घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > केंद्रित सौर के लिए ऑप्टिकल लेंस
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

केंद्रित सौर के लिए ऑप्टिकल लेंस

2021-08-10 12:03:43


ऊर्जा की बढ़ती मांग के साथ, आज दुनिया में ऊर्जा का विकास और कुशल उपयोग एक प्रमुख मुद्दा बन गया है। सौर कोशिकाएं उनके स्वच्छ, लचीली और अन्य फायदों के लिए व्यापक रूप से चिंतित हैं। सौर ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए प्रकारों में से एक है। यहां, संपादक सौर ऊर्जा को ध्यान में रखकर सौर ऊर्जा का परिचय देगा ताकि सभी को यह पता चल सके कि यह कैसे काम करता है।


केंद्रित सौर प्रौद्योगिकी लेंस या दर्पण के माध्यम से हजारों बार प्राप्त सौर ऊर्जा को बढ़ाती है, और फिर अत्यधिक उच्च दक्षता वाले छोटे फोटोवोल्टिक कोशिकाओं पर आवर्धित ऊर्जा पर केंद्रित होती है। सौर ऊर्जा को बढ़ाने के द्वारा, यह तकनीक प्रभावी रूप से फोटोवोल्टिक कोशिकाओं में अर्धचालक पदार्थों की मात्रा को कम कर देती है।




ऑनसोलर सेल के लिए थोक व्यापारी ऑप्टिकल लेंस

मौलिक

सीपीवी प्रकाश को ध्यान में रखते हुए ध्यान केंद्रित प्रणाली के माध्यम से एक छोटे से क्षेत्र (फोकल स्पॉट) में एक निश्चित क्षेत्र से प्रकाश का संवहन करता है। सौर सेल को केवल फोकल स्पॉट क्षेत्र के आकार की आवश्यकता होती है, जो सौर कोशिकाओं की मात्रा को बहुत कम कर देती है। समान स्थितियों के तहत, आवर्धन जितना अधिक होगा, सौर सेल क्षेत्र को छोटा करना आवश्यक है।

लाभ

1) फोटोवोल्टिक बिजली उत्पादन के लिए नई लागत में कमी प्रौद्योगिकी पथ।
2) सिस्टम रूपांतरण दक्षता उच्च है। उच्च दर सीपीवी समूह III-V यौगिक बैटरी जैसे जीएएएस, और सीपीवी प्रणाली की रूपांतरण दक्षता 28% तक पहुंच जाती है, जो सिलिकॉन आधारित सौर कोशिकाओं और पतली फिल्म सौर कोशिकाओं की तुलना में काफी अधिक है।

स्थायित्व, स्वच्छता और लचीलापन के तीन प्रमुख फायदे के साथ सौर कोशिकाएं एक प्रमुख नए प्रकार के बिजली स्रोत हैं। सौर कोशिकाओं में एक लंबा जीवन होता है। जब तक सूर्य मौजूद होता है, तब तक सौर कोशिकाओं को एक बार निवेश किया जा सकता है और लंबे समय तक उपयोग किया जाता है; थर्मल पावर जनरेशन की तुलना में, सौर कोशिकाएं पर्यावरण प्रदूषण का कारण नहीं बनती हैं।




कारमानहास विभिन्न फोटोवोल्टिक ऑप्टिकल लेजर सिस्टम समाधान प्रदान करता है। हमसे अधिक जानकारी के लिए आपका स्वागत है ऑनसोलर सेल ऑप्टिकल लेंस फैक्टरी चीन