घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन लेंस का रखरखाव (2)
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन लेंस का रखरखाव (2)

2021-08-31 10:22:20

लेंस को साफ करने के लिए कदम

विभिन्न लेंस सफाई विधियां अलग हैं। जब दर्पण की सतह सपाट होती है और कोई लेंस धारक नहीं होता है, तो साफ करने के लिए लेंस पेपर का उपयोग करें; जब दर्पण की सतह घुमावदार होती है या दर्पण की सतह में एक लेंस धारक होता है, तो इसे सूती तलछट के साथ साफ करें। विशिष्ट चरण निम्नानुसार हैं:




चीन टेलीसेंट्रिक लेंस निर्माता


लेंस पेपर के साथ लेंस को साफ करने के लिए कदम: लेंस की सतह पर धूल को उड़ाने के लिए एक स्वच्छ वायु स्प्रे बंदूक का उपयोग करें; लेंस की सतह को साफ करने के लिए शराब या लेंस पेपर का उपयोग करें। लेंस पेपर की चिकनी तरफ लेंस की सतह पर रखा जाना चाहिए, और 2 से 3 बूंदों को लागू किया जाता है। उच्च शुद्धता शराब या एसीटोन के साथ, धीरे-धीरे ऑपरेटर की ओर क्षैतिज रूप से लेंस पेपर को खींचें। लेंस की सतह साफ होने तक उपरोक्त कार्यों को कई बार दोहराएं। गंदे दर्पण जैसे खरोंच को रोकने के लिए लेंस पेपर पर दबाव लागू न करें। लेंस पेपर को आधे से 3 बार में मोड़ें और दर्पण की सतह साफ होने तक उपरोक्त चरणों को दोहराएं। यह दर्पण सतह पर सीधे सूखे लेंस पेपर खींचने के लिए मना किया जाता है।


कपास swab के साथ लेंस को साफ करने के लिए कदम: पहले दर्पण सतह पर धूल को उड़ाने के लिए एक स्प्रे बंदूक का उपयोग करें; फिर गंदगी को हटाने के लिए एक साफ सूती तलछट का उपयोग करें; लेंस को साफ़ करने के लिए लेंस के केंद्र से एक गोलाकार गति में जाने के लिए उच्च शुद्धता अल्कोहल या एसीटोन के साथ एक नए सूती तलछट का उपयोग करें। एक सप्ताह के बाद, एक और साफ कपास swab में बदलें और लेंस साफ होने तक उपरोक्त ऑपरेशन दोहराएं; साफ लेंस का निरीक्षण करें जब तक कि लेंस की सतह गंदगी या धब्बे से मुक्त न हो; ऊपर वर्णित विधि के अनुसार साफ लेंस निकालें। दर्पण धारक पर रखा गया। ऑपरेशन के लिए प्रयुक्त सूती swabs का उपयोग करने के लिए निषिद्ध है।




दूरसंचार एफ-थेटा लेंस सिलिका फ्यूज्ड


यदि मलबे हैं जो लेंस की सतह पर हटाने में आसान नहीं है, तो रबर हवा का उपयोग लेंस की सतह को उड़ाने के लिए किया जा सकता है। दोनों पक्षों को साफ किया जाना चाहिए। सफाई के बाद, पुन: पुष्टि करें कि निम्नलिखित के कोई अवशेष नहीं हैं: डिटर्जेंट, अवशोषक कपास, विदेशी पदार्थ, और अशुद्धता। साफ लेंस को हवा के संपर्क में नहीं रखा जाना चाहिए। इसे जल्द से जल्द स्थापित करें या अस्थायी रूप से इसे एक साफ मुहरबंद कंटेनर में स्टोर करें।




1064nm के लिए wholesales f- theta लेंस


ऑप्टिकल लेंस का भंडारण

लेंस की गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए ऑप्टिकल लेंस को ठीक से संग्रहीत किया जाता है। भंडारण पर्यावरण तापमान 10 ~ 30 ℃ है। लेंस को एक फ्रीजर या इसी तरह के वातावरण में न रखें, अन्यथा यह इसे लेने पर घुलनशील और ठंढ होगा, जो लेंस को नुकसान पहुंचाएगा। भंडारण पर्यावरण तापमान 30 ℃ से अधिक नहीं होना चाहिए, अन्यथा यह लेंस की सतह पर कोटिंग को प्रभावित करेगा। लेंस को एक बॉक्स में रखें, और लेंस को एक गैर-कंपन वातावरण में रखा जाना चाहिए, अन्यथा यह आसानी से लेंस को विकृत करने का कारण बन जाएगा, जो लेंस के प्रदर्शन को प्रभावित करेगा।