घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल कोटिंग - लेजर प्रतिबिंब प्रतिबिंब
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल कोटिंग - लेजर प्रतिबिंब प्रतिबिंब

2020-11-04 18:13:16

अंत दर्पण या फोल्मिरर के रूप में लेजर गुहा में उपयोग किया जाता है, और बीम में परावर्तक दर्पण के रूप में होता है। सब्सट्रेट आम तौर पर सिलिकॉन, घन और मो। सिलिकॉन सबसे अच्छा इस्तेमाल किया जाने वाला मिरर सब्सट्रेट है जो इसके अच्छे "गुण का आंकड़ा" गुण है। घन इसकी उच्चतात्मक चालकता के कारण आमतौर पर उच्च शक्ति वाले लेजर सिस्टम में उपयोग किया जाता है। मो-प्रतिरोधी सतह भौतिक पर्यावरण की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है, यह आमतौर पर uncoated है। कम पॉवर वाली लेजर कैविटी में, जैसे ग्लास ट्यूब और आरआरएफ ट्यूब, एंड मिरर में आमतौर पर सिलिकॉन का इस्तेमाल किया जाता है, वक्रता की त्रिज्या को ग्राहक की मांग के अनुसार पुन: व्यवस्थित किया जा सकता है।

दर्पण एक ऑप्टिकल प्रणाली में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला ऑप्टिकल तत्व है, और आमतौर पर एक ऑप्टिकल प्रणाली में प्रकाश पथ की दिशा बदलने के लिए उपयोग किया जाता है। रिफ्लेक्टर की गुणवत्ता, प्रदर्शन और विश्वसनीयता ऑप्टिकल प्रणाली के समग्र प्रभाव को प्रभावित करती है। परावर्तक का चयन करते समय, परावर्तकता, लेजर क्षति प्रतिरोध और परावर्तक के कोटिंग स्थायित्व पर विचार किया जाना चाहिए। दर्पणों को उनकी सतह की आकृतियों के अनुसार समतल दर्पणों, गोलाकार दर्पणों और तपस्वी दर्पणों में विभाजित किया जा सकता है; कोटिंग सामग्री के अनुसार, उन्हें दो प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है: धातु फिल्म दर्पण और ढांकता हुआ फिल्म दर्पण।




CO2 परावर्तक दर्पण आपूर्तिकर्ता

निम्नलिखित धातु फिल्म दर्पण और ढांकता हुआ फिल्म दर्पण की विशेषताओं का वर्णन करता है।

धातु फिल्म दर्पण

धातु फिल्म को ऑक्सीकरण करना अपेक्षाकृत आसान है। आम तौर पर, सिलिका की एक परत को एक सुरक्षात्मक फिल्म के रूप में इसकी सतह पर जोड़ा जाता है, लेकिन बीम के ध्रुवीकरण की स्थिति पर फिल्म परत के प्रभाव को निर्धारित करना मुश्किल होता है, और अवशोषण और प्रकीर्णन हो सकता है। सुरक्षात्मक फिल्म के साथ दर्पण। सुरक्षात्मक फिल्म के बिना धातु फिल्म दर्पण अधिक नाजुक होते हैं, इसलिए उन्हें संभालते समय विशेष ध्यान दें। धातु की फिल्म को कभी सीधे अपने हाथों से न छुएं।

धातु परावर्तक फिल्मों की कोटिंग के लिए आमतौर पर उपयोग की जाने वाली सामग्री एल्यूमीनियम, चांदी और सोना है, जिसमें उच्च परावर्तन और कम ध्रुवीकरण प्रभाव के फायदे हैं।

सिल्वर फिल्म की विशेषताएं: दृश्यमान और निकट-अवरक्त प्रकाश रेंज में उच्चतम परावर्तन, रासायनिक रूप से अस्थिर।
स्वर्ण फिल्म की विशेषताएं: निकट अवरक्त प्रकाश की परावर्तन चांदी की फिल्म के समान होती है, और इसकी रासायनिक गुण और शक्ति चांदी की फिल्म की तुलना में अधिक होती है।
एल्यूमीनियम फिल्म विशेषताएं: पराबैंगनी, दृश्य और अवरक्त श्रेणियों में उच्च परावर्तन।
तीन धातु फिल्मों में, अल्युमीनियम फिल्म में पराबैंगनी प्रकाश के लिए उच्चतम परावर्तकता होती है, जिसमें औसत परावर्तकता 90% से अधिक होती है। एल्यूमीनियम ऑक्साइड की एक बहुत पतली परत हवा में सतह पर बनाई जा सकती है, इसलिए फिल्म की परत अपेक्षाकृत मजबूत और स्थिर है।




रिफ्लेक्टर मिरर फैक्टरी चीन

ढांकता हुआ फिल्म दर्पण

धातु फिल्म दर्पण की तुलना में, ढांकता हुआ फिल्म दर्पण कई सौ नैनोमीटर के बैंड रेंज में उच्च परावर्तन होता है, और ढांकता हुआ फिल्म परत में उच्च स्थायित्व, मजबूत लेजर क्षति प्रतिरोध, कम अवशोषण हानि और प्रतिबिंब होता है, जो दर 100% के करीब हो सकती है। अपने बेहतर प्रदर्शन के साथ, ढांकता हुआ फिल्म दर्पण लेजर गुंजयमान यंत्र, उच्च प्रदर्शन वाले मल्टी-बीम इंटरफेरोमीटर और अन्य ऑप्टिकल सिस्टम के लिए उपयुक्त हैं, जिनमें उच्च परावर्तकता की आवश्यकता होती है।



लेजर रिफ्लेक्टर सी मिरर / रिफ्लेक्टर - रिफ्लेक्टर निर्माता चीन

ढांकता हुआ फिल्म दर्पण की उच्च परावर्तनता का सिद्धांत n की एक अपवर्तक सूचकांक के साथ एक सब्सट्रेट पर λ0 / 4 की ऑप्टिकल मोटाई के साथ एक ढांकता हुआ फिल्म को कोट करना है, और हवा-फिल्म परत और फिल्म द्वारा उत्पन्न प्रतिबिंबित प्रकाश है। सब्सट्रेट इंटरफ़ेस सतह पर होता है रचनात्मक हस्तक्षेप प्रतिबिंबितता को बहुत बढ़ाता है। कई परतों के वैकल्पिक अपवर्तक सूचकांकों के साथ दर्पण की परावर्तनशीलता और n के अपवर्तक सूचकांक के साथ एक सब्सट्रेट पर λ0 / 4 की एक ऑप्टिकल मोटाई एकल-परत ढांकता हुआ फिल्म के साथ लेपित दर्पण की तुलना में अधिक होगी।