घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिक्स हैंडलिंग और सफाई
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिक्स हैंडलिंग और सफाई

जेसिका 2017-06-12 12:05:42

इन्फ्रारेड प्रकाशिकी को संभालने में बहुत सावधानी बरती जानी चाहिए कृपया निम्नलिखित सावधानी बरतें:
प्रकाशिकी को संभालने के दौरान हमेशा पाउडर से मुक्त उंगली पॉट्स या रबड़ / लेटेक्स दस्ताने पहनें त्वचा से मिट्टी और तेल गंभीर रूप से प्रकाशिकी को दूषित कर सकते हैं, जिससे प्रदर्शन में एक प्रमुख गिरावट आई है।
Ulate प्रकाशिकी में हेरफेर करने के लिए किसी भी उपकरण का उपयोग न करें - इसमें चिमटी या उठाएं शामिल हैं
 हमेशा सुरक्षा के लिए आपूर्ति की गई लेंस ऊतक पर प्रकाशिकी रखें
 कभी भी कठोर या मोटा सतह पर प्रकाशिकी नहीं लगाते हैं इन्फ्रारेड प्रकाशिकी आसानी से खरोंच हो सकता है
 सोने या नंगे तांबा को कभी भी साफ या छुआ नहीं जाना चाहिए।
For अवरक्त प्रकाशिकी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी सामग्री नाजुक होती है, चाहे एक क्रिस्टल या पॉलीक्रिस्टलिन, बड़े या ठीक पेड़ों में। वे कांच की तरह मजबूत नहीं हैं और आमतौर पर गिलास प्रकाशिकी पर इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रियाओं का सामना नहीं करेंगे।

चरण 1 - प्रकाश संदूषण के लिए हल्के सफाई (धूल, लिंट कण)
सफाई कदमों पर जाने से पहले ऑप्टिक सतह से किसी भी ढीली संदूषक को उड़ाने के लिए एक हवा का बल्ब का उपयोग करें। यदि यह कदम प्रदूषण को दूर नहीं करता है, तो चरण 2 पर जारी रखें।

चरण 2 - प्रकाश संदूषण के लिए हल्के सफाई (धुंध, उंगलियों के निशान)
एसीटोन या आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ एक अप्रयुक्त कपास झाड़ू या कपास की गेंद को कम करना नम कपास के साथ सतह को धीरे से पोंछ लें। कड़ी मेहनत न करें कपास को पूरी तरह से पर्याप्त सतह पर खींचें जिससे कि कपास के पीछे तरल बाष्पीभवन हो। यह कोई धारियाँ छोड़ देना चाहिए यदि यह कदम प्रदूषण को दूर नहीं करता है, तो चरण 3 पर जारी रखें

चरण 2 (वैकल्पिक विधि) "ड्रॉप और ड्रैग" - प्रकाश संदूषण के लिए हल्के सफाई
(ध्यान दें: "ड्रॉप एंड ड्रैग" विधि हमारी पसंद की सफाई विधि नहीं है।)
ऑप्टिक की सतह पर लेंस ऊतक लगाओ आईड्रोपपर का उपयोग करना, लेंस के ऊतकों पर एसीटोन के कुछ बूंदों को दबाएं, पूर्ण ऑप्टिक व्यास को गीला कर।
लेंस ऊतक को उठाने के बिना, ऑप्टिक में लेंस ऊतक को खींचकर बस खींचें ताकि ऊतक के पीछे तरल वाष्पीकरण हो जाए। यह कोई धारियाँ छोड़ देना चाहिए यदि यह कदम प्रदूषण को दूर नहीं करता है, तो चरण 3 पर जारी रखें

चरण 3 - मध्यम संदूषण के लिए मध्यम सफाई (स्पिटल, तेल)
सफेद डिस्टिल्ड सिरका के साथ एक अप्रयुक्त कपास झाड़ू या कपास की गेंद को कम करना हल्के दबाव का प्रयोग करके, नम कपास के साथ ऑप्टिक की सतह को पोंछ लें। साफ सूखा कपास झाड़ू के साथ अतिरिक्त डिस्टिल्ड सिरका पोंछें एसीटोन के साथ एक कपास झाड़ू या कपास की गेंद को तुरंत छिड़कना किसी भी एसिटिक एसिड को हटाने के लिए ऑप्टिक की सतह को धीरे से मिटा दें यदि यह कदम प्रदूषण को दूर नहीं करता है, तो चरण 4 पर जारी रखें।

चरण 4 - गंभीर रूप से दूषित प्रकाशिकी के लिए आक्रामक सफाई (छींटे)
सावधानी: चरण 4 को नए या अप्रयुक्त लेजर ऑप्टिक्स पर कभी नहीं किया जाना चाहिए। इन चरणों को केवल प्रकाशिकी पर ही किया जाना चाहिए जो कि उपयोग से गंभीर रूप से दूषित हो गए हैं और चरण 2 या 3 के रूप में पूर्व में उल्लिखित कोई भी स्वीकार्य परिणाम नहीं हैं।