घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > नई ऊर्जा बैटरी लेजर सफाई प्रक्रिया
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

नई ऊर्जा बैटरी लेजर सफाई प्रक्रिया

2021-06-30 15:48:31

लिथियम-आयन बैटरी के उत्पादन में तीन भाग शामिल हैं: ध्रुव टुकड़ा विनिर्माण, बैटरी सेल विनिर्माण, और बैटरी असेंबली। तीन विनिर्माण प्रक्रियाओं में लेजर सफाई जोड़ने से बैटरी विनिर्माण प्रक्रिया स्तर में काफी सुधार हो सकता है।




1. सकारात्मक और नकारात्मक प्लेटों को कोटिंग करने से पहले लेजर सफाई

लिथियम बैटरी की सकारात्मक और नकारात्मक प्लेटें पतली धातु स्ट्रिप्स पर लिथियम बैटरी सकारात्मक और नकारात्मक सामग्री कोटिंग द्वारा की जाती हैं। जब इलेक्ट्रोड सामग्री पतली धातु स्ट्रिप्स पर लेपित होती है, तो पतली धातु स्ट्रिप्स को साफ करने की आवश्यकता होती है। पतली धातु स्ट्रिप्स आमतौर पर एल्यूमीनियम पतली या पतली धातु स्ट्रिप्स होते हैं। तांबा पतला है, और मूल गीली इथेनॉल सफाई लिथियम बैटरी के अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचाने के लिए आसान है। लेजर ड्राई क्लीनिंग मशीन उपर्युक्त समस्याओं को प्रभावी ढंग से हल कर सकती है। (बिक्री आपूर्तिकर्ता पर चीन लेजर सफाई उपकरण)

2. बैटरी वेल्डिंग से पहले लेजर सफाई

स्पंदित लेजर प्रत्यक्ष विकिरण निर्जलीकरण का उपयोग करके, सतह का तापमान बढ़ता है और थर्मल विस्तार होता है। थर्मल विस्तार प्रदूषक या सब्सट्रेट को कंपन करने का कारण बनता है, ताकि प्रदूषक सतह के दाग को हटाने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए सतह सोखना बल को दूर कर दें और सब्सट्रेट सतह से अलग हो जाएं। यह विधि बैटरी ध्रुव के अंत चेहरे पर गंदगी, धूल इत्यादि को प्रभावी ढंग से हटा सकती है, और दोषपूर्ण वेल्डिंग उत्पादों को कम करने के लिए पहले से बैटरी वेल्डिंग के लिए तैयार हो सकती है। (बिक्री कारखाने पर लेजर सफाई उपकरण)




3. बैटरी असेंबली के दौरान लेजर सफाई

लिथियम बैटरी की सुरक्षा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, इन्सुलेशन की भूमिका निभाने, शॉर्ट सर्किट की घटना को रोकने, सर्किट की रक्षा करने और खरोंच को रोकने के लिए लिथियम बैटरी कोशिकाओं को बाहरी गोंद उपचार को लागू करना आवश्यक है। लेजर इन्सुलेटिंग प्लेटों और अंत प्लेटों की सफाई, सेल की गंदे सतह को साफ करता है, कोशिका की सतह को मोटा करता है, गोंद या गोंद के आसंजन में सुधार करता है, और सफाई के बाद हानिकारक प्रदूषक का उत्पादन नहीं करता है। यह एक पर्यावरण अनुकूल हरी सफाई विधि है। जब दुनिया पर्यावरण संरक्षण पर बहुत अधिक ध्यान देती है तो यह अधिक से अधिक महत्वपूर्ण हो रहा है।

कारमन्हास आपको अधिक जानकारी के लिए अधिक लेजर सफाई उपकरण प्रदान कर सकते हैं, कृपया बिक्री पर हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।