घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन लेंस का रखरखाव (1)
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन लेंस का रखरखाव (1)

2021-08-30 10:21:14

लेजर काटने की मशीन का लेंस केंद्रित मॉड्यूल के निचले हिस्से में स्थित है और धुएं और धूल से आसानी से प्रदूषित होता है। काम शुरू करने से पहले एक दिन में इसे साफ करने की सिफारिश की जाती है। पहले सुरक्षात्मक दर्पण दराज के शिकंजा को पूरी तरह से ढीला करें, अपने अंगूठे और सूचकांक की उंगली के साथ सुरक्षात्मक दर्पण बॉक्स दराज के दोनों किनारों को चुटकी दें, धीरे-धीरे सुरक्षात्मक दर्पण बॉक्स दराज को बाहर निकालें, देखभाल करने के लिए ऊपरी और निचले पर सीलिंग के छल्ले को खोना नहीं दराज के किनारे, और फिर चिपकने वाला कागज के साथ दराज खोलने को सील करें। फोकसिंग लेंस को दूषित करने से धूल को रोकें। सुरक्षात्मक लेंस एक फ्लैट लेंस है, और सीलिंग रिंग और सुरक्षात्मक लेंस लेंस दबाकर जारी किए जाते हैं। लेंस स्थापित करते समय, लेंस को पहले रखें, और फिर सीलिंग रिंग दबाएं। Collimating लेंस और फोकसिंग लेंस फाइबर काटने के सिर के अंदर स्थित हैं, और disassembly का अनुक्रम disassembly के दौरान दर्ज किया जाता है, और पुनर्स्थापित की सटीकता सुनिश्चित की जानी चाहिए।




चीन लेजर काटना मशीन लेंस फैक्टरी


1. लेंस के उपयोग के लिए सावधानियां

दर्पण सतह के खरोंच या संक्षारण को रोकने के लिए सीधे अपने हाथों से फोकसिंग लेंस, सुरक्षात्मक लेंस, क्यूबीएच हेड और अन्य ऑप्टिकल सतहों को न छूएं। यदि लेंस की सतह पर तेल या धूल है, तो यह लेंस के उपयोग को गंभीरता से प्रभावित करेगा, और लेंस को समय पर साफ किया जाना चाहिए। ऑप्टिकल लेंस की सतह को साफ करने के लिए पानी, डिटर्जेंट आदि का उपयोग करने के लिए सख्ती से प्रतिबंधित है। लेंस की सतह एक विशेष फिल्म के साथ लेपित है। यदि आप लेंस को साफ करने के लिए इनका उपयोग करते हैं, तो यह लेंस की सतह को नुकसान पहुंचाएगा। लेंस को एक अंधेरे और आर्द्र स्थान में न रखें, क्योंकि इससे लेंस की सतह की उम्र होगी। परावर्तक को स्थापित या प्रतिस्थापित करते समय, लेंस और सुरक्षात्मक लेंस पर ध्यान केंद्रित करते हुए, बहुत अधिक दबाव का उपयोग न करें, अन्यथा यह लेंस के विरूपण का कारण बन सकता है और बीम की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है।




कटिंग लेंस फैक्टरी


2. ऑप्टिकल लेंस को कैसे स्थापित या बदलें

ऑप्टिकल लेंस को स्थापित करने या बदलने से पहले, कृपया साफ कपड़े पहनने के लिए ध्यान दें, साबुन या डिटर्जेंट के साथ अपने हाथों को साफ करें, और हल्के और साफ सफेद दस्ताने पहनें; अपने हाथ के किसी भी हिस्से के साथ लेंस को छूने के लिए सख्ती से मना किया गया है; लेंस को हटाते समय लेंस के किनारे से लेंस लें, लेंस की कोटिंग सतह को सीधे स्पर्श न करें।

लेंस को इकट्ठा करते समय, अपने मुंह से लेंस में न उड़ें; लेंस को नीचे के लेंस पेशेवर पेपर के कुछ टुकड़ों के साथ एक साफ टेबल पर लगातार रखा जाना चाहिए। लेंस लेते समय, आपको चोटों और गिरने से रोकने के लिए जितना संभव हो उतना सावधान रहना चाहिए, और आपको लेंस की कोटिंग सतह पर किसी भी बल को लागू करने की अनुमति नहीं है; लेंस धारक जहां लेंस स्थापित किया जाता है, साफ होना चाहिए, और लेंस धारक में धूल और गंदगी को साफ करने के लिए एक स्वच्छ वायु स्प्रे बंदूक का उपयोग किया जाना चाहिए। फिर, धीरे से लेंस को लेंस धारक में डाल दें।




पावर बैटरी लेजर काटने लेंस


जब लेंस धारक पर लेंस स्थापित होता है, तो लेंस को ठीक करने के लिए बहुत अधिक बल का उपयोग न करें, ताकि लेंस को विकृत न किया जा सके, जिससे बीम की गुणवत्ता को प्रभावित किया जा सके।