्रयोगों में, नई समस्याओं की एक श्रृंखला दिखाई देगी, जो लेजर प्रसंस्करण की स्थिरता को प्रभावित करती हैं, जैसे कि थर्मल लेंस प्रभाव।




1. थर्मल लेंस प्रभाव क्या है

फाइबर लेजर के लिए चीन ऑप्टिक्स लेंस, ऑप्टिकल घटकों की खराब गुणवत्ता, गंदगी, क्षति और अन्य कारणों के कारण, लेजर की अवशोषण दर बढ़ जाती है। ऑप्टिकल घटकों को लंबे समय तक लेजर बीम के संपर्क में आने के बाद, तापमान बढ़ जाता है और थर्मल विरूपण होता है, जो बदले में अपवर्तक सूचकांक का कारण बनता है और चिंतनशील ऑप्टिकल तत्व के प्रतिबिंब की दिशा बदल जाती है। थर्मल लेंस प्रभाव लेजर फोकस (बीम कमर) की स्थिति को बदल देगा, जिससे आवेदन प्रभाव प्रभावित होगा। चूंकि ट्रांसमिसिव ऑप्टिकल तत्व में लेज़र लाइट की उच्च अवशोषण दर और अधिक तापमान वृद्धि होती है, इसलिए थर्मल लेंस प्रभाव अधिक स्पष्ट होता है।




2. लेजर अनुप्रयोगों में थर्मल लेंस प्रभाव का प्रभाव

लेजर काटने की मशीन द्वारा संसाधित वर्कपीस की शुरुआत और अंत में काटने की सतह की तुलना करें। प्रसंस्करण की शुरुआत में, क्योंकि लेजर बीम को थोड़े समय के लिए विकिरणित किया जाता है और ऑप्टिकल तत्व अभी भी कम तापमान की स्थिति में है, थर्मल लेंस प्रभाव का प्रभाव अपेक्षाकृत कम है। प्रसंस्करण के अंत में जब काटने के समय में 10 से अधिक की आवश्यकता होती है, क्योंकि ऑप्टिकल तत्व लेजर बीम द्वारा लंबे समय तक विकिरणित होता है, एक थर्मल लेंस प्रभाव होगा, और फोकस स्थिति और बीम पैटर्न भी बदल जाएगा।

3. हर्म

ठोस राज्य पराबैंगनीकिरण के उच्च-शक्ति संचालन की स्थिति के तहत, लाभ माध्यम के अंदर तापमान ढाल वितरण के कारण गर्मी मर्मज्ञ डिवाइस (छोड़े गए) की विकृति एक प्रमुख स्थान पर है। थर्मल लेंस प्रभाव से उत्पन्न विकृति इसकी उत्पादन शक्ति की अस्थिरता और अस्थिरता का कारण बनेगी। कई मोड के बीच युग्मन भी लेजर शक्ति की वृद्धि को सीमित करता है, जो ठोस-अवस्था पराबैंगनी के प्रदर्शन को गंभीरता से प्रभावित करता है।
उदाहरण के लिए, हम अक्सर देखते हैं कि प्रकाश स्थान विचलन करता है, विभाजित होता है, 3, 5, या यहां तक ​​कि एक बड़ा बग (जिसे उच्च-क्रम मोड भी कहा जाता है)