घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर उत्कीर्णन मशीन का अवलोकन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर उत्कीर्णन मशीन का अवलोकन

2021-10-19 18:10:01

लेजर उत्कीर्णन क्या है?

नक्काशी की पारंपरिक अवधारणा में, जो हम समझते हैं वह नक्काशीदार है, यह उत्कृष्ट पैटर्न है जो मास्टर हैंड-आयोजित नक्काशीदार चाकू या इलेक्ट्रिक टूल द्वारा छिद्रित है। फिर तथाकथित लेजर उत्कीर्णन उत्कीर्णन के लिए लेजर प्रौद्योगिकी का उपयोग है। सिद्धांत उत्कीर्णन अंकों का उत्पादन करने के लिए उत्कीर्ण सतह को जलाने या रासायनिक रूप से बदलने के लिए लेजर थर्मल ऊर्जा का उपयोग करना है।




बिक्री के लिए लेजर उत्कीर्णन मशीनें


हाथ से आयोजित उपकरणों की तुलना में लेजर उत्कीर्णन मशीन का लाभ यह है कि उत्कीर्णन वर्ण और पैटर्न को नियंत्रित किया जा सकता है, आकार को भी नियंत्रित किया जा सकता है, और उत्कीर्ण पैटर्न अपेक्षाकृत ठीक हैं। नुकसान यह है कि यह मैन्युअल शारीरिक उत्कीर्णन के रूप में त्रि-आयामी नहीं है, इसलिए लेजर उत्कीर्णन मशीन मुख्य रूप से उथले अंकन के लिए उपयोग की जाती है।




गहरी उत्कीर्णन स्कैनर कारखाना


लेजर उत्कीर्णन मशीन की संरचना:

लेजर उत्कीर्णन मशीन उत्कीर्णन के कार्य को महसूस करती है, जिसे मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर नियंत्रण, यांत्रिक संचरण, और लेजर प्रकाश स्रोत की आवश्यकता होती है। सॉफ़्टवेयर को चित्रों और पाठ को संपादित करने, पैरामीटर समायोजित करने और शुरू करने और रोकने के लिए मानव-कंप्यूटर इंटरैक्शन पेज के रूप में उपयोग किया जाता है।

पारंपरिक उत्कीर्णन मशीन यांत्रिक संचरण भाग द्वारा एक स्टेपिंग मोटर या सर्वो मोटर द्वारा संचालित होती है। बेशक, लेजर की विशेषताओं के कारण, कई मौजूदा मशीनों ने लेंस कोण के छोटे आंदोलन को नियंत्रित करके लेजर के स्थिति नियंत्रण का एहसास करने के लिए गैल्वेनोमीटर प्रणाली का उपयोग किया है।


उत्कीर्णन के लिए 3 डी गैल्वो स्कैनर हेड


लेजर लाइट स्रोत लेजर उत्कीर्णन का मुख्य घटक है, प्रकाश स्रोत की विशेषताएं उत्कीर्णन प्राप्त करने के लिए लेजर मशीन के भौतिक प्रभाव को निर्धारित करती हैं। उत्कीर्णन की गहराई और गति पर ऊर्जा की मात्रा का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। लेजर एनग्रेविंग मशीनों द्वारा उत्कीर्ण सामग्री विविधतापूर्ण हैं: ग्लास, क्रिस्टल, एक्रिलिक, लकड़ी, संगमरमर, कपड़ा, चमड़े, महसूस, पेपर, पीवीसी, प्लास्टिक, मोज़ेक और अन्य गैर-धातु सामग्री उत्कीर्ण या कटौती की जा सकती है।